UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में तेज धूप और उमस से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. चित्रकूट, हमीरपुर, फतेहपुर समेत आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश तो हुई लेकिन इसके बावजूद प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने जो अपडेट दिया है. उससे लोगों को राहत मिल सकती है. दरअसल, यूपी में मॉनसून फिर अपनी रफ्तार पकड़ेगा. मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में झमाझम बारिश होगी. रविवार को कई इलाकों में बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू भी हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार को कैसा रहा मौसम?
बीते कुछ दिनों से प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सामान्य में तापमान सामान्य से नीचे चल रहा पहुंच गया था. शनिवार की बात करें तो शनिवार को दिन का तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. वहीं रात का तापमान तो 6.8 डिग्री अधिक पहुंच गया. धूप और उमस से लोग बेहद परेशान होते नजर आए.


मौसम विभाग का अलर्ट
अब मौसम विभाग के अलर्ट के बाद यूपी में मौसम ने फिर करवट ले ली है. मौसम विभाग ने रविवार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बरसात के आसार जताए हैं. उधर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी की उम्मीद है. बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कई जगहों पर सुबह से बारिश शुरू भी हो गई है.