UP Weather: उत्तर प्रदेश के हर कोने में इस समय ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है. कोहरे और ठंड का कारण लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. आंचिलक मौसम विज्ञान केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि हवा का रुख पछुवा के बजाए पुरवा होगा और उसके बाद दिन में धूप निकलना शुरू होगी, गलन का असर कम होना शुरू होगा.  पर फिलहाल हर मंगलवार को चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवाक को घने कोहरे के साथ -साथ शीत लहर में तेजी देखने को मिल सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीतलहर चलने की आशंका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बात अगर बीते 24 घंटों की करें तो इस दौरान पूर्वी और पश्चमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कहीं घना कोहरा छाया रहा. पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं कोल्ड डे और कहीं-कहीं सीवियर कोल्ड डे का भी असर रहा. कुछ इलाकों में शीतलहर का प्रकोप भी रहा. गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर, लखनऊ मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से बहुत कम रहा.


फुर्सतगंज, गोरखपुर, हरदोई में दिन का तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम और कानपुर में सामान्य से 10 डिग्री कम तथा कानपुर बर्रा में सामान्य से 12 डिग्री दिन का तापमान कम रहा. रविवार की रात सबसे कम तापमान मेरठ व मुजफ्फरनगर में 3.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड कि गया. 


यह भी पढे़-  जो राम का न हुआ वो...' यदुवंशी कृष्ण के सहारे बीजेपी ने अखिलेश यादव पर बोला करारा हमला