नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) में रविवार देर रात 3 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. सोमवार रात 12 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हुआ. सभी 17 लोगों का रेस्क्यू किया कर लिया गया है. आठ गंभीर घायलों का लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज किया जा रहा है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ, पुलिस और फायर टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया. स्थानीय पुलिस-प्रशासन के भी आलाधिकारी लगातार मौके पर मौजूद रहे. ये पूरा मामला बाराबंकी जिले में फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के काजीपुरा मोहल्ले का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत
एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची. मलबे में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर स्थानीय सीएचसी और जिला अस्पताल भिजवाया गया. जिसमें से एक महिला रोशनी बानो और एक व्यक्ति हकीमुद्दीन की मौत हो गई जबकि आठ गंभीर घायल जिला अस्पताल से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किये जा चुके हैं. बाकी दबे लोगों को मलबे से निकालने की कोशिश जारी है.  हालांकि बिल्डिंग गिरने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है.


नींद में थे लोग
जानकारी के मुताबिक जब यह मकान गिरा तब कस्बे के सभी लोग सो रहे थे. लोगों ने बताया कि तेज आवाज और थर्राहट की वजह से उनकी नींद खुल गई. उन्होंने देखा तो बगल का पूरा तीन मंजिला मकान गिर चुका था. यह नजारा देखकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया.  मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 पुलिस को दी. बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलते ही कुछ ही देर में पुलिस, फायर ब्रिगेड और जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. उसके बाद NDRF और SDRF टीम को भी रिस्क के लिए मौके पर बुलाया गया. वहीं स्थानी निवासियों ने बताया कि यह बिल्डिंग कुछ साल पहले ही बनी थी.  यह बिल्डिंग जर्जर नहीं थी लेकिन यह पूरा तीन मंजिला मकान कैसे गिरा कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है.


UP Gold Silver Price Today: 61 हजार के करीब पहुंचा गोल्ड, चांदी के रेट थमे, जानें यूपी में 10 ग्राम सोने के दाम


 


और पढ़ें- Rashifal 4 September 2023: सितंबर के पहले सोमवार इन जातकों का गुस्सा बिगाड़ देगा बनते काम, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा दिन  


Watch: Dhirendra Shastri With Elephant: धीरेंद्र शास्त्री खाली समय में ऐसे करते हैं अपना मनोरंजन, भक्तों के लिए सौगात से कम नहीं यह वीडियो