UP News : उत्‍तर प्रदेश मेट्रो में अब सफर के साथ क्रिसमस और न्‍यू ईयर की पार्टी सेलिब्रेट भी कर सकेंगे. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) बर्थडे, शादी की प्री-वेडिंग शूट करवाने जैसी सुविधाएं पहले से ही मुहैया करा रहा है. अब तय शुल्‍क का भुगतान करके क्रिसमस और नव वर्ष की पार्टी भी कर सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बर्थडे और शादी की वर्षगांठ भी मना सकेंगे 
उप्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के मुताबिक, मेट्रो किराया 10 से लेकर 60 रुपये प्रति यात्री है. अगर आप मेट्रो में अपना या फिर किसी रिश्तेदार का जन्मदिन मनाना चाहते हैं या फिर शादी की वर्षगांठ तो इसके लिए आपको 500 रुपये खर्च करने होंगे. साथ ही प्रत्येक सदस्य को टिकट भी लेना होगा. दो घंटे तक आप समारोह मना सकेंगे. मेट्रो की टीम कोच में सजावट करके देगी.  


क्रिसमस और नए साल की पार्टी 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपीएमआरसी ने अपना राजस्‍व बढ़ाने के उद्देश्‍य से ऐसी सेवा समय-समय पर मुहैया कराता रहता है. क्रिसमस और नववर्ष की पार्टी को लेकर भी यूपी मेट्रो में सेलिब्रेशन का प्‍लान बना सकते हैं. मेट्रो में तय किराया देकर यहां क्रिसमस और नए साल की पार्टी का जश्‍न मना सकेंगे. 


यह है मेट्रो की किराया सूची
बता दें कि यूपी मेट्रो में बर्थडे, शादी की वर्षगांठ और प्री-वेडिंग शूट की सुविधा है. एक स्टेशन तक यात्रा करने पर 10 रुपये का किराया तय है. वहीं, दो स्टेशन तक यात्रा के लिए 15 रुपये, तीन से छह स्टेशन तक यात्रा के लिए 20 रुपये, सात से नौ स्टेशन तक यात्रा के लिए 30 रुपये, 10 से 13 स्टेशन तक यात्रा के लिए 40 रुपये, 14 से 17 स्टेशन तक यात्रा के लिए 50 रुपये और 
18 या इससे अधिक तक यात्रा के लिए 60 रुपये किराया तय है.