UP IPS Transfer List 2024 : योगी सरकार ने शनिवार को एक बार फ‍िर तीन आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. मेडिकल लीव पर चल रहे उपेंद्र अग्रवाल को जेसीपी लखनऊ पद से हटा दिया है. उपेंद्र अग्रवाल को अब आईजी ईओडब्ल्यू बनाया गया है. वहीं, अमित वर्मा को लखनऊ का नया जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया है. साथ ही डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का भी स्थानांतरण कर दिया गया है. संतोष मिश्रा को एसपी टीएनएस बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व में तीन आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर 
बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने मंगलवार देर रात तीन आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए थे. हापुड के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया था. वहीं, उनकी जगह पर गाजियाबाद में तैनात पुलिस आयुक्‍त कुमार ज्ञानन्‍जय सिंह को हापुड़ का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया था. लखनऊ में भ्रष्‍टाचार निवारण संगठन में तैनात राजेश कुमार द्वितीय को गाजियाबाद का पुलिस आयुक्‍त बनाया गया था. साथ ही दो पीसीएस अफसरों के भी तबादले किए गए थे. 


दो पीसीएस अफसरों के किए थे तबादले 
पीसीएस अफसर सतीश चंद्र को एसडीएम चित्रकूट से ओएसडी उत्‍तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद मथुरा बनाया गया था. पीसीएस अफसर अमित शुक्‍ला को सहायक नगर आयुक्‍त वाराणसी का बांदा हुआ तबादला निरस्‍त कर दिया गया था. इसके अलावा योगी सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किए थे. गाजियाबाद समेत 7 सीएमओ का तबादला कर दिया था. 


यह भी पढ़ें : UP News: स्कूल-कॉलेज या फैक्ट्री में घटना होने पर सीधे मालिक या मैनेजमेंट पर नहीं होगी FIR, यूपी पुलिस की नई गाइडलाइन


यह भी पढ़ें : UP CMO Transfer:गाजियाबाद से प्रतापगढ़ तक 7 सीएमओ हटाए गए, यूपी में डिप्टी सीएम ने 15 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों का किया तबादला