Rahul Gandhi Visit in Raebareli : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली पहुंचे. हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल का पिछले तीन दिनों में यह उनका दूसरा यूपी दौरा है. राहुल सांसद चुने जाने के बाद दूसरी बार रायबरेली आ रहे हैं. मिशन यूपी के तहत राहुल गांधी देवरिया के शहीद अंशुमान सिंह की पत्नी के अलावा आंदोलित वकीलों और डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. राहुल लगातार यह कोशिश कर रहे हैं कि यूपी के जमीनी मुद्दों से सीधे पार्टी को जोड़ें और सरकार को घेरने की कोशिश की जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले


 नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार रायबरेली आए. राहुल गांधी को सुबह करीब 9:45 बजे रायबरेली पहुंचना था. हालांकि जैसे ही उनका प्‍लेन फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचा, तकनीकी खरीबी के चलते प्‍लेन उतर नहीं सका. इसके बाद राहुल गांधी वापस लखनऊ गए. वहां से सड़क मार्ग से रायबरेली रवाना हो गए. इस बीच बछरावा में चुरवा हनुमान मंदिर में मत्‍था टेका. बताया गया कि राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी यहां मत्‍था टेकती रही हैं. हनुमान मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद राहुल गांधी आगे बढ़ गए. इसके बाद वह सीधे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे. 


इस दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों और विभिन्न संगठनों से मुलाकात के अलावा सियाचीन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से भी मिले. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए शहीद की मां ने राहुल की जमकर तारीफ की. उन्होंने बताया कि जिस तरह राहुल गांधी कह रहे हैं, उससे उम्मीद है कि अग्निवीर योजना खत्म होगी. राहुल गांधी से प्रभावित हुईं मंजू सिंह ने बताया कि राहुल गांधी को उन्होंने राष्ट्रपति भवन में तब देखा था, जब वह शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को मिले कीर्ति चक्र सम्मान को हासिल करने पहुंची थीं. बताया कि राहुल को जब वह संसद में बोलते हुए सुनती थीं तो इच्छा थी एक बार उनसे मिलने की. जब इच्छा जाहिर की तो फोन नंबर लिया और फिर रायबरेली में मिलने का समय मिला. मंजू सिंह ने कहा फौज में अग्निवीर योजना सही नहीं है.


यह भी पढ़ें : बीजेपी की हैट्रिक या 20 साल बाद दौड़ेगी साइकिल, सपा के लिए लकी रहा है गाजियाबाद सीट पर उपचुनाव