Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी में नगर निगम में महिला कर्मचारी से अभद्रता करने पर नगर आयुक्त लखनऊ नगर निगम के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. तीनों निलंबित कर्मचारी नगर निगम में क्लर्क हैं. नगर निगम आयुक्त के आदेश पर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अम्बी बिष्ट की अध्यक्षता में जांच कमेटी भी बना दी गई है. इसी के साथ तीनों को शिवरी प्लांट में शिफ्ट कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर निगम जोन 7 की घटना
नगर निगम की जोन 7 में तैनात महिला कर्मचारी ने द्वितीय श्रेणी के क्लर्क महेंद्र भूषण और रमेश पर काफी समय से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस प्रताड़ना का चलते महिला काफी तनाव में रहने लगी थी. महिला कर्मचारी ने इसकी लिखित शिकायत नगर आयुक्त से की. इसी तरह की एक और घटना में आउट सोर्सिंग पर लगी एक महिला कर्मचारी ने द्वितीय श्रेणी के ही क्लर्क शशि भूषण पर परेशान और प्रताड़ित करने का आरोप लगाता हुए शिकायत की थी. 


शिकायत मिली सही
इन शिकायतों के बाद नगर निगम आयुक्त डॉ. इन्द्रजीत सिंह ने जांच कराई. जांच में सभी आरोप सही निकले. इसके बाद आयुक्त ने तीनों कर्मचारियों को तत्काल रूप से निलंबित कर दिया. निलंबन के बाद तीनों क्लर्कों को शिवरी प्लांट में शिफ्ट कर दिया गया है.


विस्तृत जांच के बाद होंगे बर्खास्त
नगर निगम आयुक्त ने मामले की विस्तृत जांच के लिए मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अम्बी बिष्ट की अध्यक्षता में पांच सदस्य जांच कमेटी बनाई है. इस कमेटी में कर निर्धारण अधिकारी नंद किशोर, सहायक नगर आयुक्त शिल्पा कुमारी, ओएसडी कल्पना तिवारी और जोन 7 की कर अधीक्षक रीता बाजपेयी को शामिल किया गया है. नगर निगम आयुक्त ने बताया कि तीनों क्लर्कों को विस्तृत जांच में दोषी पाए जाने पर बर्खास्त भी किया जाएगा.


और पढ़ें  -  भूकंप से भी भयंकर तूफान, तेज आंधी से नोएडा गाजियाबाद में मेट्रो हिली, रोड जाम


और पढ़ें  -  दुल्हन से पहले रास्ते में मिल गई मौत, बारात लेकर जा रहे दूल्हे समेत चार लोग कार में जिंदा जले