लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी वारदात सामने आई है. बताया जा रहा है, पति ने अपनी ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को आंगन में छोड़कर भाग निकला. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. मृतक महिला के पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या की पुष्टी हुई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
लखनऊ में गोमतीनगर की रहने वाली मरियम की शादी डेढ़ साल पहले उजरियांव के रहने वाले ऑटो चालक फरहान से हुई थी. बताया जा रहा है, दहेज के लालच में पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी, और शव को आंगन में छोड़कर भाग निकला.  मृतका की मां ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है. मृतका की मां का आरोप है, कि गाड़ी और मकान की मांग पूरी न होने पर उनकी बेटी मौत के घाट उतार दिया. महिला का एक चार माह का बच्चा भी है. 


राम मनोहर लोहिया अस्पताल
मृतक के मामा के मुताबिक शनिवार रात भांजी के ससुराल के पड़ोसियों ने जानकारी दी कि उनकी भांजी की मौत हो गई है. वह लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो ससुराल वाला कोई नहीं मिला. मरियम आंगन में पड़ी थी. वह लोग मरियम को राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद से मृतक महिला के मायके वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. 


फरहान और मरियम का प्रेम-विवाह 
एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि मरियम की हत्या के मामले में छानबीन में इस बात का पता चला है कि फरहान ने डेढ़ साल पहले मरियम से प्रेम-विवाह किया था. इस बात से फरहान के परिजन नाराज थे और उसको घर से बेदखल कर दिया था. इसके बाद फरहान पत्नी के साथ अलग रहने लगा था. और उस पर दहेज का दवाब बनाने लगा. इसके चलते ही  मरियम की हत्या कर दी.  


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में
गोमतीनगर पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मरियम की गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.