UP IPS officer Transfer List News: उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने के मकसद से योगी आदित्यनाथ सरकार ने गोरखपुर गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़ तक 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. इस फेरबदल में कई वरिष्ठ अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. इससे राज्य की सुरक्षा और पुलिस प्रशासन की कार्यकुशलता को बढ़ावा मिलेगा. लोकसभा चुनाव के बाद पिछले कुछ महीनों में यह पुलिस महकमे में छठवीं बार बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सूची में प्रमुख रूप से शलभ माथुर को लखनऊ में आईजी स्थापना के पद पर नियुक्त किया गया है. वहीं प्रभाकर चौधरी को अलीगढ़ रेंज का आईजी बनाया गया है, जो अलीगढ़ क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख करेंगे. 


राजेश एस को शाहजहांपुर का एसपी नियुक्त किया गया है, जबकि सुधा सिंह को झांसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बनाया गया है. सुधा सिंह को इस फेरबदल में एक बार फिर से महत्वपूर्ण तैनाती दी गई है.


इसके अलावा, यशवीर सिंह को रायबरेली का एसपी बनाया गया है और सिद्धार्थ शंकर मीणा को प्रयागराज में डीसीपी के पद पर तैनात किया गया है। चारू निगम को गाजियाबाद में पीएसी में सेनानायक के पद पर स्थानांतरित किया गया है, जबकि अपर्णा गुप्ता को लखनऊ का डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) नियुक्त किया गया है.


इस सूची में आगे बढ़ते हुए, अशोक मीणा को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है और दीपक भूकर को उन्नाव का एसपी नियुक्त किया गया है। अभिषेक अग्रवाल को आगरा का डीसीपी बनाया गया है, जबकि कृष्ण कुमार को संभल का एसपी नियुक्त किया गया है.


कुलदीप गुनावत को प्रयागराज में डीसीपी के पद पर तैनात किया गया है और अभिजीत शंकर को औरैया का एसपी नियुक्त किया गया है। पलाश बंसल को महोबा का एसपी बनाया गया है, जबकि अभिनव त्यागी को गोरखपुर में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के पद पर तैनात किया गया है.इसके साथ ही, अमृत जैन को अलीगढ़ में प्रभारी एएसपी के पद पर नियुक्त किया गया है.


गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कानून-व्यवस्था की जिला और मंडल स्तर पर समीक्षा करते रहते हैं. लॉ एंड ऑर्डर के मामले में उनकी जीरो टॉलरेंस नीति है. बड़े अपराधों खासकर महिला सुरक्षा से जुड़े मामलों में उन्होंने सख्त कदम उठाए हैं. जन प्रतिनिधियों का फोन न उठाने वाले पुलिस अफसरों पर भी उन्होंने एक्शन लिया है. शिकायतों के समयबद्ध तरीके से निपटारा न होने पर भी कार्रवाई करने में उन्होंने हिचक नहीं दिखाई है. 


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!