UP UK LIVE Updates: पाकिस्तान से 6 महीने बाद भारत लौटी अंजू, यूपी विधानसभा कल सुबह 11 बजे तक स्थगित

प्रीति चौहान Wed, 29 Nov 2023-9:16 pm,

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 November 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

Uttar Pradesh Live News 29 November 2023: उत्तरकाशी की सुरंग से निकाले गए 41 मजदूरों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

नवीनतम अद्यतन

  • श्रीराम एयरपोर्ट का जल्द हो सकता है उद्घाटन-सूत्र
    अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के संचालन की तैयारी अंतिम चरण में. 2 दिसंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे निरीक्षण.  अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए लग सकती है मुहर. दिसंबर में ही श्रीराम एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारी. सूत्र अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने दी जानकारी जल्द अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट के संचालन का कार्य होगा शुरू.
  • अभिनव कुमार बनेंगे उत्तराखंड के कार्यवाहक डीजीपी
    1996 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिनव कुमार को बनाया गया कार्यवाहक डीजीपी. उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं अभिनव कुमार. कल अशोक कुमार डीजीपी का रिटायरमेंट है. 

  • Lucknow news: महंगे सिलेंडर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी राज्यपाल को सौंपेगी ज्ञापन 
     
    Lucknow news: महंगे सिलेंडर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बृहस्पतिवार दोपहर 13 बजे बेगम हजरत महल पार्क से डीएम कार्यालय तक पदयात्रा करके राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपेगी.
  • Magh Mela in Prayagraj 2024: प्रयागराज माघ मेला के लिए भूमि पूजन

    प्रयागराज संगम तट पर लगने वाले माघ मेला 2024 के लिए तैयारियां हुई शुरू, बुधवार को पुलिस विभाग ने भूमि पूजन कर किया औपचारिक शुरुआत, वैदिक मंत्रोच्चार के साथ तीर्थ पुरोहितों ने कराया भूमि पूजन, पुलिस विभाग के भूमि पूजन के साथ ही आज से मेला क्षेत्र में अस्थाई पुलिस लाइन का कार्य होगा शुरू, मेला क्षेत्र में आज से पुलिसकर्मियों की तैनाती भी शुरू हो जाएगी.

  • Makar Sankranti kab hai: मकर संक्रांति से शुरू होगा मंदिरों में पाठ
    मकर संक्रांति 14 जनवरी 2024 से लेकर राम मंदिर के लोकार्पण 22 जनवरी 2024 तक लगातार उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित मंदिरों में रामायण, रामचरितामनस और हनुमान चालीसा का पाठ होगा.
  • Agra news: जूते की फैक्ट्री में आग लगने से भारी नुकसान की संभावना

    Agra news: जूते की फैक्ट्री में लगी आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान की संभावना सूचना पर पहुंची थाना पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है. मामला थाना एत्तमाद्दौला क्षेत्र के सीता नगर का है.   

  • Ghaziabad news: गद्दों के बीच छुपी थी करोड़ो की दवाइंया, नारकोटिक्स विभाग ने कर दिया तस्करों का प्लान चौपट

    Ghaziabad news: नारकोटिक्स विभाग की बड़ी सफलता पश्चिमी यूपी से होते हुए बिहार के रास्ते बंगाल के ओर लगभग एक करोड़ रुपय से भी ज्यादा कीमत की दवाइंयों की तस्करी की जा रही थी. इस मामले में नारकोटिक्स विभाग ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर दवाइंयों को जब्त कर लिया है.

  • मायावती करेंगी अहम बैठक
    बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को पार्टी पदाधिकारी की अहम बैठक करेंगी. लोकसभा चुनाव को लेकर सुबह 11 बजे मायावती की ये बैठक होगी. उम्मीदवारों के नाम तय करने के साथ ही तैयारी की समीक्षा होगी.

  • चचेरे देवर ने 75 साल की भाभी की कुल्हाड़ी से की हत्या
    झांसी में बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम जरबो में ट्यूबवेल से पानी निकालने को लेकर परिवार के दो पक्षों में विवाद हो गया. देखते ही देखते खूनी संघर्ष होने लगा. रिश्ते में चचेरे देवर ने अपनी बुजुर्ग भाभी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई.

  • पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू
    भारतीय सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर अंजू आज पाकिस्तान से लौट आई है, जहां उन्होंने कथित तौर पर नसरुल्लाह के साथ शादी कर ली थी और फातिमा बन गई थी.  

     

  • सीतापुर एडीजे को जान से मारने की धमकी
    सीतापुर: एडीजे  SC/ST राम विलास सिंह और उनके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी मिली है. कृष्ण कुमार दुबे नामक शख्स ने रजिस्ट्री पत्र के माध्यम से धमकी दी है. इसके बाद एडीजे की सुरक्षा बढ़ाई गई. एडीजे ने मुकदमा दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस कृष्ण कुमार की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है. मामला शहर कोतवाली का है. 

     

  • विधानसभा कल सुबह 11 बजे तक स्थगित
    UP Assembly Winter Session 2023: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है, शुरुआत अनुपूरक बजट पेश करने के साथ हुई. इसके बाद सदन में डेंगू का मामले पर नेता सदन और नेता प्रतिपक्ष के बीच जोरदार बहस हुई. यूपी विधानसभा कल सुबह 11 बजे तक ले लिए स्थगित कर दी गई है. 

     

  • आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस' व 'मशीन लर्निंग' से लैस होगी चकबंदी प्रक्रिया 
    सीएम योगी के विजन अनुसार प्रदेश में चकबंदी प्रक्रिया को आधुनिक तकनीक से लैस करने की प्रक्रिया शुरू. यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा प्रदेश की भूमि समेकन प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए एआई बेस्ड एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) सॉफ्टवेयर पर काम हो रहा है. सॉफ्टवेयर सैटेलाइट इमेज एक्सेस, रोवर सर्वे, डीजीपीएस, नाविक, ब्लॉकचेन डाटा एक्सेस व मशीन लर्निंग बेस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से युक्त होगा. इस विशिष्ट सॉफ्टवेयर के डिजाइन, निर्माण, विकास व क्रियान्वयन के लिए टेक्निकल सर्विस प्रोवाइडिंग (टीएसपी) एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू.

     

  • बिजनौर मे पहली बार होगा विश्वस्तर की शतरंज
    बिजनौर में प्रथम बार विश्वस्तर की शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन 30 नवम्बर 2023 से 03 दिसम्बर 2023 तक किया जायेगा. इस प्रतियोगिता में तमिलनाडु दिल्ली उत्तर प्रदेश हरियाणा महाराष्ट्र राजस्थान छत्तीसगढ़ उत्तराखंड मध्य प्रदेश चंडीगढ़ केरल आदि प्रदेशों से खिलाड़ी आ रहे हैं. टूर्नामेंट में तीन अंतरराष्ट्रीय मास्टर तथा एक अंतरराष्ट्रीय महिला मास्टर भी पहुंच रही हैं. 

     

  • उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू पर सियासत शुरू
    उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू मामले पर अब सियासत भी जोड़ पकड़ने लगी है, जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने बीजेपी पर इसका श्रेय लेने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा किजीत गए तो क्रेडिट ले रहे हैं और हार जाते तो दूसरे पर डाल देते, कोई दुर्घटना हो जाती तो दूसरे पर और निकल गए तो सब उनका, ये बीजेपी की रणनीति है, फ़ाइनल मैच में हार गए तो कुछ नहीं कहा.

     

  • NOIDA BIG Breaking: नोएडा जलवायु विहार की दीवार गिरने के मामले में डीजीएम सस्पेंड

    नोएडा अथॉरिटी के DGM Shripal BHATI पर बड़ी कार्रवाई, डीजीएम सिविल सस्पेंड किए गए, जलवायु विहार में नाला निर्माण के दौरान 20 सितंबर 2022 को हुए हादसे मामले में कार्रवाई, इस हादसे मै 4 मजदूरों की हुई थी मलबे में दबकर मौत, जांच टीम की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई लेकिन सिर्फ डीजीएम पर कार्रवाई एक सवाल अभी भी बना हुआ है

     
  • PMGKAY scheme: गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न योजना की तारीख बढ़ी, मोदी सरकार ने दिया तोहफा

    PMGKAY scheme: केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का समय और आगे बढ़ाया है. इसे लोकसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार का देश की जनता को बड़ा तोहफा माना जा रहा है.

