Lucknow News: वाराणसी के मंदिरों से साईं प्रतिमा हटाने का विवाद अब राजधानी लखनऊ तक पहुंच गया है.हजरतगंज पुलिस ने अखिल भारतीय हिंदू महासभाके प्रवक्ता शिशिर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने ओम नमो नारायण मंदिर में साईं प्रतिमा को हटाने की धमकी दी थी. मंदिर के पुजारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया था. गुरुवार को ही वाराणसी में भी साईं की मूर्ति मंदिरों से हटाने के मामले में पुलिस ने सनातन रक्षा दल के अध्यक्ष अजय शर्मा को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिशिर चतुर्वेदी भेजे गए जेल
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को पुलिस ने 151 में चालान कर जेल भेज दिया है. इसको लेकर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं में नाराजगी दिखाई दे रही है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर  नारेबाज़ी और पैदल मार्च किया. कार्यकर्ताओं ने इस दौरान पुलिस प्रशासन होश में आओ के नारे  लगाए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर लगाए नारे योगी जी होश में आओ पुलिस प्रशासन होश में आओ इस तरह के नारे भी लगाए गए.


हिंदू महासभा के प्रवक्ता के परिवार को अनिष्ट की आशंका
हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी द्वारा मंदिरों में रखी साईं की मूर्ति हटाने को लेकर अभियान शुरू किया गया था. जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने 151/ शांति भंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शिशिर चतुर्वेदी को जेल भेज दिया है. शिशिर चतुर्वेदी के भाई द्वारा बताया गया शाम को 8:00 से थाने पर बैठे हैं लेकिन कुछ बताया नहीं गया है. चार गाड़ी भरकर हजरतगंज थाने से लेकर चले गए और 3 घंटे से लगातार हम सभी परेशान रहे और बताया गया कि गिरफ्तारी हो गई है. उनको 151 में चालान कर जेल भेज दिया है. छोटे भाई और प्रदेश प्रवक्ता नितिन चतुर्वेदी ने उनके भाई के साथ कोई अप्रिय घटना होने की आशंका जताई है.


वाराणसी में साईं की मूर्ति मंदिरों से हटाने के मामले में गुरुवार को सनातन रक्षा दल के अध्यक्ष अजय शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बड़ा गणेश कोतवाली क्षेत्र, त्रयंबकेशवर दशाश्वमेध, भूतेश्वर दशाश्वमेध, सूरजकुंड लक्सा थाना क्षेत्र के मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाने की जानकारी सामने आने के बाद यह चर्चा में आया है. 


साईं बाबा को लेकर विरोध
दरअसल, प्रदेश और देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों साईं बाबा को लेकर विरोध बढ़ा है. वाराणसी में तो कई मंदिरों से मूर्तियां हटाई भी गई हैं. बीते कई दिनों में कुल 14 अलग-अलग मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाने की जानकारी सामने आई हैं. साईं बाबा की मूर्ति हटाने की मुहीम की शुरुआत वाराणसी के बड़ा गणेश मंदिर से है. संगठन के सदस्यों का कहना है कि साईं बाबा की प्रतिमा को इस तर्क के आधार पर हटाया गया कि वह चांद बाबा हैं, जो एक फकीर थे.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!