UP uttarakhand News Highlights: खिलाड़ियों ने बढ़ाया देश का मान, सीएम योगी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई

प्रीति चौहान Fri, 09 Aug 2024-8:08 pm,

UP uttarakhand 9 August 2024 News Highlights: देश में एक सप्ताह तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है. सीएम योगी काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया. वहीं डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के संगठन बड़ा या सरकार वाले बयान पर हाईकोर्ट से राहत मिली. राज्यसभा में स्पीकर ने जैसे ही जया अमिताभ बच्चन का नाम पुकारा, वैसे ही जया नाराज हो गईं. जया बच्चन बोलने के लिए खड़ी हुईं और सीधे सभापति जगदीप धनखड़ पर बरस पड़ीं.

UP Uttarakhand News 9 August 2024 Highlights:  देश में 15 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई. इस अभियान के तहत बीजेपी हर गांव मोहल्‍ले में दस्‍तक देगी. वहीं सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने काकोरी ट्रैन एक्शन शताब्दी महोत्सव में हिस्‍सा लिया. राज्यसभा में हंगामा देखने को मिला, जब सभापति ने जैसे ही जया अमिताभ बच्चन का नाम पुकारा, वैसे ही उनकी भौंहे तन गईं. जया बच्चन बोलने के लिए खड़ी हुईं और सीधे सभापति जगदीप धनखड़ पर बरस पड़ीं. डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को संगठन बड़ा या सरकार वाले बयान पर राहत मिली. zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP uttarakhand News LIVE: कुशीनगर में 35 पेटी अवैध शराब जब्त
    कुशीनगर के दो थानाक्षेत्र में पुलिस ने बड़ी मात्रा में तस्करी की अवैध शराब की बरामद की है.  खड्डा थाने की पुलिस ने 35 पेटी अंग्रेजी शराब और दस लाख रुपये  के साथ एक तस्कर गिरफ्तार किया है. अवैध शराब की ये खेप पिकअप में सब्जी के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही थी. वहीं बरवापट्टी पुलिस ने 2 लाख रुपए की अवैध शराब के साथ एक तस्कर को पकड़ा है. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: मंत्री दानीश आजाद का सपा पर वार

    वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर बोले दानिश 
    सबसे ज्यादा कब्जा सपा सरकार में हुआ- दानिश

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: गोरखपुर में सीएम योगी का संबोधन
     
    खिलाड़ी देश को नई ऊंचाई पर ले जा रहे हैं- CM योगी
    पदक लाने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी- CM 
    जनपद स्तर पर स्टेडियम बनेंगे- CM योगी 
    जिला स्तर पर खिलाड़ियों का चयन होगा- CM योगी

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: जालौन में किसानों ने निकाली तिरंगा यात्रा

    भाकियू के बैनर तले निकाली तिरंगा यात्रा 
    मंडी परिषद से कलेक्ट्रेट परिसर तक यात्रा 
    'किसानों का कर्ज माफ करें'
    'बिजली व्यवस्था दुरुस्त करें'

  • UP Uttarakhand News LIVE: 7 सिपाही हुए निलंबित

    हरदोई में भाजपा नेता के घर लूट मामले में एसपी ने 7 सिपाहियों को किया निलंबित,घर में पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बाद भी बेटे को गन पॉइंट पर लेकर बदमाशों ने की थी लूटपाट.

  • UP Uttarakhand News LIVE: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ याचिका खारिज  

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सरकार से संगठन बड़ा है, वाले बयान को लेकर दाखिल जनहित याचिका खारिज कर दी है. मुख्य न्यायमूर्ति अरुण भंसाली एवं न्यायमूर्ति विकास बुधवार की खंडपीठ ने कहा कि याचिका में कोई तत्व ही नहीं है. कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट कैपिसिटी में पार्टी फोरम में दिए गए बयान का कोई मायने नहीं है. कोर्ट ने कहा कि यह बयान पार्टी फोरम पर है, संवैधानिक पद पर रहते हुए सरकार के फोरम पर नहीं है. कोर्ट ने कहा कि केशव मौर्य डिप्टी सीएम होने के साथ साथ पार्टी के सदस्य भी हैं. डिप्टी सीएम होने से पार्टी से सम्बन्ध खत्म नहीं हो जाता. इस कारण पार्टी स्तर पर दिए गए बयान को लेकर अखबार में छपी खबरों के आधार पर याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कोई बल नहीं है. इस कारण खारिज की जाती है.

  • UP Uttarakhand News LIVE: IPS अफसरों के तबादले

    UP में IPS अफसरों के तबादले IPS केशव कुमार- DCP लखनऊ IPS राम नयन सिंह - DCP लखनऊ IPS महेंद्र पाल सिंह - SP क्राइम IPS शिवा जी - SP तकनीकी सेवाएं बनाए गए.

  • UP uttarakhand News LIVE: केदारनाथ यात्रा मार्ग पर तेजी से काम
    लैंडस्लाइड के चलते रास्ते क्षतिग्रस्त
    जल्द सुचारू होगा केदारनाथ यात्रा मार्ग

  • UP uttarakhand News LIVE: विकासनगर में डेंजर ZONE
    लैंडस्लाइड से घंटों आवाजाही बंद
    400 गांवों के लिए एकमात्र रास्ता...

  • UP uttarakhand News LIVE: सपा की मीडिया सेल के सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज
    सपा की मीडिया सेल के सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज. लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई. इस अकाउंट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर आपत्ति जनक पोस्ट की गई. जिसके बाद बीजेपी नेता विजय कुमार भुर्जी ने शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ में 4 दरोगा समेत 6 पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर
    लखनऊ: सेंट्रल जोन मे 4 दरोगा समेत 6 पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर. 26 पुलिसकर्मियों को डीसीपी ने ट्रांसफर किया. कैसरबाग थाने मे तैनात महिला दरोगा बबिता गंगवार लाइन हाज़िर. नाका थाने मे तैनात दरोगा हेमंत कुमार लाइन हाज़िर. मध्य जोन मे तैनात दरोगा हरिद्वार मिश्रा लाइन भेजे गए. महानगर थाने मे तैनात दरोगा अनिल सिंह कुशवाह लाइन हाजिर हसनगंज थाने मे तैनात सिपाही हेमेंद कुमार और महानगर थाने मे तैनात सिपाही दीपक तिवारी लाइन हाजिर. महानगर थाने और मादेयगंज थाने के एडिशनल सीएचओ बदले गए सेंट्रल जोन के कई चौकी प्रभारी बदले गए. 

  • UP uttarakhand News LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर 
    कांग्रेस की योजना के खिलाफ याचिका
    'घर घर गारंटी योजना' के खिलाफ याचिका
    वोटर से प्रलोभन में वोट लेने का आरोप
    सांसदों की सदस्यता रद्द करने की मांग

     

  • UP uttarakhand News LIVE: कल फिर अयोध्या जाएंगे सीएम योगी
    मिल्कीपुर उपचुनाव की तैयारी देख रहे सीएम
    पदाधिकारियों को देंगे जीत का मंत्र
    फार्मेसी कॉलेज में उपचुनाव पर होगा मंथन

  • UP uttarakhand News LIVE: कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह पर सुनवाई टली
    आज सुप्रीम कोर्ट में होनी थी सुनवाई
    इसमें लंबी सुनवाई की जरूरत है- SC
    'अभी इस पर सुनवाई नहीं करेंगे'
    '21 अक्टूबर के बाद सुनवाई होगी'

  • UP uttarakhand News LIVE: आगरा के शमशाबाद से बड़ी खबर
    शराबी युवक की सनक ने मुश्किल में डाला
    रेल की पटरी पर लेटा शराबी शख्स
    ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन

     

  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ के अहिमामऊ से बड़ी खबर
    स्कूल वैन का टायर फटा, वैन पलटी
    हादसे में 12 स्कूली बच्चे घायल
    घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती

  • UP uttarakhand News LIVE: भाषा विश्‍वविद्यालय के कुलपति के घर चोरी 

    लखनऊ : भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनबी सिंह के घर पर चोरों ने धावा बोला है. चोरों ने कुलपति के घर से 600 ग्राम के सोने के बिस्कुट और लाखों के जेवर चोरी कर ले गए. कुलपति का आवास विश्वविद्यालय परिसर में ही है. कुलपति के गोमतीनगर विनय खंड के बंद मकान में चोरी हुई है. घटना CCTV में कैद हो गई. 

  • UP uttarakhand News LIVE: श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली 

    मथुरा : श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में लंबी सुनवाई की जरूरत है. अभी हम इस पर सुनवाई नहीं करेंगे. हम इस मामले 21 अक्‍टूबर से सुनवाई शुरू करेंगे, जो एक हफ्ते तक चलेगी. 

  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ के शहीद पथ पर स्‍कूली वैन और कार में टक्‍कर, दर्जन भर बच्‍चे घायल 

    लखनऊ : लखनऊ के शहीद पथ पर शुक्रवार को भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां अहिमामऊ के पास एक स्कूली वैन और थार में टक्कर हो गई. हादसे में 12 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

  • UP uttarakhand News LIVE: नाग पंचमी पर अयोध्‍या में भारी भीड़ 

    अयोध्‍या : नाग पंचमी पर राम की नगरी अयोध्या में लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे. यहां सरयू नदी में स्नान कर तट के किनारे स्थित प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर और शेषवतार मंदिर पर भक्तों की भारी भीड़ जमा है. आस्था और श्रद्धा के साथ भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक करने के साथ नाग देवता की पूजा कर रहे हैं. दर्शन और पूजन का सिलसिला सुबह 3:00 बजे से शुरू हो चुका है और दिन चढ़ने के साथ ही मंदिर परिसर में भक्त श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है. 

  • UP uttarakhand News LIVE: बदमाशों के हमले में घायल भट्ठा मालिक की इलाज के दौरान मौत 

    प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ में जेठवारा थाना क्षेत्र के रामगंज बाजार में गोली लगने से घायल भट्ठा मालिक मोनू की इलाज के दौरान मौत हो गई. भट्ठा मालिका प्रयागराज के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. बीते रविवार को अज्ञात बदमाशों ने भट्ठा मालिक को गोली मार दी थी. 

     

  • UP uttarakhand News LIVE: डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बयान वाली याचिका पर फैसला आज 

    प्रयागराज : यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के संगठन बड़ा या सरकार वाले बयान पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आना है. अधिवक्‍ता मंजेश कुमार यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया था. इसमें कहा गया है कि केशव प्रसाद मौर्या डिप्टी सीएम के तौर पर संवैधानिक पद पर हैं, सरकार में रहकर उन्होंने संगठन को बड़ा बताकर अपने पद का दुरुपयोग किया है, याचिका में केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ 7 आपराधिक मामलों का भी जिक्र किया गया है. याची वकील ने केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम के पद से बर्खास्त करने की मांग की है. 

  • UP uttarakhand News LIVE: काकोरी ट्रेन एक्शन का शाताब्दी महोत्सव
    सीएम योगी ने किया महोत्सव का शुभारंभ
    काकोरी के शहीदों को सीएम ने किया नमन

     

  • UP uttarakhand News LIVE: एक बार फिर तेज रफ़्तार का कहर दिखा. कन्नौज में खडे ट्रक में पीछे से डीसीएम घुसने से 4 की मौके पर ही मौत हुई वहीं 1 गंभीर रूप से घायल है. घायल को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है. अभी तक मृतक व घायलों की सही शिनाख्त नही हुई है. सूचना मिलने पर मौके पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह पूरा मामला गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत एनएच 31 जुनेदपुर कट का है. 

     

  • UP uttarakhand News LIVE: काकोरी के शहीदों को सीएम का नमन
    सीएम ने किया काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव का शुभारंभ 

     

  • UP uttarakhand News LIVE:नागपंचमी पर सीएम योगी ने दी बधाई
    सभी सनातन धर्मावलंबियों को बधाई
    'जीव जंतुओं के प्रति करुणा का भाव रखें'
    'भोलेनाथ की कृपा से आपका जीवनन सुखमय हो'

  • UP uttarakhand News LIVE:आज गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
    3 बजे गोरखनाथ मंदिर में बांटेंगे पुरस्कार
    कुश्ती प्रतियोगिता के पुरस्कार बांटेंगे
    विजेताओं को सम्मानित करेंगे सीएम योगी

     

  • UP uttarakhand News LIVE:LKO उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में अब आयोग के माध्यम से होंगी भर्तियां. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए होंगी भर्तियां ऊर्जा विभाग में समूह ख और ग की भर्ती के लिए विद्युत सेवा परिषद का गठन किया गया है। पहले इसके तहत लेखाकार और अभियंताओं की भर्ती होती रही है। अब आयोग से भर्ती के लिए ऑनलाइन ई-आवेदन भेजा जाएगा।
  • UP uttarakhand News LIVE:काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव
    आज सीएम योगी करेंगे महोत्सव का शुभारंभ
    वीरों को नमन कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम
    1 साल तक चलेगा काकोरी शताब्दी महोत्सव

