UP Police Constable Exam cancelled: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र से कपिल तोमर को यूपीएसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में वह नकल कराने वाले गैंग का एक वॉन्टेड मेंबर था. बताया जा रहा है कि बागपत के गढ़ी थाना दोघाट का वह निवासी है. याद दिला दें कि पुलिस भर्ती की परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित की गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले भी हो चुका है गिरफ्तार 
परीक्षा की दूसरी पाली में अभ्यर्थी रिया चौधरी को नकल करते पकड़ा गया, दरअसल सॉल्वर गैंग का मेंबर गुरबचन भी उसके साथ था. जानकारी है कि गुरुवचन को पेपर कपिल तोमर ने ही भेजा था और वही कपिल तोमर फरार था, हालांकि अब उसे धरदबोचा गया है. इससे पहले उत्तराखंड और रेलवे की कई परीक्षाओं में उसे सॉल्वर गैंग के साथ गिरफ्तार किया जा चुका था. जिनमें वह जेल जा चुका है. रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा साल 2022 में हुई जिसमें धांधली करते हुए उसे पकड़ा गया था और जेल भी भेजा गया था. 


सीएम योगी ने रद की परीक्षा, दोबारा होगी
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को यूपी सरकार के द्वारा रद्द किया गया. 17 और 18 फरवरी को वैसे तो परीक्षा सख्त पहरे में आयोजित की गई थी. कुल 60 हजार 244 पद के लिए करीब 48 लाख युवाओं ने फार्म भरा था. यूपी पुलिस में सिपाही पद को भरने के लिए आयोजित इस परीक्षा में पेपर लीक के कारण परीक्षा को तुरंत निरस्त करने की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया साथ ही जांच का निर्देश भी दिया. 6 महीने के भीतर ही परीक्षा आयोजित करने की बाद भी कही गई.