Gayatri Prajapati ED Raid: Gayatri Prajapati ED Raid: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. अमेठी,लखनऊ और मुम्बई सहित कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये छापेमारी की गई है. ईडी ने गायत्री प्रजापति ने बेटे अनुराग प्रजापति को गिरफ्तार किया है. गायत्री की पत्नी महाराजी देवी की तबीयत भी बिगड़ी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेठी के आवास विकास कालोनी और गंगागंज मोहल्ले में छापेमारी हुई है. यहां अमेठी में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर ईडी ने छापा मारा है. घर के अंदर ईडी के कई अधिकारी मौजूद हैं. घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात है. गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर में मौजूद हैं. गायत्री के महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर ईडी ने छापा मारा है. 


ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि गायत्री प्रजापति ने प्रदेश का खनन मंत्री रहते हुए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम आय से अधिक संपत्ति अर्जित की, जो जो पूरी तरह से अवैध थी.


उनकी आय के ज्ञात स्रोतों की तुलना में ये संपत्ति कई गुना ज्यादा थी. ईडी के मुताबिक गायत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध कमाई को वैध बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाया. कई संपत्तियों को नंबर एक दिखाने के लिए फर्जी और बोगस लेनदेन का जाल फैलाया गया. पूर्व मंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में भ्रष्टाचार की कमाई जमा की अवैध रूप से कमाई गई. संपत्तियों को ठिकाने लगाने के लिए भरोसेमंद संबंधों का दुरुपयोग किया गया. बता दें कि पूर्व खनन मंत्री खनन घोटाले और रेप के केस में वर्ष 2017 से जेल में बंद हैं.


(अपडेट जारी है)


यह भी पढ़ें - 50 करोड़ के घोटाले में घिरा सहारा समूह,15 बड़े अधिकारियों पर गिरफ्तारी की लटकी तलवार


यह भी पढ़ें - दिल्ली में किसानों की महापंचायत,नोएडा से जा रहे हैं दिल्ली तो पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी