UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून विदाई के साथ ही कई जिलों में बारिश हो सकती है जिसकी वजह से गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिलेगी. पूर्वानुमान है कि राजधानी लखनऊ समेत 46 जिलों में अगले चार दिन तक मौसम एक बार फिर बदलने वाला है. इस दौरान गरज-चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.  यूपी में मौसम की लुका-छिपी जारी है.  कभी झमाझम बारिश होती तो कभी तेज धूप निकलने के कारण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ जाता है. उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. मंगलवार को भी लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में बारिश हुई. बारिश का ये सिलसिला आज भी जारी रहने की संभावना है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज, 9 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में अगले तीन-चार दिनों तक लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कहीं-कही गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. कोई चेतावनी नहीं है.हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कहीं भी बहुत तेज बारिश होने की संभावना नहीं है.  हालांकि पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा तापमान में गिरावट जरूर दर्ज की गई है. 9 अक्टूबर को भी सिर्फ पूर्वी यूपी में ही कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.


https://mausam.imd.gov.in/lucknow/mcdata/state.pdf


दुर्गा पूजा में ख़लल डाल सकती है बारिश
 9 अक्टूबर से दुर्गा पूजा भी शुरू हो रही है. बारिश का असर दुर्गा पूजा पर भी देखने को मिल सकता है. हालांकि दशहरा तक मौसम एक बार फिर से शुष्क रहेगा. इस बीच तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. 


कहां कितना रहा तापमान
पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान आगरा में 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लखनऊ में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस रहा.बाराबंकी में 31.6℃, हरदोई में 34℃, कानपुर शहर में 34.8℃, गोरखपुर में 33.7℃, अलीगढ़ में 34.4℃, आगरा ताज में 36℃,इटावा में 33.4℃,न लखीमपुर खीरी में 34℃,  मुजफ्फरनगर में 33.3℃ अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है.  वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो झांसी में 23.5℃,गाजीपुर में 22.5℃,  बस्ती में 23.5℃, फतेहगढ़ में 26.2℃, फुरसतगंज में 24.6℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट