लखनऊ : आने वाले समय में एक के बाद एक त्योहार पड़ने वाले हैं जिसे देखते हुए डीजीपी विजय कुमार के द्वारा एक निर्णय लिया गया. उनके इस निर्णय के मुताबिक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को निरस्त किया गया है. इस आदेश के बाबत एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर व आईजी रेंज के साथ ही जिलों के पुलिस कप्तान को जो आदेश भेजा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छुट्टी को लेकर आदेश 
भेजे गए आदेश के मुताबिक बकरीद, कांवड़ यात्रा के साथ ही श्रावण शिवरात्रि व मोहर्रम को देखते हुए 26 जून सोमवार से 31 जुलाई सोमवार तक पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं गी जाएगी. विशेष परिस्थितियों में यदि छुट्टी लेनी पड़ी तो वरिष्ठ अधिकारियों की अनुमति के बाद ही छुट्टी मिल सकेगी. आदेश का पालन सख्ती से किए जाने की बात कही गई. 


4 जुलाई से कावड़ यात्रा 
ध्यान देने वाली बात है कि ईद उल-अजहा यानी बकरीद 29 जून 2023 को पड़ रहा है और 19 जून 2023 को ऐलान भी किया गया कि माह ए जिलहिज्ज का चांद दिख चुका है. सऊदी अरब में ईद उल-अजहा 28 जून को मनाई जानी है. वहीं 4 जुलाई से श्रावण माह शुरू हो रहा है. इस माह में भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है और कावड़ यात्रा भी की जाती है. इस साल कावड़ यात्रा 4 जुलाई से शुरू हो रही है. सड़कों पर कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने के आसार को देखते हुए यहां के मेरठ जिले में प्रशासन ने रूट को भी डायवर्जन करने की योजना तैयार कर ली है.


और पढ़ें- UP Weather Alert : पूरे यूपी में एक्टिव है मानसून, कहीं ऑरेन्ज तो कहीं यलो अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल


और पढ़ें- G20 Summit Uttarakhand: आज से इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की तीसरी बैठक, अतिथियों का हुआ भव्य स्वागत


WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल