UP Weather Today, लखनऊ: सावन का महीना खत्म होने को है लेकिन मॉनसून अपने पूरे जोर है. यूपी में झमाझम बारिश का दौर जारी है, मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. गातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है. वहीं पहाड़ों पर भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आगामी सप्ताह के लिए देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले दो दिन गरज-चमक के साथ बरसात
जाते-जाते  सावन उत्तर प्रदेश के कई शहरों को खूब भिगो रहा है. सोमवार को भी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के पहले उत्तर प्रदेश में जमकर मौसम मेहरबान रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहने वाला है.  


आज (13 अगस्त) इन जिलों में होगी बारिश
IMD ने प्रदेश के कई जिलों में 14 और 15 अगस्त को बारिश का अलर्ट जारी किया  है. मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती,सिद्धार्थनगर, गोंडा, कुशीनगर, महाराजगंज,  बलरामपुर, श्रावस्ती, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली,  बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, बागपत,  गाजियाबाद,मेरठ  और मुरादाबाद के आसपास के इलाकों में बारिश बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. प्रदेश में 13 अगस्त से 16 अगस्त तक अनेक जगहों पर बारिश और गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी.


बाढ़ से मुश्किल में लोग
कई जिलों में आई बाढ़ ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है.  वहीं कई जगहों पर बारिश आफत बनकर टूट रही है. जगह-जगह जलजमाव की स्थितियां देखने को मिल रही है.



कल (14 अगस्त) को कैसा रहेगा मौसम
14 अगस्त को बांदा, चित्रकूट,  प्रयागराज, फतेहपुर,कौशांबी, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, वाज़ीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, हाथरस, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया जिलों और आसपास इलाकों के लिए मौसम विभाग ने यलो अर्लट जारी किया है.


कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश के बांदा में यह 35.8  डिग्री सेल्सियस  रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 22.0 डिग्री सेल्सियस  रहा.