Lucknow to bhopal Vande Bharat: यूपी की राजधानी लखनऊ को एक और वंदेभारत की सौगात मिलने जा रही है. फिलहाल एक ट्रेन लखनऊ से पटना के लिए चलती है. नई सौगात से लखनऊ से चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की संख्या 2 हो जाएगी. जो ट्रेन लखनऊ से भोपाल चलनी है वह लखनऊ के गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से भोपाल के बीच चलेगी. पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से इस मामले में रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि पुरी, कोटा और कटना के लिए भी प्रपोजल रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. आगामी त्योहारों को देखते हुए रेलवे की तैयारियों की बात की जाए तो दीवाली और छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए इस बार कई सारी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. जरूरत पड़ेगी तो कई अनारक्षित ट्रेनें भी चलाई जाएंगी.


आपको बता दें कि इस साल 172% अधिक स्पेशल ट्रेनें बढ़ाई गई हैं. इस बार 83% ट्रेनें त्योहार स्पेशल रहने वाली हैं, जो कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम के लिए निर्धारित हैं. लखनऊ, बरौनी, समस्तीपुर, सहरसा, वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर, जयनगर, दरभंगा, जोगबनी, पटना, कोलकाता, गुवाहाटी, हावड़ा, मुजफ्फरपुर, कटिहार, टाटानगर के लिए सबसे ज्यादा ट्रेनें चलाई जाएंगी.


रेलवे बोर्ड की ओर से आदेश है कि जो स्पेशल ट्रेन निर्धारित हैं उनके लिए प्लेटफॉर्म अलग से निर्धारित हो. जिससे कि सब चीजें सामान्य रूप से हो सकें. आपको बता दें कि लास्ट मोमेंट ट्रेनें बदले जाने से यात्रियों को असुविधा होती है. यात्री टिकट का ऑनलाइन भुगतान भी कर सकेंगे.