Lucknow News:  लखनऊ में डॉ. बीआर अंबेडकर की मूर्ति खंडित होने का मामला सामने आया है. दरअसल लखनऊ के काकोरी में डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित की गई है. जिसके बाद से ग्रामीणों में काफी गुस्सा है. इस बीच स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच दोषियों पर कार्रवाई किए जाने को लेकर आश्वासन दिया है. यह मामला काकोरी के भलिया गांव का जहां अंबेडकर पार्क में लगी हुई मूर्ति को खंडित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि आज सुबह जब लोगों ने अंबेडकर प्रतिमा को इस हालत में देखा तो धीरे धीरे भीड़ जुट गई. अराजकतत्वों द्वारा की गई घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया. फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात है. पुलिस लोगों को शांत करने का काम कर रही है.


वहीं बलिया के फेफना थाना के कर्ची परूआ गांव में लगी हुई डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को शुक्रवार की सुबह अराजकतत्वों ने तोड़ दिया था. इसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया था. जब नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन मिला तब जाकर लोग शांत हुए. इस समय गांव में भारी पुलिस बल तैनात है. लोगों की मांग है कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो. पुलिस ने मामला दर्ज किए जाने की बात कही है. 


आपको बता दें कि इससे पहले सुल्तानपुर में भी अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ा था. उससे पहले प्रतिमा पर कालिख भी पोती गई थी.