Annpurna Canteen in UP: उत्तर प्रदेश में अन्नपूर्णा कैंटीन बनाने की कवायद तेज हो गई है. अब नगर निकाय अन्नपूर्णा कैंटीन के लिए जमीन तलाशेंगे. सभी नगर निकायों को जमीन चिन्हित करने के निर्देश दे दिए गए हैं.शासन ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सहयोग के लिए कहा है. भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में न्यूनतम मूल्य पर भोजन कराने के लिए अन्नपूर्णा कैंटीन खोलने का वादा किया था. इस योजना के तहत कम कीमत पर गरीबों को खाना उपलब्ध कराया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मथुरा में सीएम ने किया था अन्नपूर्णा कैंटीन का उद्घाटन
इस साल जन्माष्टमी के पर्व पर उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा- वृंदावन मार्ग पर अन्नपूर्णा कैंटीन खोला. यहां तीर्थ यात्रियों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया जाता है. मथुरा-वृंदावन धाम आने वाले श्रद्धालुओं को सुबह और शाम दोनों टाइम मुफ्त पौष्टिक भोजन मिलता है. इस भवन का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. 


विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से किया था वादा 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के दौरान बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी क‍िया था. उस 'लोक कल्‍याण संकल्प पत्र 2022' में बीजेपी ने प्रदेश में 'मां अन्नपूर्णा कैंटीन' खोलने का ऐलान क‍िया था. जिसमें गरीब वर्ग के लोगों को न्‍यूनतम मूल्‍य पर भोजन देने का वादा किया गया था. बीजेपी के इस ऐलान को समाजवादी थाली के जवाब के रूप में देखा जा रहा था. क्‍योंक‍ि समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने भी गरीबों के ल‍िए 10 रुपये की समाजवादी थाली का वादा क‍िया था.