Uttar Pradesh Weather Today, लखनऊ: यूपी से मानसून की विदाई  लगभग हो ही गई, कुछ जगहों पर छिटपुट बरिश दिखाई दे रही है. नवरात्रि शुरू हो गए हैं पर अभी भी उमस और गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. अमूमन पहले शारदीय नवरात्रि में ठंडक महसूस होने लगती है. इस बार मानसून देर से आया और खूब बरसा भी. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में 3 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि इस दौरान पूर्वी यूपी में जरूर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अक्टूबर महीने के शुरुआती हफ्ते में प्रदेश में कहीं भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं है. IMD के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, लखनऊ, बस्ती में कल हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी  में मानसून का असर थोड़ा कम हुआ है, लेकिन अभी भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. जिन जिलों में बाढ़ का असर था, वहां धीरे-धीरे पानी का स्तर कम हो रहा है. कल यानी 03 अक्टूबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बुधवार को प्रयागराज सबसे गर्म शहर रहा है.


 


कैसा रहेगा आज का मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्कीबारिश दर्ज की गई और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहा. आज, 3 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है.



आने वाले दिन कैसे रहेंगे?
पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश  हुई. 4 अक्टूबर को यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कोई चेतावनी नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इसी तरह 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है.


पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस वाराणसी बीएचयू में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में रिकॉर्ड किया गया.


 UP Rain Alert: बस्ती, वाराणसी समेत यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बादल, मानसून प्रदेश को फिर बारिश से करेगा सराबोर


यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट