UP By Election 2024 Live: मथुरा में RSS की बैठक का आज दूसरा दिन, यूपी में दीपावली से पहले मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान

प्रीति चौहान Sat, 26 Oct 2024-10:54 am,

UP by-election News LIVE: मथुरा में RSS की बैठक का आज दूसरा दिन है. संघ की स्थापना के 100 वर्ष पर चर्चा होगी.यूपी में दिवाली से पहले मिलावट खोरों पर शिकंजा कस रहा है. सीएम योगी के निर्देश के बाद कार्रवाई जारी है. लखनऊ में ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई.बिजनौर में हिट एंड रन का मामला सामने आया है. लखनऊ योगी व राजनाथ समेत यूपी के चार दिग्गज नेता झारखंड में करेंगे प्रचार. अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता फिरोज खा पर बिजली चोरी के मामले में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई की गई है.

Uttar Pradesh by-election 2024 : यूपी में दिवाली से पहले मिलावट खोरों पर शिकंजा कस रहा है. सीएम योगी के निर्देश के बाद कार्रवाई जारी है.  मथुरा में RSS की बैठक का आज दूसरा दिन है. संघ की स्थापना के 100 वर्ष पर चर्चा होगी. लखनऊ में ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई.बिजनौर में हिट एंड रन का मामला सामने आया है. लखनऊ योगी व राजनाथ समेत यूपी के चार दिग्गज नेता झारखंड में करेंगे प्रचार भाजपा केंद्रीय कार्यालय ने झारखंड चुनाव में स्टार प्रचारको की लिस्ट जारी की. पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत 40 स्टार प्रचारक को की सूची हुई जारी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई को स्टार प्रचारक बनाया गया. अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता फिरोज खा पर बिजली चोरी के मामले में बिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही की गई है.


उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP News LIVE:  मंचले की पिटाई का वीडियो वायरल
    बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में एक मनचले की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है. कई दिन से छात्रा का पीछा कर रहे मनचले को परिजनों ने पड़कर सबक सिखा दिया. परिजनों ने मनचले को पकड़ लिया और थप्पड़ों से उसकी खबर ली. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में कर रही है.

  • UP News LIVE:  चलती स्कूली बस का चक्का खुला
    कौशांबी: चलती स्कूली बस का चक्का खुला, चक्का के चपेट में आने से खेल रहा एक बच्चा घायल, हादसे में बाल-बाल बचे बस सवार स्कूली बच्चे, दूसरी बस से बच्चों को पहुचाया गया स्कूल, मंझनपुर थाना क्षेत्र के चक नारा के पास हुआ हादसा

  • UP News LIVE: व्यापारी के बेटे पर हमला
    सीतापुर में दबंग ने व्यापारी के बेटे पर बांका से हमला कर दिया. इस हमले में व्यापारी दिनेश अग्रवाल का बेटा बाल बाल बच गया. पेट्रोल पंप पर मौजूद लोगों ने दबंग युवक को पड़कर पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने केस दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है. दबंग युवक का हाथ में बांका लिए सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

  • UP News LIVE: कार और ट्रैक्टर ट्राली की भिड़ंत
    हरदोई में कार और ट्रैक्टर ट्रॉली की जोरदार भिड़ंत हो गई. बताया जा रहा है कि कार सवार ढाबे से खाना खा कर लौट रहे थे, तभी कार ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. वहीं चार गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को हरदोई के मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

  • UP News LIVE: बदमाश और पुलिस की हुई मुठभेड़
    शामली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई है.  जिसमें बदमाश घायल हुआ है. साथ ही एक हेड कांस्टेबल को भी गोली लगी है जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पकड़े गए बदमाश पर पुलिस ने 25000 का इनाम घोषित था. बदमाश पर यूपी और हरियाणा में करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • UP News LIVE: बड़े हादसे की वजह बन गए बंदर
    शाहजहांपुर में बंदर एक बड़े हादसे की वजह बन गए. यहां बंदरों के कूदने से मकान का एक बड़ा छज्जा गिर गया. हादसे में पति-पत्नी और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हैं, जिसमें पति की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र के गुनारा गांव की बताई जा रही है.

  • UP News LIVE: सीएम योगी का जनता दर्शन कार्यक्रम

  • Lucknow News Live:लखनऊ के विकास नगर इलाके में पुलिस हिरासत में हुई अमन गौतम की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से जवाब तलब किया अमन गौतम की पत्नी और बहन की याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से 3 सप्ताह में जवाब दाखिल करने आदेश दिया है याचिका में कहा गया है विकास नगर के अंबेडकर पार्क में जुआ होने की सूचना पर 11 अक्टूबर को पहुंचे पुलिस ने अमन को पकड़ लिया जबकि अमन जुआ नहीं खेल रहा था आप है कि स्थानीय पुलिस ने अमन के साथ मारपीट की जिसकी वजह से उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे लोहिया अस्पताल ले जाएंगे जहां डॉक्टर घोषित कर दिया याचिका में मांग की गई है कि अमन की दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाए और जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराई जाए
  • Lucknow News Live:भिखारियों की दिवाली...पैसे वाली 
    लखनऊ में मिले 5,312 भिखारी 
    कई भिखारी कमा रहे 90 हजार महीना 
    महिला भिखारी कमाई में आगे 

     

  • UP News LIVE: बुलंदशहर: अपने पैतृक गांव बुलंदशहर के भटौना पहुंचा BSF के जवान का पार्थिव शरीर।
    अपने पैतृक गांव बुलंदशहर के भटौना पहुंचा BSF के जवान का पार्थिव शरीर।
    कल ड्यूटी के दौरान ह्रदय गति रुकने से हुआ था जवान सतेंद्र पाल सिंह का निधन।
    पश्चिम बंगाल के कोलकाता में तैनात थे भटौना निवासी सतेंद्र पाल सिंह
    सैनिक का पार्थिव शरीर लेकर पैतृक गांव भटौना पहुंचे BSF के जवान।
    नम आंखों से गुलावठी के भटौना में दी गई जवान सतेंद्र पाल सिंह को अंतिम विदाई।

  • UP Politics News LIVE:आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयाल ने की बड़ी कार्रवाई
    तबादले के बाद कार्य भार ग्रहण नहीं करने तबादला निरस्त करने के लिए राजनीतिक दबाव बनाने दायित्व का निर्माण नहीं करने की आप में एक सैनिक निदेशक एवं तीन होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारियों को निलंबित कर दिया. सभी के खिलाफ जांच का भी आदेश दिया है होम्योपैथी निदेशालय में कार्य करने की निदेशक डॉक्टर सुमन रहेजा को राजकीय चिकित्सालय सिद्धार्थनगर में संवाद किया गया था अब उन्हें निलंबित करते हुए बस्ती मंडल कार्यालय से संबद्ध किया गया है. राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय रामपुर देवराई में करेलाट वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रभाकर राय को चंदौली राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय गांगुली अयोध्या में डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार सिंह को मैनपुरी राजकीय जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय अयोध्या में कार्य डॉक्टर रवि शर्मा को बागपत में संबद्ध किया गया था लेकिन इन सभी ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया था अब इन्हें निलंबित कर दिया गया है.

     

  • Lucknow News Live: ट्रेन को पलटाने की फिर साजिश 
    लोको पायलट ने फौरन रोकी ट्रेन 
    6 किलो वजनी था लकड़ी का टुकड़ा 
    2 घंटे तक ट्रैक रहा बाधित 

     

  • Lucknow News Live: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड 
    MI बिल्डर के ठिकानों पर रेड 
    कई पूर्व और मौजूदा IAS की बढ़ी मुश्किलें 
    जांच के घेरे में आ सकते हैं कई IAS 
    IT टीम को मिले कई अहम दस्तावेज 

     

  • UP News LIVE: रेप पीड़ित के परिजनों का हंगामा 
    ग्रामीणों के साथ थाने पर हंगामा 
    रेप पीड़ित के परिजनों का हंगामा 
    दूसरा आरोपी गिरफ्त से दूर 
  • UP Politics News LIVE:मथुरा में RSS की बैठक का आज दूसरा दिन बैठक में संघ की स्थापना के 100 वर्ष पर चर्चा होगी बैठक में कई अहम रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी UP उपचुनाव से पहले ये बैठक मानी जा रही अहम
  • UP Politics News LIVE:संभल । अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता फिरोज खा पर बिजली चोरी के मामले में बिजली विभाग की बड़ी कार्यवाही । चोरी की बिजली इस्तेमाल करने के आरोप में 54 लाख का जुर्माना लगाया । पिछले 12 वर्ष से सपा कार्यालय में बिना बिजली कनेक्शन के चोरी की बिजली इस्तेमाल की जा रही थी । संभल सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायतरीन इलाके का मामला ।
  • UP Politics News LIVE: लखनऊ कांग्रेस ने उपचुनाव वाले सभी सीटों पर बनाई समन्वय समिति. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने समन्वय समिति का किया गठन. हर सीट पर 6 से 8 पदाधिकारियों को लगाया गया सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष आदि को समिति सदस्य नामित किया गया समन्वय समिति इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों से समन्वय कर विजय सुनिश्चित करने की भूमिका निभाएगी।

  • Lucknow News Live: लखनऊ आज से दौड़ेंगी 325 अतिरिक्त बसे दीपावली के मद्देनजर चलाई जा रही अतिरिक्त बसें लखनऊ से प्रदेश के अन्य शहरों तक पहुंचाने के लिए चल रही अतिरिक्त बसें पूछताछ काउंटर से मिलेगी यात्रियों को जानकारी यात्री upsrtc.com से ऑनलाइन टिकट भी बुक करवा सकते हैं।
  • UP Politics News LIVE: लखनऊ योगी व राजनाथ समेत यूपी के चार दिग्गज नेता झारखंड में करेंगे प्रचार भाजपा केंद्रीय कार्यालय ने झारखंड चुनाव में स्टार प्रचारको की लिस्ट जारी की पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत 40 स्टार प्रचारक को की सूची हुई जारी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई को स्टार प्रचारक बनाया गया।
  • UP News LIVE:हापुड़ - जिले में नागिन का बदलापुर जारी है. गांव सदरपुर में शुक्रवार की शाम को एक बार फिर सांप ने एक महिला को काट लिया.
    जिसके बाद महिला अचेत हो गई और उसी गंभीर अवस्था में उपचार के लिए गढ़ सीएचसी में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों को जैसे ही
    सांप के एक बार फिर काटने की जानकारी हुई, तो ग्रामीणों ने अपने-अपने मकान खाली कर दिये और गांव में एक साथ इकठ्ठे हो गये.
    फिलहाल, एक बार फिर गांव में वन विभाग की टीम पहुंच गई है और सांप की तलाश करनी शुरू कर दी है.
    जानकारी के अनुसार बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव में अजब सिंह की पत्नी उमेश कुमारी अपने घर के काम निपटा रही थी.
    इसी दौरान उमेश कुमारी को किसी के काटने का महसूस हुआ. धीरे-धीरे उमेश कुमारी की हालात बिगड़ने लगी और उसके एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया.
    उमेश कुमारी के अचानक अचेत होते ही गांव में हड़कंप मच गया. गांव सदरपुर में एक बार फिर हल्ला हो गया कि महिला को सांप ने काट लिया है.
    इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण अपने-अपने घरों को खाली कर गांव में इकठ्ठे हो गये. सूचना मिलते ही वन विभाग के अफसर भी गांव में फिर पहुंच गये.

