UP uttarakhand News LIVE: वाराणसी में राहुल गांधी पर FIR, मायावती ने खत्म की संगठन में सेक्टर व्यवस्था

प्रीति चौहान Sat, 21 Sep 2024-12:02 pm,

UP uttarakhand 21 september 2024 News LIVE: वाराणसी में राहुल गांधी पर FIR दर्ज की गई है. ये एफआईआर BJP नेता अशोक कुमार ने कराई है. सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर हैं. मायावती ने संगठन में किया बड़ा बदलाव. संगठन में सेक्टर व्यवस्था खत्म की गई. यूपी में अभी 4 दिन और रहेगा `यागी` तूफान का असर. आज दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलेगा. आप नेता आतिशी लेंगी सीएम पद की शपथ.

UP uttarakhand 21 september 2024 News LIVE:  सीएम योगी आज गोरखपुर दौरे पर हैं. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand News LIVE: रिहा नहीं किए जायेंगे नीलू यादव
    कन्नौज: जमानत मिली लेकिन फिर भी रिहा नहीं किए जायेंगे नीलू यादव, कोर्ट ने नबाव सिंह नाबालिक रेप कांड से साक्ष्यों से छेड़छाड़ मामले में दी है जमानत, नीलू यादव पर मारपीट का अन्य मामला दर्ज होने के कारण अभी जेल में ही रहेंगे नीलू, शासकीय अधिवक्ता नवीन दुबे ने नीलू यादव की रेप कांड में जमानत की बात कही हैं.

  • UP Uttarakhand News LIVE: कार सवार ने दम्पति को रौंदा
    कानपुर में कार सवार ने मंदिर के बाहर भिक्षा मांग रहे दंपत्ती को रौंद दिया. कार सवार मंदिर में दर्शन करके लौट रहा था. तभी उसने कार बैक करते समय दम्पति को रौंद दिया. ये दंपत्ति सचेंडी निवासी बताए जा रहे हैं. ग्वालटोली थाना क्षेत्र के परमट मंदिर का मामला है. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: उत्तरकाशी में बढ़ा भू धंसाव का खतरा
    भू धंसाव की चपेट में आया जंगल
    दहशत में छमरौली के ग्रामीण

  • UP Uttarakhand News LIVE: गोंडा ट्रेन हादसा मामले में बड़ा एक्शन
    पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक का एक्शन
    रेलवे के AEN पूर्वी प्रियांजुल को हटाया
    CRS जांच रिपोर्ट आने पर और होगी कार्रवाई

  • UP Uttarakhand News LIVE: गोंडा में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़
    पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार एक फरार
    चोरी का 20 हजार रुपए, एक अवैध तमंचा,एक बाइक बरामद

  • UP Uttarakhand News LIVE: अब हवा पर लगेगा टैक्स!
    बिजनौर में वन विभाग ने हवा पर लगाया टैक्स, इंदिरा पार्क मे खुली हवा मे सांस लेने के देने होंगे प्रति व्यक्ति को 300 रूपये महीना, वरिष्ठ नागरिकों मे भारी आक्रोश

  • UP Uttarakhand News LIVE:  रनियां में गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग
    कानपुर देहात के रनियां औद्योगिक क्षेत्र के गद्दा फैक्टरी में अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. इससे काम कर रहे मजदूर अंदर ही फंस गए. सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां आग बुझाने के साथ अंदर फंसे मजदूरों को निकालने में जुट गई. आग लगने से आधा दर्जन लोग झुलसे हुए हैं, जिन्हें  इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है. आग लगने से फैक्ट्री का एक बड़ा टिन शेड गिर गया है. अंदेशा है कि उस टिन शेड के नीचे कुछ मजदूर दबे हो सकते हैं. अफसर का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अगर कोई दबा है तो जल्द उसे बाहर निकाल लिया जाएगा.

  • UP Uttarakhand News LIVE:  शाहजहांपुर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर हादसा
    शाहजहांपुर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर हादसा हो गया है. यहां दो लोगों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है. इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया.

  • UP Uttarakhand News LIVE: रनिया इंजस्ट्रियल एरिया में 'अग्नितांडव'
    कानपुर देहात में आग का तांडव 
    फैक्ट्री में एक के बाद एक सिलेंडर फट रहे
    सिलेंडर के धमाकों से इलाके में दहशत

  • UP Uttarakhand News LIVE: हल्द्वानी से बड़ी खबर
    महिला से शारीरिक शोषण मामला
    फरार आरोपी मुकेश बोरा का घर कुर्क
    नैनीताल, हल्द्वानी में किराए का घर कुर्क
    धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई

  • UP Uttarakhand News LIVE: अनियंत्रित होकर तालाब में गिरी कार
    ग्रामीणों ने कार सवार को निकाला बाहर

  • UP Uttarakhand News LIVE: 'जूस जिहाद'...यूपी में बढ़ा विवाद?
    'जूस जिहाद' के खिलाफ आंदोलन!
    कानून के लिए सब मिलावट एक बराबर!
    जूस शुद्धिकरण के मिशन पर माननीय!

  • UP Uttarakhand News LIVE: आगरा में हिंदू बच्चों से फर्जीवाड़ा
    विशेष समुदाय के 2 युवकों ने की धोखाधड़ी
    हिंदू बच्चों के मोबाइल से किया वोट

  • UP Uttarakhand News LIVE: बरेली में लव जिहाद का बड़ा खुलासा
    2 विशेष समुदाय के युवक गिरफ्तार
    पहचान छिपाकर हिंदू लड़कियों से दोस्ती
    दोस्ती के बाद प्रेम जाल में फंसाते थे
    बाद में लड़कियों को करते थे ब्लैकमेल

  • UP Uttarakhand News LIVE: कन्नौज कांड में पुलिस ने 450 पेज की चार्जशीट चार सेट में दाखिल कर दी है 450 पेज की इस चार्जशीट में 12 गवाह और तीन इलेक्ट्रॉनिक तथा एक वैज्ञानिक साक्ष्य को शामिल किया गया है मुख्य आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव सहित तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया 450 पेज के आरोप पत्र में साक्ष्य के तौर पर तीन पेन ड्राइव भी शामिल हैं इनमें एक पेनड्राइव में वीडियो क्लिप, दूसरी में डिग्री कॉलेज के डीवीआर के फुटेज तथा तीसरी में पुलिस कस्टडी रिमांड हुई पूछताछ की वीडियो क्लिप है इसके अलावा नवाब सिंह, नीलू यादव और बुआ की 40-40 पन्नों की सीडीआर, तीन पन्नों की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट तथा दो पन्नों की पीआरवी 112 की रिपोर्ट शामिल है
  • UP Uttarakhand News LIVE: कन्नौज कांड में पुलिस ने 450 पेज की चार्जशीट चार सेट में दाखिल कर दी है 450 पेज की इस चार्जशीट में 12 गवाह और तीन इलेक्ट्रॉनिक तथा एक वैज्ञानिक साक्ष्य को शामिल किया गया है मुख्य आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव सहित तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया 450 पेज के आरोप पत्र में साक्ष्य के तौर पर तीन पेन ड्राइव भी शामिल हैं इनमें एक पेनड्राइव में वीडियो क्लिप, दूसरी में डिग्री कॉलेज के डीवीआर के फुटेज तथा तीसरी में पुलिस कस्टडी रिमांड हुई पूछताछ की वीडियो क्लिप है इसके अलावा नवाब सिंह, नीलू यादव और बुआ की 40-40 पन्नों की सीडीआर, तीन पन्नों की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट तथा दो पन्नों की पीआरवी 112 की रिपोर्ट शामिल है
  • UP Uttarakhand News LIVE:सर्प मित्र ने पकड़ा कोबरा सांप
    10 दिन पहले युवक को डसा था कोबरा
    कोबरा के डसने से युवक की हुई थी मौत
  • UP Uttarakhand News LIVE: हमीरपुर-: कोर्ट के आदेश से तत्कालीन चौकी इंचार्ज सहित 12 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज, दलित उत्पीड़न,मारपीट,छेडछाड सहित तमाम धाराओं मे दर्ज हुआ मुकदमा, जमीनी विवाद को लेकर अभियुक्तों ने इंगोहटा चौकी इंचार्ज की मौजूदगी में सीआरपीएफ जवान के घर में घुसकर उसकी पत्नी के साथ की थी छेडछाड व मारपीट, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नही की थी कार्रवाई, पीडित परिवार ने कोर्ट की ली थी शरण,10 माह बाद कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ, सुमेरपुर थानाक्षेत्र के इंगोहटा गांव का मामला..।।
  • UP Uttarakhand News LIVE: गोरखपुर दौरे पर है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
     आज दौरे के तीसरे दिन करेंगे पूजा अर्चना और गौ सेवा सुबह 10 बजे के बाद श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में होंगे सम्मिलित मंदिर में चल रहा है साप्ताहिक पुण्यतिथि कार्यक्रम महंत अवैद्यनाथ जी की 10वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम 3 बजे के करीब CM जाएंगे गोरखपुर विश्वविद्यालय विवि के बीटेक, ITM के बीटेक छात्रों को देंगे प्रमाण पत्र विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में आयोजित है कार्यक्रम.
  • UP Uttarakhand News LIVE:लखनऊ: अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण को लेकर बयान का विरोध यूपी भाजपा ओबीसी मोर्चा आज लखनऊ में निकालेगा पैदल मार्च आज 11 बजे BJP प्रदेश कार्यालय से हजरतगंज चौराहे तक विरोध में ओबीसी मोर्चे का मार्च मंत्री और यूपी BJP ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप की अगुवाई में निकलेगा मार्च हजरतगंज चौराहे पर राहुल गांधी का पुतला फूकेगा BJP ओबीसी मोर्चा.
  • UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ: यूपी में अस्थाई और लकड़ी की जगह बनेंगे पक्के पुल यूपी लोक निर्माण विभाग प्रदेश भर के पुलों का सर्वे करने में जुटा जर्जर पुलों के स्थान पर बनाए जाएंगे नए पक्के पुल प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी ने लकड़ी और अस्थाई फूलों के सर्वे का दिया निर्देश मरम्मत वाले पुलों को किया जाएगा दुरुस्त अब तक जर्जर 36 पुलों की जगह नए पुल बनाने का प्रस्ताव तैयार.
  • UP Uttarakhand News LIVE:कानपुर देहात से बड़ी खबर 
    सिलेंडर के धमाकों से इलाकों में दहशत
    रनिया इंडस्ट्रियल एरिया में अग्नितांडव 
    गत्ता फैक्ट्री में लगी आग से मचा हड़कंप 
    कई मजदूर बुरी तरह झुलसे 
  • UP Uttarakhand News LIVE: UP Uttarakhand News LIVE:मायावती ने संगठन में किया बड़ा बदलाव 
    संगठन में सेक्टर व्यवस्था खत्म की गई 
    जिलावार मंडल प्रभारी नियुक्त 

