UP News: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए भारत सरकार की तरफ से सौगात मिली है. जिससे महंगाई से परेशान लोगों को दीवाली पर राहत दी गई है. क्योंकि भारत सरकार ने दिवाली के मौके पर नेफेड की तरफ से सस्ती दाल चावल आटा सहित प्याज बेचे जाने वाली योजना को फिर से शुरू कर दिया है. अब नोएडा समेत यूपी के शहरों के लोग रिटेल आउटलेट्स में पहुंचकर कम दाम पर दाल चावल आटा और प्याज खरीद सकेंगे. यहां तक कि कई जगहों पर इसकी बिक्री चालू भी की जा चुकी है. हालांकि कई जगह अभी स्टॉक पहुंचना बाकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किफायती रेट पर मिलेगा सामान
भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ यानी नेफेड के द्वारा दूसरे फेज में सस्ती दाल, चावल, आटा और प्याज के वितरण के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. वितरण के लिए भारत सरकार ने अपनी तरफ से फूडचेन आउटलेट्स और विभाग की मोबाइल वैन के जरिए सामान उपलब्ध करवाया जाएगा. रिलायंस स्टोर, बिग बाजार, विशाल मेगामार्ट, वीमार्ट जैसे फूडचेन आउटलेट्स इसमें शामिल किए गए हैं.  


23 अक्टूबर को लॉन्च हुई थी योजना
भारत सरकार की तरफ से इस योजना का दूसरा फेज 23 अक्टूबर को लॉन्च किया गया था. योजना के दूसरे फेज के अंतर्गत वितरण करने के लिए मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान व गुजरात को शामिल किया है. 


किस कीमत में मिलेगा सामान
विभाग के अधिकारियों के अनुसार वितरण करने के लिए दिवाली तक दाल का भी स्टॉक भी आउटलेट्स को प्रदान कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि दूसरे फेज में लोगों को दाल 70 रुपये प्रति किलो, आटा 30 रुपये प्रति किलो, चावल 34 रुपये प्रति किलो व प्याज 35 रुपये प्रति किलो के रेट पर उपलब्ध करवाया जाएगा. 


और पढ़ें - यूपी में खुलेंगी 40 नई हाईटेक यूनिवर्सिटी, लखनऊ-अयोध्या से गोरखपुर-झांसी तक को फायदा


और पढ़ें - दिवाली पर होगी बच्चों की मौज या करेंगे पढ़ाई,जानें UP में कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!