Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने बाजारों में से एक चौक फूल मंडी के लिए प्रशासन की तरफ से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. हुसैनाबाद ट्रस्ट ने वहां से मंडी हटाने के लिए दुकान वालों को नोटिस देते हुए तीन दिन का समय दिया है. ट्रस्ट की तरफ से इस नोटिस से सभी दुकानदार और फूलों की खेती करने वाले किसान आक्रोश में हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फूल मंडी सचिव ने बताया
नोटिस आने के बाद फूल मंडी सचिव कल्लू ने बताया कि सभी लोग वहां पर पिछले 25 सालों से फूल बेच रहे हैं. दूर-दूर से किसान यहां आकर अपना फूल बेचता है. मंडी के पास ही मंदिर है और यहीं पर गुरुद्वारा भी है. इसके साथ ही अब मोहर्रम आने वाला है. ऐसे में हम लोगों को यहां से हटाकर गोमती नगर शिफ्ट करने की बात कर रहे हैं. किसान इतनी दूर नहीं जा पाएगा. हमारी किसानों से भी बात हुई है. उनका भी यही कहना है कि इतनी दूर वो नहीं जा पाएंगे. सालों से हम यहीं पर काम कर रहे हैं.


किसानों ने की अपील
हुसैनाबाद ट्रस्ट के इस फैसले पर किसानों ने भी अपील की है. उनका कहना है कि किसानों को यहां से न हटाया जाए. ऐसा करने से सभी की रोजी-रोटी बर्बाद हो जाएगी. सब लोग कहां जाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि 61 लोगों के बीच मात्र 7 दुकान दी जा रही हैं. ऐसे में सभी लोग कहां पर फूल बेचेंगे. आपको बता दें कि चौक फूल मंडी वालों को मंडी से दुकानें हटाने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है. हुसैनाबाद ट्रस्ट के अनुसार 29 सितम्बर 2019 को चौक फूल मंडी की सभी दुकानों को गोमती नगर में जगह दी गई थी.


लखनऊ के तालकटोरा में खुद हटा रहे लोग अतिक्रमण
लखनऊ के तालकटोरा में अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन से बचने के लिए लोग अपना घर और दुकान खुद ही तोड़ रहे हैं. तालकटोरा रोड स्तिथ हरचंदरपुर कनौरा रेलवे क्रॉसिंग तक सड़क के दोनों तरफ हुए अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने कल लोगो को नोटिस देकर 3 दिन की मोहलत दी थी. नोटिस के बाद लोग खुद अपना घर तोड़ रहे हैं.


यह भी पढ़ें - घूसखोर अफसरों पर बाबा का एक्शन,पीडब्ल्यूडी व सिंचाई विभाग के 15 इंजीनियरों पर एफआईआर


यह भी पढ़ें - मास्टरमाइंड का जेल में खेल? नीट पेपर लीक में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक का सरगना