     

  • UP News LIVE:पानी की टंकी का निर्माण 
    3.3 करोड़ की लागत से निर्माण 
    शुद्ध जल पहुंचाने की मुहिम 
    610 लोगों को मिला कनेक्शन 
    3200 परिवारों को फायदा 

  • UP News LIVE:सर्वे की अर्जी खारिज, HC जाएगा हिंदू पक्ष 
    वाराणसी कोर्ट का फैसला 
    हिंदू पक्ष की याचिका खारिज 
    मूल वाद में हिंदू पक्ष को झटका 

     

  • UP News LIVE:'दाना' टकराया...कितनी तबाही लाया ? 
    समुद्र में लहरें..झमाझम बारिश 
    कहीं उखड़े पेड़, कहीं उड़ गई छत 

     

  • UP News LIVE:मुजफ्फरनगर में सिविल लाइन थाना क्षेत्र मे स्थित ऋषि स्वीट्स दुकान पर जीएसटी टीम की छापेमारी. मिठाई की दुकान पर छापेमारी से मचा हड़कंप. 2-मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना मे खाद्यय विभाग की छापेमारी. छापेमारी मे भारी मात्रा मे सरसो का तेल किया सील.4 लाख की कीमत का बताया जा रहा है तेल. तेल के नमूने लेकर जाँच को भेजे. 3-मुज़फ्फरनगर के थाना मंसूर पुर कशेयर मे नकली खाद बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी. बड़े पेैमाने पर बनाया जा रहा था नकली खाद. कृषि विभाग की छापेमारी से हुआ खुलासा. फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू.। 4-बिश्नोई और सलमान खान के बीच चल रहे मामले को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान.अगर वह सॉरी फील कर ले तो सही है गलती सलती तो होती रहती है. 5-मुज़फ्फरनगर आगामी त्योहारों पर पुलिस अलर्ट,जिलेभर में पुलिस का क्षेत्र में पैदल फ्लैग मार्च,चेकिंग के साथ बाजारों में पुलिस का गस्त,गस्त कर पुलिस ने व्यापारियों से संवाद किया।
  • Lucknow News Live: लखनऊ में MI बिल्डर के ठिकानों पर छापामारी के जद में प्रदेश के कई पूर्व आईएएस और मौजूदा आईएस आ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स को कई अहम दस्तावेज मिले हैं जिसमें कई पूर्व और मौजूदा अफसर के साथ लेनदेन की बात सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक MI बिल्डर के कई प्रोजेक्ट में रिटायर्ड और मौजूदा ब्यूरोक्रेट्स के काला धन लगा है जरूरत पड़ने पर विभाग की टीम कुछ और ब्यूरोक्रेट्स के खिलाफ अपनी जांच को आगे बढ़ा सकती है इनमें से कई अफसर मौजूद और पिछली सरकारों में अहम पदों पर रह चुके हैं छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स को कई बोगस बिल भी मिले हैं जांच आगे बढ़ने पर इन अफसरों से भी पूछताछ की जा सकती है इनकम टैक्स में MI बिल्डर को भवन सामग्री सप्लाई करने वाले एक दर्जन से अधिक वेंडर्स के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है छापेमारी के दौरान विभाग को करोड़ों रुपए के काले धन के लेन देन का भी का भी पता चला है.

  • Lucknow News Live: लखनऊ-नई दिल्ली रेलवे मार्ग पर काकोरी और मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा. बरेली वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन में फस गया लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोक दी जिससे बड़ा हादसा टल गया. ट्रैक जांच के दौरान अब ट्रैक पर भी लकड़ी का टुकड़ा मिला. जिसके कारण रेलवे अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है. इस कारण करीब 2 घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों और आफ के जवानों को 2 फीट लंबा और 6 किलो वजन का लकड़ी का टुकड़ा हटाकर रेलवे ट्रैक को बहाल किया.

