UP Uttarakhand News LIVE: आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयाप्रदा को बड़ी राहत, 2019 के केस में हुई बरी

प्रीति चौहान Wed, 16 Oct 2024-4:56 pm,

UP Uttarakhand News LIVE : मिल्कीपुर उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया है. बाबा गोरखनाथ याचिका वापस लेने इलाहाबाद HC लखनऊ बेंच पहुंचे. मिल्कीपुर मामले में दायर की थी याचिका. कांग्रेस-सपा साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. फूलपुर सीट पर कांग्रेस ने दावा छोड़ दिया है.

UP Uttarakhand 16 October 2024 News LIVE:  यूपी उपचुनाव कांग्रेस और बीजेपी साथ मिलकर लड़ेंगे. कांग्रेस ने फूलपुर सीट से दावेदारी छोड़ दी है. वहीं, बाबा गोरखनाथ याचिका वापस लेने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट लखनऊ बेंच पहुंच गए हैं. याचिका वापस होती है तो मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो सकता है. उत्तराखंड में थूक जिहाद पर एडवाइजरी जारी  की गई है. सीएम धामी के निर्देश के बाद एडवाइजरी जारी.यूपी में 13 नवंबर को 9 सीटों पर उपचुनाव. बहराइच मामले में बड़ी जानकारी आई सामने लाइसेंसी बंदूक से ही हुई थी रामगोपाल की हत्या. मृतक राम गोपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई. रिपोर्ट में बर्बरता के सबूत आए सामने. मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दकी की हत्याकांड मामले के तार लगातार बहराइच से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं.


उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand News LIVE: गोंडा- बाइक और पिकअप की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत

    गोंडा में बाइक और पिकअप की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई. भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. 22 वर्षीय वीरेंद्र यादव और 28 वर्षीय रमेश यादव की इस दुर्घटना में जान चली गई. 26 वर्षीय अमित यादव को गोंडा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है. आपको बता दें कि तपस्वी धाम मंदिर से परसपुर बाजार जाते समय भौरीगंज मार्ग पर यह हादसा हुआ. पिकअप चालक और पिकअप को कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.

  • UP Uttarakhand News LIVE: संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकती मिली विवाहिता की लाश
    श्रावस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकती मिली विवाहिता की लाश. घर के किचन में फांसी के फंदे से लटकती मिली लाश. नवीन मॉडर्न थाना क्षेत्र के परशुरामपुर का मामला. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: जयाप्रदा को बड़ी राहत
    रामपुर: रामपुर पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, जयाप्रदा पर दर्ज आचार संहिता उलंघन केस में आज फैसला आया. इस केस में जयाप्रदा को बरी कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव 2019 में सड़क का उद्धाटन करने पर आचार संहिता उलंघन में स्वार कोतवाली में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था. एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट का आज फैसला आया जिसमें पूर्व सांसद को बरी कर दिया गया.

  • UP Uttarakhand News LIVE: जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण
    मऊ: घोसी सांसद राजीव राय ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण. निरीक्षण करने पहुंचे घोसी सांसद की डॉक्टर से हुई नोक झोंक ड्युटी करने की बात को लेकर हुई नोक झोंक सांसद और डॉक्टर के बीच जमकर हुवा हंगामा लाइव विडियो कैमरे में कैद। समाजवादी पार्टी के संसद है राजीव राय मरीजों के सिकायत पर जिला अस्पताल पहुचे थे सांसद मौके पर सीएमओ सहित अन्य कर्मचारी रहे मौजूद नाक कान गले के डॉक्टर है सौरभ त्रिपाठी मऊ जनपद के सदर अस्पताल का पूरा मामला

  • UP Uttarakhand News LIVE: सचिवालय में सीएम की अहम मीटिंग 
    देहरादून: राजस्व प्रबंधन को लेकर सचिवालय में सीएम की अहम मीटिंग राजस्व प्राप्ति और खर्चे की समीक्षा कर रहे हैं सीएम धामी वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल समेत प्रमुख सचिव सेक्रेटरी वित्त भी मीटिंग में मौजूद अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठा सकते हैं सीएम धामी.

  • UP Uttarakhand News LIVE: जमीन के विवाद में पुलिस चौकी में हंगामा 
    फतेहपुर: जमीन के विवाद में पुलिस चौकी में हंगामा. दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट छिवलहा पुलिस चौकी में हुई मारपीट मारपीट और हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल मारपीट के दौरान मूकदर्शक बनी रही पुलिस हथगाम थाना क्षेत्र के छिवलहा पुलिस चौकी का मामला.

  • UP News LIVE: सहारनपुर में लव जिहाद का मामला
    सहारनपुर में आसिफ ने आशीष बनकर प्रेमजाल में फंसाया, पोल खुली तो दुष्कर्म की वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल नकुड़ कस्बा निवासी युवती ने दो युवकों पर प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म करने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

     

  • UP News LIVE: जयाप्रदा की आज होगी पेशी
    रामपुर -पूर्व सांसद जयाप्रदा आज एमपी एमएलए कोर्ट में होगी पेश,2019 के आचार संहिता उलंघन के मामले में आज कोर्ट का आएगा फैसला।

     

  • UP News LIVE: उन्नाव में टैम्पो पलटने से 5 लोग घायल
    उन्नाव में टेम्पो पलटने से 5 लोगों को आई चोट। सभी को आई मामूली चोटें. प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज़ के बाद घर भेजे गए घायल. अजगैन थाना छेत्र के मुंशीगंज-मोहान तिराहे पर हुआ हादसा.

  • UP News LIVE: केदारनाथ उपचुनाव कांग्रेस-बीजेपी की तैयारी
    केदारनाथ उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो चुका है. जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों अब चुनावी मोड में नजर आ रही हैं. भाजपा विधायक शैला रानी रावत के निधन से केदारनाथ सीट खाली हुई है.बद्रीनाथ और मंगलौर में हुई विधानसभा उपचुनाव में हर भाजपा के लिए बहुत बड़ी है ऐसे में इस बार केदारनाथ उपचुनाव में भाजपा को हर हालत में जितना होगा.

  • UP By-Election 2024: कांग्रेस ने फूलपुर सीट पर छोड़ा दावा
    प्रयागराज कांग्रेस पार्टी ने फूलपुर विधानसभा सीट पर छोड़ा अपना दावा, फूलपुर विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी का समर्थन करेगी कांग्रेस पार्टी, यूपी विधानसभा की सभी 9 सीटों पर सपा कांग्रेस साथ मिलकर उपचुनाव लड़ेगी, कांग्रेस प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने जी मीडिया से बातचीत में गठबंधन में चुनाव लड़ने का ऐलान किया, कहा हम विधानसभा उपचुनाव की तारीख का इंतजार कर रहे थे, बीजेपी को हराने के लिए इंडिया गठबंधन साथ उपचुनाव लड़ेगा, जो भी कांग्रेस को सीटें मिलेगी उस पर मजबूती से लड़ेगा गठबंधन, माना जा रहा है कि हरियाणा में मिली हार से कांग्रेस ने यूपी में बदली रणनीति, सपा के साथ रहने की रणनीति पर यूपी में जड़े जमाना चाहती है कांग्रेस।

  • UP News LIVE: उपचुनाव में दो सीटों पर संजय निषाद का दावा
    निषाद पार्टी मुखिया और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद अध्यक्ष ने कहा, हमलोग अभी एक दो दिन में दिल्ली में जाकर बात करेंगे. अभी हमे उम्मीद है कि भाजपा हमे सीट देगी. मंझवा और कटेहरी में सीट चाहते हैं.सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर जो भी तय होगा उसे स्वीकार किया जाएगा. निषाद पार्टी अपने सिंबल में चुनाव जीती है.

  • UP News LIVE: 16 करोड़ की ठगी में आरोपी गिरफ्तार
    नोएडा--नैनीताल बैंक में साढ़े 16 करोड़ ठगी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, साइबर क्राइम थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा, बैंक के सर्वर हैक कर ठगों ने 16 करोड़ 95 लाख की लगाई थी चपत, आरोपी कुलदीप को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के बैंक अकाउंट किया गया था इस्तेमाल, अकाउंट इस्तेमाल करने के बदले आरोपी को मिले थे 5 लाख रुपये कमीशन, पुलिस ने लगभग 2 करोड़ रुपये की कराये गए फ्रिज, अबतक कुल 4 करोड़ रुपये करवाये गए है फ्रिज, पहले एक आरोपी हर्ष हो चुका है गिरफ्तार, हर्ष ने अपने भाई CA शुभम बंसल और अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी का प्लान बनाया, इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों के तलाश में जुटी.

  • UP News LIVE: हरदोई में युवक का लटका मिला शव
    हरदोई में बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के नौमिलिकपुर गांव में श्याम लाल का फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव,परिजनो में मचा कोहराम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

  • UP News LIVE: हमीरपुर- कन्या भोज के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग से झुलसने का मामला, इलाज के दौरान गृहस्वामी सहित 2 की हुई मौत, आग से झुलसे हुए लोगों का केजीएमयू लखनऊ में चल रहा था इलाज, हादसे में 10 लोग झुलस कर हुए थे घायल, बेहतर इलाज के लिए कानपुर से लखनऊ किया गया था रेफर, सुमेरपुर थाना कस्बे के बसंत नगर में बीते 10 अक्टूबर को देवी पंडाल के पास कन्या भोज का प्रसाद बनाते समय हुआ था हादसा,
  • UP News LIVE: मुज़फ्फरनगर : अतिक्रमण पर चला एसपी ट्रेफिक का डंडा. सड़को पर किये गए अवैध अतिक्रमण को हटाने के दिये निर्देश. दुकान से बहार लगाते है सामान जिससे शहर होता है जाम.
  • UP News LIVE: Fatehpur सड़क हादसे में तीन की मौत से मचा हड़कंप तेज रफ्तार कार पीछे से ट्रेलर में घुसी कन्नौज नंबर की है बलेनो कार हादसे में कार सवार दो की मौके पर मौत, एक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम मामले की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बड़ौरी टोल प्लाजा का मामला
  • UP By Election: यूपी से इस वक़्त की बड़ी खबर बाबा गोरखनाथ इलाहाबाद हाई कोर्ट लखनऊ बेंच पहुँचे याचिका वापस लेने मिल्कीपुर मामले में  
  • UP Uttarakhand news live: मृतक राम गोपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई
    रिपोर्ट में बर्बरता के सबूत आए सामने 
    हत्या के पहले तड़पाया, नाखून उखाड़े गए
    राम गोपाल के शरीर में गोली के 35 छर्रे मिले 
    राम गोपाल को करंट भी लगया गया 

     

  • UP Uttarakhand news live: शाहजहांपुर बिना पंजीकरण अस्पतालों पर कार्रवाई। पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी छापेमारी। एक अस्पताल को सील किया गया। कई अस्पताल संचालकों को नोटिस जारी किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई।
  • UP Uttarakhand news live: चित्रकूट सीतापुर चौकी पुलिस ने एक वांछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार। अभियुक्त राजेन्द्र निषाद पुत्र अर्जुन निषाद निवासी टिकुरा कपसेठी को किया गिरफ्तार। धारा 673/2024 धारा 457,380 के तहत वांछित चल रहा था अभियुक्त.
  •  राम गोपाल की हत्या से पहले जमकर बर्बरता की गई-पीएम रिपोर्ट से खुलासा
    पीएम रिपोर्ट शाक और हेमरेज से मौत होने का पीएम रिपोर्ट में ज़िक्र. राम गोपाल की शरीर पर गोली के 35 छर्रे लगने के निशान मारने से पहले राम गोपाल को तड़पाया गया था. धारदार हथियार से राम गोपाल के शरीर पर हमले के निशान हैं. राम गोपाल के पैर के नाखूनों को खींच कर बाहर निकाला गया था पीएम रिपोर्ट.  सिर माथे और हाल पर धारदार हथियार से हमला के निशान मौजूद. राम गोपाल को मारने के लिए उसे करंट भी लगाया गया था. पीएम रिपोर्ट आँखों के पास किसी नुकीलें चीज से गहरा हमला किया गया था. पीएम रिपोर्ट ज़्यादा खून बहने शाक और हेमरेज से हुई थी राम गोपाल की मौत -रिपोर्ट
  • UP News LIVE:हनुमान मंदिर कॉरिडोर का काम तेज
    महांकुभ से पहले तैयार होगा 
    श्रद्धालुओं को दर्शन में होगी आसान 
    निर्माण कार्य में आई तेजी 
    दिसंबर में तैयार होगा कॉरीडोर 

     