  • Rishikesh AIIMS: उत्तरकाशी सुरंग के मजदूरों का ऋषिकेश लाया गया

    उत्तरकाशी सुरंग से निकाले गए मजदूरों को चिन्यालीसौड़ अस्पताल से हेलीकॉप्टर के जरिये ऋषिकेश एम्स लाया गया है. उन्हें यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में रखा जाएगा.

  • Meerut News: मेरठ में कबाड़ी की मौत, कबाड़ की दुकान में जोरदार धमाका

    मेरठ में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट से कबाड़ी की मौत.हादसे में एक रिटायर फौजी समेत दो अन्य व्यक्ति घायल भी हुए हैं. मिलिट्री उपकरण में विस्फोट से ब्लास्ट होने की आशंका जताई गई है. फोरेंसिक टीम मौके पर जांच पड़ताल में जुटी है. 

  • Uttarkashi News: सभी मजदूरों को एयर लिफ्ट किया गया

    मजदूरों को ऋषिकेश एम्स लाया जा रहा है, वहां उनका उचित इलाज किया जाएगा. कल शाम को इन्हें सिलक्यारा सुरंग से निकाला गया था.

  • जौनपुर: सड़क हादसे में तीन की मौत एक की हाल गंभीर
    जौनपुर में तेज रफ्तार कार ने सड़क किनारे चाय की दुकान के पास खड़े चार लोगों को रौंद डाला. हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसे जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस गाड़ी और कार चालक को हिरासत में लेकर जांच में पड़ताल में जुट गई है. 

  • Aliganj Rozgar Mela: आईटीआई अलीगंज में लगेगा रोजगार मेला
    लखनऊ: आईटीआई अलीगंज में कल रोजगार मेला लगेगा. 25 कंपनियां 3645 पदों पर नियुक्ति करेंगी. हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक, बीटेक एवं एमबीए पास युवा भाग ले सकते हैं. 

  • UP Vidhansabha Winter Session: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान- उत्तर प्रदेश विकास में नंबर एक होगा

  • यह भी पढ़ें- Baba Bokh Naag: नागराज के मंदिर में नवविवाहित-निसंतान लगाते हैं नंगे पैर हाजिरी, जानें बाबा बौख नाग देवता की मान्यता
     

  • UP UK LIVE Updates: रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत चुनौतीपूर्ण और कठिन था: सीएम पुष्कर धामी 

  • Uttarkashi Tunnel Collapse: आज मनाया जाएगा 'इगास बग्वाल' 
    उत्तराखंड: सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के सफल बचाव के उपलक्ष्य में आज शाम देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास पर 'इगास बग्वाल' मनाया जाएगा. 

     

  • Watch: 17 दिन तक किन-किन मुसीबतों से गुजरे, सुरंग से निकाले गए मजदूर सुमित कुमार ने बताया

  • Watch: मजदूरों के रेस्क्यू के बाद Zee Media ने लिया टनल साइट का जायजा, देखें वीडियो

  • Uttarkashi Tunnel Collapse: श्रमिक संतोष कुमार की मां का बयान

  • Uttarkashi Tunnel Live Updates: हौसलों से हारी पहाड़ मुसीबत 
    परिवार के लिए 17 दिन बात आई दिवाली 
    अपनों के सुरक्षित बाहर आने से घरवाले खुश 