     

  • UP News LIVE:बिजनौर में हिट एंड रन का मामला आया सामने। सोशल मीडिया पर सीसीटीवी वीडियो हुई वायरल।  हादसे का सीसीटीवी में हुआ वायरल।तेज रफ्तार कार ने 2 बाइक सवारों को मारी टक्कर।एक बाइक सवार की हुई थी मौत, एक गंभीर घायल।अज्ञात कार चालक के खिलाफ हुआ था मुकदमा दर्ज।बिजनौर कोतवाली क्षेत्र का है वायरल वीडियो। कार चालक फरार। थाना शहर कोतवाली इलाके के नगीना चौराहे का मामला।
  • Lucknow News Live: देवरिया....देवरिया मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का धरना चौथे दिन जारी ...भारतीय किसान यूनियन और भूमि बचाओ संघर्ष समिति के संयुक्त तत्वाधान में बरारी तिराहे पर किसानों का चल रहा है धरना

     

  • UP Politics News LIVE: ऊर्जा मंत्री AK शर्मा ने काम की लापरवाही बरतने और रिश्वत लेने के आरोप में कई इंजीनियरों को निलंबित करने का आदेश दिया ऊर्जा मंत्री AK शर्मा ने लखनऊ के चिनहट के JE मनोज जायसवाल को निलंबित किया. JE के ऊपर कनेक्शन देने के नाम पर उपभोक्ता से घुस लेने का आरोप था JE के खिलाफ FIR का भी आदेश दिया इटावा के JE राजकमल पप्पू को भी निलंबित किया.
  • Lucknow News Live: नगर निगम जोन 3 के निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने पर प्रभारी मंत्री ने तीन कार्यदायी संस्थानों पर एक-एक लाख का जुर्माना लगाया. प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने जून 3 के फैजुल्लागंज द्वितीय तृतीय अलीगंज के जोन 7 के लाल बहादुर शास्त्री वार्ड वार्ड का जायजा लेने के दौरान मेसर्स शार्क अटैकिंग सर्विसेज मेसर्स सत्यवान एंटरप्राइजेज और मेसर्स एस एस कंस्ट्रक्शन पर जुर्माना लगाया है.
  • UP News LIVE: मुज़फ्फरनगर आगामी त्योहारों पर पुलिस अलर्ट,जिलेभर में पुलिस का क्षेत्र में पैदल फ्लैग मार्च,चेकिंग के साथ बाजारों में पुलिस का गस्त,गस्त कर पुलिस ने व्यापारियों से संवाद किया

  • UP News LIVE: गाजियाबाद-डेटिंग एप पर लड़कों से बातचीत कर उन्हें झांसी में लेकर भारी बिल बनाकर चूना लगाने वाली लड़कियों के साथ कौशांबी पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.जो की इस पूरी ठगी में उनके साथ दिया करते थे दरअसल लड़कियां सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कों को कैसे में मिलने के लिए बुलाती और फिर उन्हें चूना लगाने का काम करती.मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के एक युवक की शिकायत पर पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई है जहां लड़के को एक कौशांबी स्थित टाइगर कैफे में बुलाया गया वहां एक Cold ड्रिंक का बिल 16400 थमा दिया गया, उसके बाद दिल्ली कैसी युवक की शिकायत पर पुलिस ने पांच लड़कियों को हिरासत में लिया है।लथाना कौशाम्बी पुलिस टीम द्वारा डेटिंग एप के माध्यम से लड़कियों से मिलने के नाम पर कैफे में बुलाकर खाने के सामान पर मूल्य से अधिक बिल लगाने व बिल न देने पर बन्धक बनाकर पैसे मांगने में वाँछित 03 अभियुक्त व 05 अभियुक्ता कौशांबी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

     

  • UP News LIVE: सर्वे की अर्जी खारिज, HC जाएगा हिंदू पक्ष 
    वाराणसी कोर्ट का फैसला 
    हिंदू पक्ष की याचिका खारिज 
    मूल वाद में हिंदू पक्ष को झटका 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link