  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के लेटर पैड पर झूठी शिकायत राज्यमंत्री मनोहर लाल, 2 MLA के लेटर पैड का भी प्रयोग स्वास्थ्य विभाग में RO अभिषेक कुमार की झूठी शिकायत सचिवालय प्रशासन विभाग ने हजरतगंज में केस लिखाया उप सचिव संजीव श्रीवास्तव ने अज्ञात पर केस दर्ज कराया MLA जीएस धर्मेश, MLA पल्टूराम के लेटर पैड का प्रयोग RO अभिषेक कुमार का तबादला करने की बात लिखी गई थी फर्जी लेटर पैड पर सभी लोगों के फर्जी साइन भी किए गए .
  • UP uttarakhand News LIVE:बीजेपी से जुड़ी बड़ी खबर
    आज से शुरू होगा बीजेपी का अभियान
    हर घर तिरंगा अभियान की शरुआत
    15 अगस्त तक चलेगा तिरंगा अभियान

     

  • UP uttarakhand News LIVE:कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी सख्त
    बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
    लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन स्वीकार- सीएम
    'अराजकता की किसी को छूट नहीं'
    'हर जिले में पुलिस प्रशासन रहे अलर्ट'

     

  • UP uttarakhand News LIVE: मकान तोड़कर पलायन कर रहे लोग
    नदियों में उफान..टूट रहे मकान
    प्रयागराज में उफान पर गंगा-यमुना
    बाराबंकी में सरयू ने बढ़ाया संकट!

     

  • UP uttarakhand News LIVE: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का कमाल
    स्पेन को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल
    कप्तान हरमनप्रीत ने दागे 2 गोल
    भारतीय टीम ने स्पेन को 2-1 से हराया

     

  • UP uttarakhand News LIVE: Lucknow: एक सप्ताह तक चलने वाली "हर घर तिरंगा अभियान" की शुरुआत, 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चलेगा. कार्यक्रमों में शहीदों के परिजनों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों, भूतपूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया जाएगा.राज्य के सभी शहीद स्मारकों पर देश भक्ति गाने बजाए जाएंगे.

     

  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ सपा प्रमुख अखिलेश यादव युवाओं व छात्रों के बीच बढ़ाएंगे पार्टी की पैठ 9 अगस्त से 10 सितंबर तक तक सपा के युवा संगठन चलाएंगे अभियान इसमें सदस्यता अभियान छात्र नौजवान पीडीए जागरूकता अभियान के कार्यक्रम चलाएंगे पेपर लीक सामान कोर्स फीस वृद्धि रोजगार आरक्षण विश्वविद्यालय महाविद्यालय की नियुक्तियां में भ्रष्टाचार आरक्षण में पारदर्शिता मुफ्त पढ़ाई रोस्टर प्रणाली डिजिटल डिवाइड मुद्दे उठाए जाएंगे
  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ सपा प्रमुख अखिलेश यादव युवाओं व छात्रों के बीच बढ़ाएंगे पार्टी की पैठ 9 अगस्त से 10 सितंबर तक तक सपा के युवा संगठन चलाएंगे अभियान इसमें सदस्यता अभियान छात्र नौजवान पीडीए जागरूकता अभियान के कार्यक्रम चलाएंगे पेपर लीक सामान कोर्स फीस वृद्धि रोजगार आरक्षण विश्वविद्यालय महाविद्यालय की नियुक्तियां में भ्रष्टाचार आरक्षण में पारदर्शिता मुफ्त पढ़ाई रोस्टर प्रणाली डिजिटल डिवाइड मुद्दे उठाए जाएंगे
  • UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ यूपी में नई कंपनियां खुलने के मामले में दूसरे नंबर पर 16 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ देश में पहले नंबर पर महाराष्ट्र यूपी 11% की हिस्सेदारी के साथ दूसरे व दिल्ली 9% की हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर राज्य में कुल पंजीकृत 194852 कंपनियों में 140849 सक्रिय
     
  • UP uttarakhand News LIVE: Prayagraj: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चन्द्रशेखर आज़ाद पार्क में आयोजित काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल. दोपहर 12 बजे सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे. दोपहर 2 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

     

  • UP uttarakhand News LIVE: सीएम योगी  गोरखनाथ मंदिर में नाग पंचमी के शुभ अवसर पर प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे.

     

  • UP uttarakhand News LIVE: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई. इलाहाबाद हाईकोर्ट के निचली अदालत में लंबित कुल 18 मुकदमों को सुनवाई के लिए अपने पास ट्रांसफर किए जाने के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है

     

  • UP uttarakhand News LIVE: सीएम योगी आदित्यनाथ" काकोरी ट्रैन एक्शन" शताब्दी महोत्व का शुभारंभ एवं काकोरी के वीरों को नमन कार्यक्रम में सम्मलित होंगे.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link