सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के मिथुन नाई को सैलून में काम आने वाला सामान भेजा है. भेजे गए सामान में दो हेयर कटिंग चेयर, एक शैम्पूइंग चेयर और एक इन्वर्टर की बैटरी शामिल हैं. मिथुन वही नई है जिसके यहां राहुल गांधी ने अपनी दाढ़ी ट्रिम कराई थी. इससे पहले राहुल गांधी ने सुल्तानपुर के चेतराम मोची को मशीन भेजी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल ने शॉप पर कराई थी दाढ़ी ट्रिम
दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान बीती 13 मई को राहुल गांधी लालगंज के बैसवारा इंटर कॉलेज में चुनावी सभा करके लौट रहे थे. उसी दौरान यहां के ब्रजेन्द्र नगर में उनका काफिला अचानक न्यू मुम्बा देवी हेयर कटिंग सैलून के सामने रुक गया था. यहां राहुल गाँधी ने अपनी दाढ़ी ट्रिम कराई थी और सैलून संचालक मिथुन से उसके कारोबार समेत युवाओं की बेरोज़गारी दूर करने के लिए उससे इंडियाज़ मांगे थे. वही मिथुन राहुल गांधी के भेजे गए सामान को पाकर बेहद खुश हैं.


क्या बोले सैलून संचालन?
सैलून संचालक मिथुन ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह मेरी छोटी सी दुकान पर आएंगे. जिन तारीख को वो मेरी दुकान पर आए वो दिन वह जिंदगी भर नहीं भूल सकते हैं. दुकान पर आने के बाद लगा कि यह एक सपना है. राहुल गांधी के शॉप पर आने के बाद से उनका धंधा तीन गुना ज्यादा बढ़ गया है. मिथुन ने बताया कि वह 2021 में यहां दुकान खोली थी.


चेतराम मोची से की थी मुलाकात  
सुल्तानपुर से लौटते समय रास्ते में मोची चेतराम की दुकान पर रुके थे और चप्पल से सिलाई भी की थी. राहुल गांधी ने जिस चप्पल को सिला था, उसके बदले उनको 10 लाख रुपये देने का ऑफर मिला था. राहुल गांधी ने दिल्ली से चेतराम के लिए जूते सिलने वाली मशीन भेजी थी. चेतराम ने बदले में चमड़े का काला जूता बनाकर भेजा था.


यूपी में कुछ घंटों में बर्थ-डेथ सर्टिफिकेट, 3 घंटे में किसी भी जिले से हो सकेगा जारी


हिंदी के इतिहास पर पहली किताब लिखने वाला नहीं था भारतीय, जानें हिंदी की10 रोचक बातें