  • UP News LIVE:दिल्ली से बड़ी खबर 
    मैरिटल रेप को अपराध में लाने की याचिका 
    आज मामले में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई 
    मौजूदा कानून में पत्नी नहीं कर सकती मुकदमा 
    जबरन संबंध बनाने पर नहीं कर सकती मुकदमा 

     

  • UP News LIVE:CO रुपेंद्र कुमार गौड़ सस्पेड 
    अब तक 52 उपद्रवियों को भेजा गया जेल 
    बवाल को लेकर 2 और मुकदमे हुए दर्ज
    एक्स्ट्रा इंटेलिजेंस की टीम बनाई गई 
    सीएम योगी ले रहे पल-पल की अपडेट 

  • UP News LIVE: गाजियाबाद-एनसीआर के क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र में रहने वाली महिला ने अपनी घरेलू सहायिका पर रसोई में एक बर्तन में मूत्र करने और उससे रोटी बनाने का आरोप लगाया है। मामले में महिला ने क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।
  • UP News LIVE:बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामला 
    बहराइच के गंडारा गांव से जुड़ रहे कनेक्शन 
    2 से 3 लोगों के बैंक खाते में डाले गए पैसे 
    50-50 हजार रु. बैंक खातों में डाले गए- सू्त्र 
    हत्याकांड से पहले डाले गए 50-50 हजार रु.

     

  • UP News LIVE:कल है शरद पूर्णिमा 
    शरद पूर्णिमा पर ठाकुर जी के दर्शन 
    सोने-चांदी के सिंहासन पर देंगे दर्शन 
    कल फूल बंगला सजाए जाएंगे 

     

  • UP News LIVE:संभल। थूक जिहाद अध्यादेश और बहराइच हिंसा के मामले में सपा सांसद जिया उर रहमान वर्क का बड़ा बयान। थूक जिहाद का मामला किसी एक मजहब या धर्म का नही है , सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए अलग रंग देना चाहती है नसीहत देते हुए कहा, सरकार स्वास्थ्य , शिक्षा और विकास पर फोकस करे , प्रोपेगेंडा कर राजनीतिक रोटियां न सेंके। बहराइच हिंसा के लिए सरकार को बताया जिम्मेदार। यूपी में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने की मांग की.
  • Lucknow News LIVE: श्रमिकों के लिए त्योहार के पहले एक बड़ी ख़बर 
    मनरेगा के तहत निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ताओं एजेंसियों का अर्ध कुशल श्रमिकों के लिए ख़ुशख़बरी. इन सभी लोगों के बकाये का जल्द ही होगा भुगतान. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर 1240.90 करोड़ की धनराशि राज्य स्तर से ज़िलों को भेजी जा रही उपमुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द व्यय और देयों का भुगतान किया जाए सुनिश्चित
  • UP Uttarakhand news live: जौनपुर खेतासराय थाना क्षेत्र के मवई गांव मे एक युवती की प्रेत बाधा दूर करने का झांसा देकर फर्जी तांत्रिक युवती के पहने हुए सोने के ज़ेवर झांसा दे कर ठग ले गया । ठगी के बाद युवती के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • UP News LIVE: जौनपुर नगर थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला हमाम दरवाजा में एक 19 वर्षीय युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत सूचना पर मौके पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुटी
  • Lucknow News LIVE: स्मारक घोटाले में ED ने LDA के तत्कालीन उपाध्यक्ष हरभजन सिंह से आठ घंटे तक की पूछताछ. हरभजन सिंह लखनऊ की अंबेडकर पार्क में लगी मूर्तियां और अन्य सवालों पर दूसरे अफ़सरों की बताते रहे गलती. हरभजन सिंह ने कई सवालों का नहीं दिया जवाब. इस मामले में बुलाए गए ठेकेदार आदित्य अग्रवाल ED के सामने नहीं हुए पेश अरबों रुपये के स्मारक घोटाले में ED ने अपनी जाँच को किया तेज स्मारक घोटाले में फँसे रिटायर आइएस महिंदर सिंह को आज ED के सामने होना है पेश.

     

  • UP Uttarakhand news live: नेपाल में शरण
    सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसी को मिले इनपुट के आधार पर जानकारी आयी सामने बहराइच में बवाल के हत्यारोपियों ने नेपाल में  शरण ली है. यूपी एसटीएफ की चार टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. अब्दुल हमीद और उसके दोनों बेटे सरफराज और फहीम नेपाल भाग गए हैं. अब्दुल हमीद के कई रिश्तेदार नेपाल में रहते है
  • UP By Election: यूपी में उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर
    मिल्कीपुर सीट को लेकर अखिलेश का तंज
    'जिसने जंग टाली, समझो उसने जंग हारी'
    मिल्कीपुर सीट पर चुनाव का ऐलान नहीं 

     

  • UP By Election: छाया 'तनाव'? 
    उपचुनाव का ऐलान-ए-जंग 
    18 अक्टूवर से नामांकन

     

  • UP By Election: प्रयागराज फूलपुर विधानसभा उपचुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर, 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच होगा नामांकन प्रक्रिया, 28 अक्टूबर को नामांकन पत्र की होगी जांच, 30 अक्टूबर को नामांकन वापस लिया जा सकेगा, डीएम कक्ष में होगी नामांकन वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन प्रक्रिया, फूलपुर विधानसभा में कुल 4 लाख 7 हजार 366 मतदाता हैं, पुरुष 2 लाख 23 हजार 560 जबकि महिला 1 लाख 83 हजार 748 मतदाता हैं, थर्ड जेंडर 58 मतदाता हैं, 

  • UP Uttarakhand news live: सहारनपुर से  बड़ी खबर
    रोटी पर थूकने का वीडियो वायरल 
    थूक लगाकर तंदूर में सेंकते दिखा रोटी 
    बजरंग दल कार्यकर्ताओं का हंगामा 

     

  • लखनऊ- सीएम योगी की सख्ती से बहराइच में बेदम हुए उपद्रवी, स्थिति हुई सामान्य
    ग्राउंड जीरो पर उतरे उच्च अधिकारी तो माहौल बिगाड़ने की साजिश हुई नाकाम
    अब तक 52 उपद्रवियों को भेजा गया जेल, दो शिफ्टों में 24 घंटे पल-पल की निगरानी कर रहे अधिकारी
    प्रभावित इलाकों को नौ सेक्टर में बांट पुलिस और जिला प्रशासन ले रहा हर अपडेट
    सीएम योगी हर घंटे ले रहे रिपोर्ट, लगातार उपद्रवियों की तलाश में की जा रही छापेमारी
    अराजकतत्वों पर कसा जा रहा शिकंजा, वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित किये जा रहे उपद्रवी
    प्रभावित इलाकों की नौ सेक्टर के जरिये की जा रही मॉनीटरिंग, दो शिफ्टों में तैनात किये गये अधिकारी
    स्थापित किया गया कंट्रोल रूम, प्रभावितों की मदद को कराया जा रहा सर्वे
    सोशल मीडिया के जरिये भी अराजकतत्वों पर रखी जा रही नजर, अतिरिक्त इंटेलिजेंस जुटा रही उपद्रवियों की जानकारी
    उपद्रवियों का खंगाली जा रही अपराधिक हिस्ट्री, जुटायी जा रही मुकदमों की डिटेल

     

  • UP By Election: यूपी उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर 
    यूपी में 13 नवंबर को 9 सीटों पर उपचुनाव 
    मिल्कीपुर सीट पर चुनाव का ऐलान नहीं 
    20 नवंबर को केदारनाथ सीट पर उपचुनाव 
    23 नवंबर को आएंगे सभी सीटों के नतीजे 

     

  • UP News LIVE: उत्तर प्रदेश में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अलग-अलग रंग और कोड के पेपर तैयार किए जाएंगे इसके लिए प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग अधिनियम में संशोधन संबंधी अध्यादेश जारी कर दिया है इसके तहत प्रत्येक प्रश्न पत्र के चार सेट तैयार करवाए जाएंगे इनमें से किन्हीं दो का प्रिंटिंग प्रेस से प्रकाशन करवाया जाएगा यह अध्यादेश उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग (प्रक्रिया का विनियमन) संशोधन अध्यादेश 2024 कहा जाएगा अध्यादेश के अनुसार प्रत्येक प्रश्न पत्र चार अलग-अलग पेपर सेट से तैयार करवाया जाएगा यह पेपर सेटर एक ही स्थान के नहीं होंगे पेपर सेटर से मिले मुहर बंद प्रश्न पत्र परीक्षा नियंत्रक की देखरेख में रखे जाएंगे
  • UP Uttarakhand news live: दिल्ली - मैरिटल रेप को अपराध के दायरे में लाने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट  कल सुनवाई करेगा।
    मौजूदा  कानून के मुताबिक जबरन सम्बंध बनाने पर पत्नी अपने पति पर बलात्कार का मुकदमा नही कर सकती।
    IPC की धारा 375 में  जहां इसे अपराध के दायरे से बाहर रखा गया था। वही नए क़ानून( भारतीय न्याय संहिता)
    के सेक्शन 63 के अपवाद (2) में शादीशुदा जिंदगी में जबरन संबंध बनाने को अपराध नहीं माना गया है।
    कोर्ट में दायर याचिकाओ में नए और पुराने क़ानून में मौजूद इन प्रावधानों को चुनौती दी गई है ।
    केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर मैरिटल रेप को अपराध के दायरे में लाने की मांग वाली याचिकाओं का विरोध किया है।

     

  • UP Uttarakhand news live: मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दकी की हत्याकांड मामले के तार लगातार बहराइच से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं बहराइच के गंडारा गांव के दो से तीन लोगों के बैंक खातों में 50-50 हज़ार रुपये घटना से पहले डाले गए थे -सूत्र जिन लोगों के अकाउंट में यह पैसा डाला गया है वह फिलहाल फरार है-सूत्र यूपी की जांच एजेंसि इस पूरे मामले को लेकर जांच करने में जुटी हुई है
  • Bahraich Violence News:  लाइसेंसी बंदूक से ही हुई थी रामगोपाल की हत्या 
    बहराइच मामले में बड़ी जानकारी  सामने आई है. रामगोपाल की हत्या  लाइसेंसी बंदूक से ही हुई थी. मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद ने अपनी लाइसेंसी सिंगर बैरल बंदूक से रामगोपाल के सीने में गोली मारी थी फिर उसके बाद अब्दुल हमीद के बेटों ने रामगोपाल पर हमला किया था.

     

  • Bahraich Violence News: यूपी के बहराइच जिले में हुई हिंसा में अब तक 52 उपद्रवियों को जेल भेज दिया गया है दो और मुकदमे दर्ज हुए उपद्रवियों की हिस्ट्री खंगालने के लिए एक्स्ट्रा इंटेलिजेंस टीम लगायी गयी है वहीं उपद्रवियाें के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को खंगालने के साथ उनके मुकदमों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है बहराइच हिंसा मामले में CO सस्पेंड, रूपेंद्र कुमार गौड़ सस्पेंड
  • Lucknow News LIVE: लखनऊ से बहुत बड़ी खबर 
    मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में बड़ा फैसला 
    खाने में थूकने के खिलाफ आएगा कानून 
    गंदी चीजें मिलाना संज्ञेय अपराध- योगी 
    उपभोत्का को जानकारी का अधिकार हो- योगी 

     

  • UP Uttarakhand news live: दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के मसले पर SC कल सुनवाई करेगा.पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने पराली जलाने की  घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए एयर क्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन. पंजाब और हरियाणा सरकार को फटकार लगाई थी.  कोर्ट ने कहा था कि कमीशन ने  ख़ुद अपने निर्देशों पर अमल सुनिश्चित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. कोर्ट को दिये आंकड़ों के मुताबिक सितंबर महीने में महज 15 दिनों में ही पंजाब में पराली लगाने की 129 और हरियाणा में 81 घटना हुई है, लेकिन कमीशन ने परालीजलाने के आरोप में अभी तक किसी के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज किया है। कल कोर्ट के सामने पंजाब, हरियाणा सरकार के अलावा कमीशन, अभी तक अपनी ओर से उठाए कदमों की जानकारी देगा. कोर्ट उनसे सन्तुष्ट होता है या नहीं, ये देखना अहम होगा.

     

  • UP Uttarakhand news live:देहरादून से इस वक्त की बड़ी खबर 
    उत्तराखंड में थूक जिहाद पर एडवाइजरी जारी  
    सीएम धामी के निर्देश के बाद एडवाइजरी जारी 
    पुलिस मुख्यालय ने जारी की एडवाइजरी 
    ढाबा पर लोगों का 100% सत्यापन जरुरी 

     

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link