UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में 12 अक्टूबर को दिन की शुरुआत ठंडक के साथ हुई. प्रदेश में 12 अक्टूबर दशहरा के बाद मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 13 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहेगा, जबकि 15 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है.  इस दौरान बारिश का कोई आसार नहीं है, जिससे दिन के तापमान में वृद्धि हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम
आज से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव होने जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं.  इस दौरान कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है. आने वाले दिनों में यूपी का मौसम बदल सकता है.  दशहरे के बाद तापमान में गिरावट और उमस से राहत मिलने की संभावना है.  हालांकि, दिन के समय तापमान में वृद्धि हो सकती है, लेकिन रात के समय ठंडक होगी.



15 अक्टूबर तक मौसम की स्थिति
मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूबर तक यूपी में बारिश की संभावना बहुत कम है.  इस दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, जिससे तापमान बढ़ सकता है.


यूपी में कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, दिन में तापमान धीरे-धीरे गिरने लगेगा और रात के समय ठंडक बढ़ने लगेगी. नवंबर की शुरुआत से सुबह और रात के समय में  ठंड महसूस होने लग जाएगी. खासकर पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में. दिसंबर आते-आते ठंड पूरे प्रदेश में जोर पकड़ेगी और तापमान में गिरावट दिखाई देगी.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट