UP Weather Today, लखनऊ: भारत के ज्यादातर इलाकों में मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को धूप और बादल की लुका छिपी चलती रही. दिन में तेज धूप निकली तो एकदम से बादल छा जाने जैसा मौसम था. दो  दिन पहले तक यहां बारिश का दौर जारी था.  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा.  आज यानी 21 सितंबर 2024 को देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. हालांकि, भारी बारिश की कोई चेतावनी नहीं दी गई है. यूपी में यागी तूफान थम गया है पर उसका असर अभी चार दिन और रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम
 उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थमने लगा है. हालांकि, पिछले दिनों हुई बारिश के बीच कई जगह बाढ़ का कहर जारी है. कई जगहों पर नदियां उफान पर  है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राष्ट्रीय राजधानी समेत आस-पास के इलाकों में ऐसी ही स्थिति रहेगी. सुबह हल्की ठंड का अहसास होगा. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा धूप तेज होगी.  उत्तराखंड के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कुछ इलाकों में मौसम बदल सकता है.  मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून की वापसी को देखते हुए मूसलाधार बारिश के आसार प्रदेश में कहीं नहीं है.


यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को झांसी, जालौन,  ललितपुर,महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में कहीं-कहीं पर बारिश होने के संभावना है.साथ ही कौशांबी, प्रयागराज, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी और चंदौली में बारिश होने के आसार हैं. कुशीनगर,गाजीपुर, बलिया, देवरिया और गोरखपुर में भी हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. साथ ही महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, संतकबीरनगर, बस्ती, बलरामपुर और श्रावस्ती में बारिश हो सकती है. । हालांकि, इस अवधि में किसी भी जिले में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है.  बूंदाबांदी होने के आसार हैं.


 



पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में रिकॉर्ड किया गया.


UP Rain Alert: आगरा-लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट, 'यागी'की आफत के बाद जानें यूपी से कब होगी मानसून की विदाई