New Cricket Tournament: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है. यहां अगले साल 14 फरवरी  से 2 मार्च के बीच अभी तक की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता का नाम SHANI'S TROPHY होगा. यह एक राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिता होगी. जिसमें देश भर की 12 टीमें हिस्सा लेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खास बात
इस टूर्नामेंट की खास बात यह होगी कि इसमें लोकल खिलाड़ियों के साथ ही रिटायर हो चुके और अभी भी रणजी खेलने वाले खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे. टूर्नामेंट में पूरे देश में से क्रिकेट एसोसिएशन की टीमों के साथ इंडियन रेलवे, एसबीआई समेत अन्य राष्ट्रीय स्तर की टीमें भी हिस्सा लेंगी.


25 ओवर का होगा मैच
टूर्नामेंट अनोखा इसलिए होगा क्योंकि ऐसा पहली बार होगा कि इतने बड़े स्तर का कोई टूर्नामेंट 25 ओवर का खेला जाएगा. टूर्नामेंट के सारे मैच लखनऊ के ऐतिहासिक के डी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जाएंगे. जहां एक दिन में 2 मैच होंगे. एक मैच सुबह तो वहीं दूसरा मैच दूधिया रोशनी में शाम को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए केडी सिंह स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की पिच बनाई जाएगी. टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 5 लाख रुपए तो वहीं उपविजेता को 3 लाख रूपए की इनामी राशि भी दी जाएगी.


चेतन शर्मा हैं ब्रांड एंबेसडर
टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व बीसीसीआई के पूर्व चयन कर्ता चेतन शर्मा होंगे. SHANI'S TROPHY की घोषणा लखनऊ में आज प्रेस वार्ता करते हुए दी गई है. प्रेस वार्ता के दौरान उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी व आयोजन सचिव दिव्य नौटियाल ने बताया कि अपने आप में यह एक ऐतिहासिक टूर्नामेंट होगा. लखनऊ में पहले शीश महल क्रिकेट टूर्नामेंट हुआ करता था. जिसको खेल कर नवजोत सिंह सिद्धू समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले. यह टूर्नामेंट अब उसकी कमी को पूरा करेगा.


लाइव प्रसारण होगा
यहां तक कि पूरे टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा. बीसीसीआई से इस टूर्नामेंट को मंजूरी मिल चुकी है. टूर्नामेंट को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन व क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ के सहयोग से पूरा कराया जाएगा. लाइव मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश पूरी तरीके से निशुल्क रहेगा. साल 2025 की शुरुआत में लखनऊ इस टूर्नामेंट का गवाह बनेगा.


यह भी पढ़ें - नवरात्रि में गौपालकों को मिली बड़ी सौगात, यूपी सरकार ने खोला अपना खजाना


यह भी पढ़ें - यूपी में धार्मिक जगहों का दर्शन करना आसान, बस UPSTDC की वेबसाइट पर जाकर करें यह काम


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!