     

  • UP Uttarakhand News LIVE:लोटस-300 प्रोजेक्ट केस में ED का एक्शन जारी
    पूर्व IAS मोहिंदर सिंह के घर से मिला हीरा 
    5.26 करोड़ का बेशकीमती हीरा जब्त 
    42.56 करोड़ कैश और ज्वेलरी भी जब्त 

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अयोध्या की सोहावल तहसील के धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण से जुड़ी खबर 
    अयोध्या में धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण कार्य की देखरेख के लिए सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने बड़ा कदम उठाया फाउंडेशन ने मस्जिद के विकास के लिए बनी एक समिति समेत चार उप समितियों को भंग कर दिया है जिन समितियों को भंग किया गया है, उनमें प्रशासनिक समिति, वित्त समिति, विकास समिति-मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्ला और मीडिया एवं प्रचार समिति शामिल हैं.
  • UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ- सेक्टर इंचार्ज का पद खत्म कर अब वरिष्ठ पदाधिकारियों को मंडल प्रभारी बनाया गया. प्रत्येक मंडल में जिलों के अनुसार जिलावार मंडल प्रभारी और जिले में चार-चार जिला प्रभारी भी अब होंगे प्रत्येक जिले में मुस्लिम व ब्राह्मण भाईचारा कमेटियां भी होंगी.
  • UP Uttarakhand News LIVE: देहरादून- महिला कांग्रेस का आज मुख्यमंत्री आवास घेराव 
    प्रदेश में महिला अपराधों को लेकर होगा प्रदर्शन. महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के अध्यक्षता में सुबह 11:30 बजे महिला कांग्रेस करेगी मुख्यमंत्री आवास कूच कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद प्रदेशअध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह प्रदर्शन में रहेंगे मौजूद
  • UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ सूत्रों के हवाले से खबर यूपी के कई जिले में भाजपा नेता नही दिखा रहे सदस्यता अभियान में रुचि यूपी भाजपा आलाकमान इन सभी नेताओं को दे चुका है नासियत सदस्यता अभियान 2 सितंबर से हुआ था शुरू अभी तक 1 करोड़ का पूरा हो पाया है आकंड़ा 3 करोड़ सदस्य बनाने का है लक्ष्य अभियान का पहला चरण खत्म होने में महज़ 5 दिन बाकी दूसरा चरण 15 अक्टूबर से होगा शुरू खराब रिपोर्ट वाले जिलो की रिपोर्ट हो रही तैयार सदस्य्ता अभियान में फिस्सडी साबित हो रहे जिलो के भाजपा जिलाध्यक्षों के ऊपर भी लटकी तलवार अच्छे आकंडो वाले जिले की भी रिपोर्ट हो रही तैयार संगठन बदलाव के वक़्त जिम्मेदारी देते वक्त इस रिपोर्ट को भी बनाया जाएगा आधार
  • UP Uttarakhand News LIVE: कार ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर 
    तीन लोगों को तेज रफ्तार कार ने रौंदा 
    मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंची 
    आक्रोशित लोगों ने की तोड़फोड़

     

  • लखनऊ  में तेज रफ्तार का कहर, कई को रौंदा
    लखनऊ में तेज रफ्तार कार ने कई लोगों को रौंद डाला. कार चालक पारा निवासी आयुष्मान उपाध्याय ने रात 11.15 बजे रूमी गेट के पास एक राहगीर को टक्कर मार दी. इस पर लोगों ने कार का पीछा किया तो कार चालक तेजी से गाड़ी लेकर वहां से भाग निकला. भागते हुए वह ठाकुरगंज घंटाघर के पास पहुंचा.  उस वक्त वहां भारी भीड़ जमा थी. भागने की फिराक में कार चालक ने तीन लोगों अनवार, गुड्डू व फैजान को कुचल दिया. घंटाघर के पास हुए इस हादसे के बाद लोगों ने शोर मचाते हुए कार का पीछा किया. तीन लोगों को कुचलने पर भीड़ ने जब कार को दौड़ाया तो भागने की कोशिश में कार चालक ने एक ई रिक्शे में टक्कर मार दी. छोटे इमामबाड़े के पास मुफ्तीगंज जाने वाली सड़क पर लोगों ने कार को घेर लिया.  हादसे से नाराज लोगों ने पहले तो कार चालक को जमकर पीटा. इसके बाद लोगों ने ईंट-पत्थर से कार को तोड़ डाला. 

    हादसे की सूचना पर पहुंची ठाकुरगंज पुलिस ने बेकाबू भीड़ को देखते ही लाठी फटकारते हुए लोगों को वहां से हटाया और कार चालक पारा निवासी आयुष्मान उपाध्याय को भीड़ से बचाकर थाने ले गई. कार की चपेट में आने से घायल तीनों लोगों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. कार चालक ने शराब पी रखी थी.  मारपीट के दौरान कार चालक को भी चोट लगी है. 

  • UP Uttarakhand News LIVE: सुल्तानपुर में सर्राफा व्यवसाई की दुकान से लूट गए जेवरात को न्यायालय के आदेश पर देर शाम पुलिस ने व्यवसाई को सोपा 28 अगस्त को डकैती के डालकर लुटेरे ले गए थे जेवरात
  • UP Uttarakhand News LIVE: कन्नौज: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा हुआ है. तेज रफ्तार स्लीपर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई. इस हादसे में 38 यात्रियों को चोटें आई हैं. बस गोंडा से सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी. घायलों को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. 6 यात्रियों की हालत ज्यादा गंभीर बताई गई. बस में  80 यात्री सवार थे. यात्रियों के मुताबिक बस का ड्राइवर शराब के नशे में था. ये हादसा आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के पचोर के 185 कट पर हुआ.

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: आज दिल्ली को मिलेगा नया मुख्यमंत्री 
    AAP नेता आतिशी लेंगी सीएम पद की शपथ 
    शाम साढ़े 4 बजे शपथ ग्रहण समारोह 
    5 कैबिनेट मंत्री भी लेंगे शपथ 

     

  • UP Uttarakhand News LIVE: वाराणसी में राहुल गांधी पर FIR 
    BJP नेता अशोक कुमार ने कराई FIR 
    अमेरिका में दिए बयान पर घमासान 
    सिखों को बताया था असुरक्षित 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link