LIVE Ram Mandir Pran Pratistha: लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का आगाज 19 जनवरी से होगा

प्रीति चौहान Mon, 15 Jan 2024-7:53 pm,

LIVE Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

Uttar Pradesh Live News 15 January 2024:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • नए मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित होगी वर्तमान मूर्ति 
    सोमवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने उस सवाल का भी जवाब दे दिया, जिसका सभी को बेताबी से इंतजार था. अयोध्या में वर्तमान में भगवान श्रीरामलला की मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही है, उन्हें भी नए मंदिर के गर्भ गृह में ही स्थापित किया जाएगा और नई प्रतिमा के साथ-साथ उनकी भी एक समान पूजा अर्चना की जाएगी. उल्लेखनीय है कि बहुत से लोग जानना चाहते थे कि गर्भ गृह में श्रीरामलला की नई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद वर्तमान में जिस मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही है, उसका क्या होगा. सोमवार को इन सभी सवालों का जवाब मिल गया.

     

  • गोंडा 17 जनवरी तक बंद रहेंगे  स्कूल
    जिले के कक्षा 1-8 तक सभी विद्यालय, बीएसए ने सभी विद्यालयों में घोषित किया दो दिन का अवकाश, जिले में लगातार बढ़ रही ठंड को देखते हुए घोषित किया गया अवकाश, 17 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट विद्यालय, बीएसए प्रेमचंद यादव ने जारी किया आदेश।

  • श्रावस्ती में 16 से 18 जनवरी बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल
    कड़ाके की ठण्ड के चलते विद्यालयों में अवकाश। 16 जनवरी से 18 जनवरी तक बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालय। सभी सरकारी, गैर सरकारी और मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए आदेश जारी। डीएम कृतिका शर्मा के निर्देश पर बीएसए अमिता सिंह ने जारी किया आदेश।

     

  • अयोध्या में कांग्रेसियों का झंडा अराजकतत्वों ने फाड़ा
    अयोध्या राम जन्मभूमि में श्री रामलला के दर्शन करने पहुंचे कांग्रेसियों का झंडा अराजक तत्वों ने फाड़ दिया. कांग्रेस के कार्यकर्ता अनोखेलाल से झंडा छीनकर फाड़ा गया. अनोखे लाल की पिटाई भी की गई. कांग्रेस ने घटना की निंदा की है.

     

  • Ayodhya Ram Mandir LIVE Updates: मुरादाबाद 15 जनवरी से 22 जनवरी तक कार्यक्रम
    मुरादाबाद 15 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण में और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के समय के लिए लोगो को जनजागरण करने का काम करेंगे.22 जनवरी तक सभी मंदिरों पर स्वच्छता का अभियान हम चलाने वाले हैं. हमारा उद्देश्य 2024 में अधिक से अधिक सीटें जीतने का है. पश्चिम की 14 में से 14 लोकसभा सीट हम जितने के लिए काम कर रहे हैं.

  • Ayodhya Ram Mandir Live Updates: अयोध्या में नेशनल इंटरनेशनल मीडिया
    नेशनल इंटरनेशनल मीडिया के लिए यूपी सरकार पूरी व्यवस्था देखेगी.विदेशी मीडिया को भी आमंत्रण है. प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए 40 कैमरे लगाए गए हैं. इसमें 4K शूट होगा, जो सबसे पहले जी20 में किया गया था. 

  • अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी से

    अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगा. 16 जनवरी- प्रायश्चित एवं कर्म कुटी पूजन 17 जनवरी- रामलला की मूर्ति रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेगी. 18 जनवरीको सायंकाल तीर्थ पूजन एवं जलयात्रा होगी. 19 जनवरी को प्रातः औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास और शाम में धान्याधिवास होगा. 20 जनवरी को प्रातः शर्कराधिवास, फलाधिवास और शाम को पुष्पाधिवास होगा. 21 जनवरी को प्रातः मध्याधिवास और शाम को शय्याधिवास होगा. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में 121 आचार्य शामिल होंगे. अनुष्ठान के संयोजक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ और आचार्य लक्ष्मीकान्त दीक्षित होंगे. 

     

  • सीएम पुष्कर धामी बोले- 500 साल का इंतजार खत्म

    सीएम धामी ने कहा, भगवान राम के मंदिर को लेकर पूरे देश में जश्न का माहोल है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि 22 जनवरी को लेकर लोगों का 500 साल से इंतजार है. भगवान राम के मंदिर में विधिवत प्राण प्रतिष्ठा पूजा अर्चन शुरू होगा. मंदिरों में साफ सफाई और दीपोत्सव के जरिए इस दिन को मनाने के लिए लोग तैयारी कर रहे हैं.

  • Mathura news: 22जनवरी से पहले में मथुरा में कमिश्नर की बैठक, बाँके बिहारी कॉरिडोर को लेकर कहा...
     
    Mathura news: 22जनवरी से पहले में मथुरा में कमिश्नर की बैठक की गई है. कमिश्नर आगरा ऋतु महेश्वरी ने विकास कार्यो की समीक्षा की है. मथुरा-वृंदावन में चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी दिए गए है. कमिश्नर ने बाँके बिहारी मंदिर में दर्शन व्यवस्था की समीक्षा की है.  आने वाले विकास कार्य को लेकर अधिकारियों से चर्चा भी की गई है. बाँके बिहारी कॉरिडोर को लेकर कहा है कि सरकार के मार्गदर्शन पर कार्रवाई  होगी.
  • Shahjahanpur: 110 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 1 हज़ार लीटर लहन भी बरामद 

    Shahjahanpur: 110 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया गाय है. साथ ही साथ 1 हज़ार लीटर लहन भी बरामद किया गया है. कच्ची शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए है. ये लोग शराब को नशीला बनाने के लिए यूरिया का इस्तेमाल कर रहे थे. मामला थाना खुटार का है. 

  • चंपत राय ने की प्रेस कांफ्रेंस
    अभिजीत मुहूर्त है. मृगशिरा नक्षत्र है. प्राण प्रतिष्ठा 12.20 बजे शुरू होगी. महूर्त गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने निकाली पूजन विधि. वाराणसी के लक्ष्मीकांत दीक्षित करेंगे पूजन विधि. कल 16 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी पूजा. पूजन विधि के सभी कार्य 21 जनवरी तक चलेंगे 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्यूनतम आवश्यक पूजा होगी. जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है वो पत्थर की है 150 से 200 किलो वजन खड़ी प्रतिमा. 5 वर्ष बालक का स्वरूप. 18 जनवरी को गर्भगृह में अपने आसन पर खड़ी कर दी जाएगी. जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होती है उसे अनेक प्रकार का निवास कराया जाता है. इसको पूजा पद्धति की भाषा मे अधिवास कहते हैं. जलवास अन्नवास शैयावास घृतवास फलवास. आज के समय के अनुसार व्यवहार करेंगे. गर्भगृह में गरिमामय उपस्थिति होगी पीएम की. आर एसएस के सर संघ चालक यूपी के मुख्यमंत्री महंत नृत्यगोपाल दास ,यूपी राज्यपाल और सभी ट्रस्टी लगभग 150 से अधिक परंपराओं के संत धर्माचार्य आदिवासी तटवासी विभिन्न जनजातियों के संत भारत की सभी विधाओं. 

  • मुरादाबाद में बीजेपी की बैठक
    मुरादाबाद में आज बीजेपी की पश्चिम क्षेत्र की बड़ी बैठक. यूपी भाजपा के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक. इस वक्त नव मतदाता सम्मेलन योजना बैठक(युवा मोर्चा ) ले रहे हैं बीजेपी संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह. बैठक में पश्चिम क्षेत्र के समस्त पदाधिकारी एवं 19 जिलों की सभी कार्यकारणी व 19 जिलों के सभी बूथों के पन्ना प्रमुख भी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक से पूर्व सभी 19 जिलों के जिला प्रभारियों और जिला अध्यक्षों से संगठन महामंत्री ने की बैठक. बैठक में संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के साथ ही बीजेपी के पश्चिम के सभी बड़े भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद. 2024 को लेकर बीजेपी संगठन की तैयारियों के मद्देनजर मुरादाबाद में आज बैठकों का दौर जारी. बैठक के बाद शाम 4.30 बजे मीडिया से वार्ता करेंगे बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया.
  • सपा ने एसपी ऑफिस का घेराव
    शाहजहांपुर: सपा ने एसपी ऑफिस का घेराव किया. एसपी ऑफिस के गेट पर दिया धरना. भारी पुलिस बल मौजूद. पुलिस पर सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने का आरोप. पूर्व सभासद को झूठा फंसाने के आरोप. एसपी ऑफिस का मामला. 

  • शीतलहर के कारण कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में अवकाश घोषित
    लखनऊ: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित. शीतलहर को देखते हुए डीएम सूर्यपाल गंगवार ने आदेश जारी किया. 

  • देहरादून पहुंची कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा
    कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा पहुंची प्रदेश कार्यालय देहरादून. प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार पहुंची कुमारी शैलजा. प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने किया स्वागत. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी किया स्वागत. पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, समेत विधायक और पदाधिकारी रहे मौजूद. प्रदेश पदाधिकारी और विधायकों के साथ कुमारी शैलजा करेंगी बैठक.
  • प्राण प्रतिष्ठा विग्रह कलश यात्रा में भाग लेंगे सीएम धामी
    हरिद्वार पहुंचेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी. श्री राम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा विग्रह कलश यात्रा का करेंगे शुभारंभ. अखिल भारतीय अखाडा परिषद अध्यक्ष महंत रविन्द्र पूरी भी रहेंगे मौजूद. 

  • देहरादून के कैनाल रोड पर गुलदार ने बच्चे पर किया हमला
    देहरादून: गुलदार के हमले में घायल बच्चे का स्वास्थ्य जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी. देर शाम देहरादून के कैनाल रोड पर गुलदार ने बच्चे पर किया था हमला. घायल बच्चे का दून अस्पताल में चल रहा है इलाज. 

  • राम मंदिर और गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट नोएडा पुलिस
    अयोध्या में प्राण- प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर नोएडा पुलिस हाई अलर्ट हो गई है. पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह ने जारी किया आदेश. जानें क्या खास है इस आदेश में?....

  • BSP अध्यक्ष मायावती 68वां जन्मदिन आज
    उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सभी देशवासियों और बसपा के सभी पदाधिकारियों को अपने जन्मदिनऔर नववर्ष की शुभकामना दी.

  • भाजपा ने की आम आदमी पार्टी में सियासी सेंधमारी
    देहरादून : भाजपा में आज बड़ी संख्या में ज्वाइनिंग होगी. आम आदमी पार्टी छोड़कर आए नेता भाजपा में शामिल होंगे. आप के पूर्व संयोजक जीत सिंह बिष्ट भाजपा की लेंगे सदस्यता. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलाएंगे पार्टी की सदस्यता. पूर्व में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुके हैं जोत सिंह बिष्ट. दर्जनों कार्यकर्ता भी होंगे पार्टी में शामिल.

  • हत्या के बाद दो समुदायों में विवाद, पुलिस ने की कार्रवाई
    उन्नाव : यूपी के उन्नाव में दो समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया. एक व्यक्ति की हत्या का मामला बताया जा रहा है. पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत चार को हिरासत में लिया. मृतक विनोद के पारिवारी जनों ने मुख्य आरोपी काले खान समेत अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने मुख्य आरोपी काले खान और उसके साथियों छोटू खान,सुहेल,जमशेद कों हिरासत में लिया. कल रविवार को दो समुदाय को दो पक्षों में मारपीट हो गई थी. मारपीट में कई लोगों को चोट आई थी. एक व्यक्ति की हो गई थी मौत. गंगा घाट कोतवाली के चंपा पुरवा के गोताखोर मोहल्ले का है मामला.

     

  • कानपुर में ठंड से दो की मौत
    कानपुर देहात : शीतलहर जानलेवा साबित हो रही है. कानपुर देहात में ठंड के चलते एक व्यापारी और एक मासूम की मौत से हड़कंप. 45 वर्षिय व्यापारी की संदिग्ध हालात में मौत. परिजनों ने सर्दी लगने की बताई वजह. वहीं एक 14 दिन के मासूम की भी मौत हो गई थी. जिले में सर्दी का सितम जारी शीतलहर को देखते हुए डीएम ने 3 दिन की बड़ाई स्कूलों की छुट्टियां.

  • कांग्रेस जिलाध्यक्ष की संपत्ति कुर्क
    बिजनौर : कांग्रेस जिला अध्यक्ष शेरबाज पठान की ढ़ाई करोड़ की सम्पत्ति कुर्क. की गई. एक ईट भट्टा सहित 5 स्थानों की जमीन कुर्क की गई. गैंगस्टर अधिनियम के तहत सम्पत्ति की गयी कुर्क. शेरबाज पठान पर अपराध कारित कर सम्पत्ति अवैध सम्पत्ति बनाने का आरोप. डीएम अंकित अग्रवाल के आदेश पर चांदपुर तहसील प्रशासन ने की कुर्की की कार्रवाई. शेरबाज पठान पर 40 से अधिक आपराधिक मुकदमे है दर्ज.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग
    संभल : बिजली के तारो में शार्ट सर्किट से जियो फाइबर की लाइन में लगी आग. आग लगने से इलाके में फैली अफरा-तफरी. लोगो ने बमुश्किल बुझाई आग. बड़ा हादसा टला. आग लगने से जियो फाइबर,सीसीटीवी कैमरे जलकर खाक हुए. खासा थाना इलाके का मामला.

  • UP News Live:बुलंदशहर से बड़ी खबर
    कोहरे के चलते हादसा 
    स्कूटी सवार तीन लोगों को रौंदा  

  • Ayodhya Ram Mandir Live: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से 60 करोड़ लोगों को जोड़ने की तैयारी
     22 जनवरी को प्रदेश भर के मंदिरों में भाजपा के सांसद विधायकों की ड्यूटी लगायी गई. पाँच लाख गांवों में दिखाया जाएगा राम मंदिर का सीधा प्रसारण. देश के सभी मठ मंदिरों में धार्मिक आयोजनों की तैयारी. 10 करोड़ से अधिक परिवारों को अक्षत वितरण के ज़रिए राम मंदिर के लिए आमंत्रित किया गया न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में राम मय माहौल बनाएगी भाजपा. भाजपा ने 22 जनवरी के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है. भाजपा ने अपने सभी सांसद विधायक को जन प्रतिनिधियों पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की मंदिरों एवं कार्यक्रम स्थल पर ड्यूटी लगायी है.
  • UP News Live:BSP अध्यक्ष मायावती का जन्मदिन 
    जनकल्याणकारी दिवस मना रही BSP 
    सुबह 11 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करेंगी मायावती 
    किताब का भी विमोचन करेंगी मायावती    

  • ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मेगा इवेंट के लिए सरकार ने बनाई हाई पावर कमेटी 
    उत्तर प्रदेश की UP सरकार ने गाँव बैटिंग शर्मा ने 224 के मेगा आयोजन की तैयारियों के लिए हाई पावर कमिटी की घोषणा की. IDC की अध्यक्षता में बनी कार्यसमिति आयोजन का पूरा रोडमैप तैयार करेगी. कमेटी में msme गृह लोकनिर्माण पर्यटन विभाग के अपर मुख्य सचिव MD पावर कॉर्पोरेशन आवास आयुक्त DGP लखनऊ के DM कमिशनर नगर आयुक्त व पुलिस आयुक्त शामिल कमेटी आयोजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी के समय के लिए PMO से संपर्क करेगी .वहीं पार्टनर देशों के अलावा विशिष्ठ अतिथियों उद्योगपतियों को आमंत्रण देने का काम भी कमेटी के ज़िम्मे.
  • UP News Live: फ्लाइट कोहरे के कारण विलंबित है,अतः अयोध्या चलने का कार्यक्रम दो घंटे आगे बढ़ा कर 11 बजे के लिए कर दिया गया है. 11 बजे निकलेंगें अयोध्या के लिए कांग्रेस की टीम.
  • कान्हा की नगरी में कोहरे का कहर 
    मथुरा-कान्हा की नगरी में कोहरे का कहर. यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ दर्दनाक हादसा. माइल स्टोन 110 राया कट पर दो बसों की हुई भिड़ंत । हादसे में दोनो बसों में सवार 40 लोग हुए घायल । 31 घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती । 9 अन्य घायलों को विभिन्न अस्पतालों में कराया भर्ती. एक बस धौलपुर से नोएडा तो दूसरी बस इटावा से जा रही थी नोएडा । आगरा से नोएडा जाने वाले रास्ते पर सुबह 3 बजे हुआ हादसा.
  • UP News Live: यूपी में शीतलहर और कोहरे का अलर्ट 
    शीतलहर के चलते स्कूलों में बढ़ी छुट्टी 
    तापमान में आ सकती है भारी गिरावट 

  • UP News Live: मकर संक्रांति के पर्व पर आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे लोग
    ठंड की ठिठुरन में आस्था को दबाया.
    मकर संक्रांति के पर्व से खुलता है स्वर्ग का दरवाजा.

    फर्रुखाबाद के गंगा घाट पर महिलाएं और पुरुष गंगा स्नान कर खिचड़ी दान करने का काम कर मकर संक्रांति के पर्व को बखूबी मना रहे हैं. भारत एक कृषि प्रधान देश है इसलिए हर पर्व का एक वैज्ञानिक मतलब भी होता है.मकर संक्रांति का वैज्ञानिक कारण यह है कि इस दिन से सूर्य के उत्तरायण हो जाने से प्रकृति में बदलाव शुरू हो जाता है. ठंड की वजह से सिकुड़ते लोगों को सूर्य के उत्तरायण होने से शीत ऋतु से राहत मिलना आरंभ होता है.भारत एक कृषि प्रधान देश है जहां के पर्व त्योहार का संबंध काफी कुछ कृषि पर निर्भर करता है. वही पुरानी बातों में भी मकर संक्रांति के पर्व का जिक्र आया है महाभारत में भीष्म पितामह ने मकर संक्रांति के दिन अपने प्राण त्यागने का दिन चुना था कहते हैं कि मकर संक्रांति से लोगों को मोक्ष का द्वार यानी स्वर्ग का द्वार भी खुल जाता है फर्रुखाबाद के पांचाल घाट पर गंगा स्नान के लिए इस कड़कड़ाती ठंड में भी लोग आस्था की डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं.

  • UP News Live: महराजगंज कांग्रेस के मशाल जुलूस में भभकी आग, जलने लगा कार्यकर्ता, मचीअफरा तफरी
    भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समर्थन में रविवार को महाराजगंज शहर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला था. इसी दौरान एक कार्यकर्ता मशाल के आग के चपेट में आ गया जिससे उसके मफलर में आग लग गई और वह झुलस गया. मौके पर मौजूद कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पाया गया. इस दौरान अफरा तफरी का माहौल बन गया.

  • UP News Live: लोकदल की किसान यात्रा
    बिजनौर-लोकदल की किसान यात्रा मे उमड़ा जन सैलाब. पार्टी महासचिव का बयान यूपी की सभी 80 सीटों पर लोकदल लड़ेगी लोकसभा चुनाव. लोकदल की किसान यात्रा से उड़ी विपक्षी दलों की नींद.

     

  • Haridwar news Live: आस्था की डुबकी
    हरिद्वार में मकरसांक्रंति के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तों ने गंगा में डुबकी लगाई और पूजा अर्जना की.

     

  • Ayodhya Ram Mandir Live: प्राण प्रतिष्ठा पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस
    ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय करेंगे पीसी
    मंदिर निर्माण कार्यशाला में होंगी पीसी

  • पूरे देश में मकर संक्रांति की धूम
    महापर्व पर "महा'स्नान
    श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी

  • UP News Live: मकर संक्रांति पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में कार्यक्रम
    सीएम योगी ने दी जगत पिता सूर्य की उपासना के पावन पर्व 'मकर संक्रांति' (खिचड़ी) की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं. भगवान भास्कर की किरणें चराचर जगत में नई उमंग, नए उत्साह और नई जीवंतता प्रदान करें, यही प्रार्थना है.

  • बुलंदशहर-कोहरे के चलते स्कूटी सवार तीन लोगों को अज्ञात वाहन ने रौंदा एक की मौत दो गंभीर घायल
    घायलों को पुलिस ने खुर्जा के सूरजमल जटिया अस्पताल में कराया भर्ती. घायलों की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने किया हायर सेंटर रेफर. पहासू से अपने घर सिकंदराबाद लौट कर जा रहे थे स्कूटी सवार तीन लोग बुलंदशहर के थाना खुर्जा देहात के NH 91 मधुसूदन डेरी के पास की घटना.
  • UP News Live: मकर संक्रांति पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में कार्यक्रम
    सीएम योगी ने गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी
    सुबह 4 बजे पूजा पाठ के बाद चढ़ाई खिचड़ी

  • UP News Live: सुबह 4 बजे पूजा पाठ के बाद चढ़ाई खिचड़ी
    नेपाल से भी आए हैं श्रद्धालु 
    त्रेतायुगीन है खिचड़ी चढ़ाने की परंपरा  

  • Lucknow News: बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्म दिवस आज
    लखनऊ-बसपा जन्मदिवस को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएगी.बसपा पार्टी कार्यालय पर सुबह 11:00 बजे मायावती करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस. बीएसपी की ब्लू बुक मेरा संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा किताब का करेंगी विमोचन

  • Lucknow News:  कांग्रेसी  करेंगे भगवान रामलला के दर्शन पूजन
    लखनऊ- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव/प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता सोमवार को सुबह 9 बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए निकलेंगे. दोपहर 12 बजे अयोध्या में सरयू नदी में स्नान करने के बाद सभी कांग्रेसी भगवान रामलला के दर्शन पूजन करेंगे. इसके बाद सभी भगवान हनुमान गढ़ी में दर्शन करेंगे.

  • UP News Live: खिचड़ी का भोग लगायेंगे मुख्यमंत्री योगी
    गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीश्वर एवम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज कल प्रातः 4.00 बजे परम्परागत रूप से महायोगी गुरु गोरक्षनाथ जी को खिचड़ी पर्व ( मकर  संक्रांति) के पावन अवसर पर खिचड़ी का भोग लगायेंगे. गोरखपुर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सुबह खिचड़ी चढ़ाने के बाद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link