  • UP News Live: गैंगस्टर के मामले में वर्चुअल होगी मुख्तार अंसारी की पेशी
    आजमगढ़ एमपी/एमएलए, स्पेशल सत्र कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी की ऑनलाइन पेशी होनी है. यू.पी. की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार पर हत्या और गैंगेस्टर के मामले में आजमगढ़ कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसी क्रम में मुकदमें के विशेष अभियोजक के अनुसार हत्या के मुकदमे में 12वीं गवाही पूरी हुई. इस मामले में 13 वे गवाह की गवाही 1 दिसंबर को होनी है. जबकि गैंगस्टर के मामले में 7वें गवाह की शुरुआत की गई और अगली तिथि 29 नवंबर को निर्धारित की गई. बता दें की 23 नवंबर को ऑनलाइन पेशी के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी ने जज से गुहार लगाते हुए कहा था कि मेरी भी सुनें मी लाड। आज गैंगस्टर मामले में सुनवाई हो सकती है.
  • Aligarh News: मटकी फोड़ने को लेकर बंदूक से की गई फायरिंग, लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
    अलीगढ़ में मटकी पेड़ से बांधकर फोड़ने के लिए बंदूक से की गई फायरिंग. फायरिंग का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ जमकर वायरल. वीडियो में युवक मटकी को बंदूक से फोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है पुरानी चली आ रही है गांव में परंपरा. हर वर्ष गोली से फोड़ी जाती है मटकी. अब जैसे ही वायरल वीडियो वायरल हुआ है पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है. वायरल वीडियो में युवा मटकी पर बंदूक से निशाना लगाते हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं दूसरे फायर में बंदूक से मटकी तोड़ भी दी गई है. यह वायरल वीडियो कई दिन पुराना बताया जा रहा है. दादो थाना इलाके के अटा गांव का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो पर एसपी देहात पलाश बंसल ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह वीडियो वायरल हो रहा है. मेरे द्वारा थाना अध्यक्ष को बताया गया इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.वायरल वीडियो अगर इस गांव का है तो जो भी लोग होंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी, मेरे द्वारा थाना अध्यक्ष को बोला गया है जल्द से जांच कर वीडियो का पता लगे, यह जानकारी एसपी देहात ने टेलीफोन के माध्यम से दी है.

     

  • UP Assembly Winter Session: शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन
    वित्त मंत्री सुरेश खन्ना EXCLUSIVE
    अनुपूरक बजट पेश करेंगे सुरेश खन्ना
    'अनुपूरक बजट हमारी विकास की गाड़ी को तेज करेगा'
    'कुछ नई योजनाएं भी होंगी'

  • Ayodhya News: राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा समिति की बैठक 

    प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हुआ मंथन 
    एंट्री और एग्जिट पर हुई चर्चा 

  • Ayodhya News: राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा समिति की बैठक 

    प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हुआ मंथन 
    एंट्री और एग्जिट पर हुई चर्चा 

  • Uttarkashi Tunnel Live Updates: सबसे बड़ी सौगात, मौत को भी मात! 
    तोड़ा पहाड़, चीर दी चट्टान, बचाए 41 प्राण 
    रेस्क्यू ऑपरेशन में रैट माइनर्स की अहम भूमिका 
    टॉक्टरों की निगरानी में सभी मजदूर

  • Uttarkashi Tunnel Live Updates: जय बाबा बौख नाग!
    बाबा की कृपादृष्टि सभी भक्तजनों पर बनी रहे, ऐसी कामना करता हूँ।

  • संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी
    जौनपुर। नगर के थाना कोतवाली अंतर्गत भंडारी पुलिस चौकी चौकी क्षेत्र में बाजिदपुर उत्तरी दीक्षा विश्वकर्मा 28 वर्ष संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर जान दे दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.

     

  • UP News Live:रायबरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा
    अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रक ने रोडवेज बस को मारी जोरदार टक्कर, आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से हुए घायल, शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन चौराहे की घटना
  • UP News Live:रायबरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा
    अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रक ने रोडवेज बस को मारी जोरदार टक्कर, आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से हुए घायल, शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन चौराहे की घटना
  • लखनऊ-शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार

    UP Assembly Winter Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के पहले दिन पूर्व मंत्री और लखनऊ पूर्व से विधायक रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी को श्रद्धांजलि दी गई. श्रद्धांजलि सभा के बाद सदन स्थगित हो गया. बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही  सुबह 11 बजे से शुरु होगी.  वित्त एवं संसदीय कार्यमन्त्री सुरेश खन्ना 29 नवंबर को विधानसभा में वर्ष 2023-24 का अनुपूरक बजट पेश करेंगे. प्रश्न काल के बाद सदन में अनुपूरक बजट पेश होगा. मंगलवार से शुरू हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र में सुचारू कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों सहित सदन के सभी सदस्यों से सहयोग मांगा.

    सरकार को घेरने की तैयारी
    सत्र में सत्ता पक्ष ने विपक्ष को हर मुद्दे पर जवाब देने की रणनीति बनाई है तो विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है.  सत्र शुरू होने से पहले लोकभवन में बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सभी विधायकों को सदन में उपस्थित रहने और सकारात्मक चर्चा करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष के आरोपों का तथ्यात्मक जवाब दें. इस बैठक में भाजपा के सहयोगी दलों के विधायक भी मौजूद रहे.

  • Uttarkashi Tunnel Collapse: सीएम धामी आज सुबह 11 बजे अस्पताल जाएंगे. वहां जाकर मजदूरों से मुलाकात करेंगे. 

     

  • UP Assembly Winter Session: यूपी के सबसे बड़े अनुपूरक बजट पर यूपी वित्त मंत्री एक्सक्लूसिव
    अनुपूरक बजट का इंतज़ार करिए बहुत खास होगा
    कुछ नया भी होगा
    सरकार के एजेंडे में अयोध्या है
    विपक्ष को शायरी से अंदाज़ में जवाब दिया गया.

  • Uttarkashi Tunnel Live Updates: रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है. आज 18 वा दिन  है टनल के बाहर पूरी तरह से सन्नाटा है. ना तो टनल के पास में कोई मशीन है और ना ही टनल में किसी तरह से कोई मशीन चल रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन होने के बाद टनल का पूरा कैंपस खाली हो चुका है.

  • Jaunpur News: डबल मर्डर की घटना में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में सभी 06 आरोपी अभियुक्त गिरफ्तार
    यूपी के जौनपुर में खेतासराय अन्तर्गत डबल मर्डर की घटना में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में सभी 06 आरोपी अभियुक्त गिरफ्तार, तीन को लगी गोली, गम्भीर घायल अवस्था में भेजा गया जिला अस्पताल. पकड़े गये अभियुक्तों के कब्जे से 03 तमंचा 315 बोर, 03 खोखा कारतूस, 03 जिन्दा कारतूस व एक चाकू बरामद.

    आपको बता दें कि थाना खेतासराय क्षेत्र में कस्बा खेतासराय में बारात आई थी दुर्गा मंदिर के पास अजय प्रजापति फूलचंद प्रजापति निवासी बभनौटी नगर पंचायत थाना खेतासराय जनपद जौनपुर की चाउमीन की दुकान है वहीं पर बारातियों द्वारा वाद विवाद किया गया एवं दोनों भाइयों को चाकू मार दिए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। उक्त दोनों घायलों का उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी है। जिसके सम्बन्ध में तहरीर के आधार पर 06 नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था.  पुलिस अधीक्षक जौनपुर, डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा दुस्साहसिक घटना में सम्मलित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सख्त निर्देश दिये गये एवं टीमों का गठन कर लगाया गया, जिसमें पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए घटना के 05 घंटे के अन्दर ही घटना से सम्बन्धित सभी 06 अभियुक्तों को मनेछा मंदिर के पिछे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया. मुठभेड़ के दौरान 03 अभियुक्तों को गोली लगी है, जिन्हें गम्भीर घायल अवस्था में इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है. अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है.

  • Uttarkashi Rescue Operation: उत्तरकाशी टनल से अपनों के बाहर निकलने पर परिजनों ने मनाई दिवाली, जलाये द्वीप, फोड़े पटाखे
     उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रमवीरों के बाहर निकलने पर परिजनों बेतहाशा खुशी का माहौल है। अपनों के बाहर निकलने पर उनके परिजन खुशी से झूम रहे हैं। यूपी के श्रावस्ती जिले के मोती पुर कला गांव के भी 6 मजदूर बीते 16 दिनों से टनल में फंसे थे। जिन्हें 17वें दिन कल शाम सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। जिसके बाद से उनके परिजनों में खुशी का माहौल है। परिजन गांव में एक दूसरे को गले लगाकर बेटे के निकलने की बधाई दे रहे हैं। घरों में दीपक जलाएं गए मोमबत्ती जलाई गई पटाखे फोड़े गए। परिजनों ने अपनी अधूरी दिवाली को बड़े जश्न के साथ फिर से मनाया।

    टनल से बाहर निकलने पर मोतीपुर कला के श्रमवीर संतोष और रामसुंदर के परिवार वाले मानो खुशी से पागल हो रहे हों, बीते 16 दिनों में जो उन्होंने आँशु बहाये थे वह बेटे के बाहर निकलने के बाद दिए कि रोशनी में उड़ गए और चेहरे पर ऐसी चमक जो उनके लिए कोई लाइट नही दे सकती। सभी ने अपने घरों पर दिवाली मनाई एक दूसरे को मिठाई खिलाई, मोमबत्ती जलाये दिए जलाये और पटाखे भी फोड़े। क्या बड़े क्या बच्चे सभी ने मिलकर अपनो की खुशी को इस तरह से मनाया और साझा किया मानो दिवाली फिर से आ गई हो।

  • सभी मजदूरों को ऑब्जर्वेशन पर रखा जाएगा-सीएम धामी
    सीएम धामी ने कहा कि अब डॉक्टरों की सलाह पर ही आगे का फैसला लिया जाएगा. सीएम धामी ने कहा है कि अभी सभी मजदूरों को ऑब्जर्वेशन पर रखा जाएगा. टनल से मजदूरों के निकलने के बाद सीएम धामी ने मजदूरों से काफी देर तक बात कर उनका हालचाल जाना. सभी मजदूर स्वस्थ हैं.  

     

  • उत्तराखंड सरकार देगी 1-1 लाख रुपये की राहत राशि
    पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान करते हुए कहा कि इस बचाव अभियान के सफल होने के बाद हम सभी खुश हैं और सभी श्रमिकों को उत्तराखंड सरकार 1-1 लाख रुपए की राहत राशि देगी. सभी मजदूरों को सरकार की ओर से एक एक लाख रुपया दिया जाएगा.

     

  • Uttar Pradesh Assembly winter session: उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन. सुबह 11 बजे शुरु होगी विधानसभा की कार्यवाही वित्त एवं संसदीय कार्यमन्त्री सुरेश खन्ना विधानसभा मे वर्ष 2023-24 का अनुपूरक बजट पेश करेंगे. प्रश्न काल के बाद सदन मे पेश होगा अनुपूरक बजट.
  • Uttarkashi Tunnel Collapse Update: प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा- उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में पिछले 17 दिनों से जीवन-मृत्यु के बीच फँसे हुए सभी मजदूर भाई सकुशल बाहर आ गये हैं । रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए एक-एक जाँबाज को सैल्यूट। आपने देश-भर की दुआओं को कामयाब करके दिखा दिया है।मजदूर भाई जल्द से जल्द स्वस्थ हों। उनके परिजनों को खूब बधाई।
  • Muzaffarnagar News: हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत
    मुजफ्फरनगर ट्रक व बाइक के बीच टक्कर, हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत, पुलिस ने दोनों शवो को पोस्टमार्टम पर भेज, ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार, राजपुर छाजपुर के निवासी है दोनों मृतक, बुढ़ाना कोतवाली के जौला गांव का मामला.
  • Muzaffarnagar News: हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत
    मुजफ्फरनगर ट्रक व बाइक के बीच टक्कर, हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत, पुलिस ने दोनों शवो को पोस्टमार्टम पर भेज, ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार, राजपुर छाजपुर के निवासी है दोनों मृतक, बुढ़ाना कोतवाली के जौला गांव का मामला.
  • Uttarkashi Tunnel Rescue LIVE: रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर सभी को बधाई
    उत्तराखण्ड स्थित सिलक्यारा टनल में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री श्री pushkardhami जी के नेतृत्व में संचालित रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर सभी को बधाई एवं उत्तराखण्ड सरकार का अभिनंदन!श्रमिक भाइयों की प्राण रक्षा में अपना अमूल्य योगदान देने वाले हर व्यक्ति का धन्यवाद! यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ट्वीट

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link