आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए यूपी पुलिस ने एक अहम फैसला लिया है. दरअसल सूबे की राजधानी लखनऊ के सभी पुलिसकर्मियों का अवकाश 10 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक 4 से 13 अक्टूबर तक लखनऊ में पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं मिलेगी. यह आदेश ज्वाइंट सीपी अमित वर्मा द्वारा जारी किया गया है. हालाांकि अपरिहार्य परिस्थितियों अवकाश मिल सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आदेश में क्या कहा गया है
आदेश में कहा गया है, ''शारदीय नवरात्र, दशहरा को देखते हुए तत्काल प्रभाव से 13 अक्टूबर तक सभी छुट्टियां रद्द की जाती हैं. अपरिहार्य स्थिति में पुलिस उपायुक्त ही छुट्टी स्वीकार करेंगे.'' साथ ही आदेश में कहा गया है कि अगर किसी पुलिसकर्मी को अदालत में सबूत पेश करने हेतु उपस्थित होना है तो ऐसे में वह अदालत से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सबूत प्रस्तुत करने की आज्ञा लें. इस आदेश का सख्ती से पालन करने के लिए भी कहा गया है. दरअसल नवरात्रि प्रारंभ हो गए हैं और 12 अक्टूबर को दशहरा है. सूबे की राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद हो इसलिए यह फैसला लिया गया है.


लखनऊ पुलिस ने सुलझाई मर्डर की गुत्थी 


बता दें कि लखनऊ की चिनहट पुलिस ने एक ऐसी हत्या की गुत्थी को सुलझाया है जिसकी कहानी बड़ी फिल्मी है. दरअसल पति और ससुर ने कुछ लोगों की मदद से मटियारी इलाके में महिला को कार से कुचल कर मार डाला और हादसा बताकर चिनहट थाने में फर्जी शिकायत लेकर पहुंचे. यहां तक कि बीमे के पैसो पर भी दावा किया. बाद में बीमा कंपनी को आशंका हुई और उसने पुलिस से शिकायत की. फिर इसके बाद पुलिस ने मामले को सुलझाया. मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो गई है जबकि कुछ की तलाश जारी है.