लखनऊ : लखनऊ में एक महिला ने उन्‍नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों पर रेप करने का आरोप लगाया है. महिला और उसके परिवार का कहना है कि वह पिछले एक साल से न्‍याय की गुहार लगा रही है लेकिन कहीं से भी न्‍याय नहीं मिला. रविवार को पीडि़त महिला और उसके परिवार ने लखनऊ में मुख्‍यमंत्री आवास के बाहर पहुंच खुदकुशी की कोशिश भी की. महिला का कहना है कि वह सभी आरोपियों की गिरफ्तारी चाहती है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह खुदकुशी कर लेगी. मामले पर उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा का कहना है 'अपराधी अपराधी होता है. मुझे घटना की पूरी जानकरी नहीं है. कहीं भी अपराध होगा, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार होगा तो सरकार ऐसे लोगों को बख्शेगी नहीं'.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें : जोधपुर : आसाराम रेप केस में अंतिम दलीलें पूरी, 25 अप्रैल को आएगा फैसला


पीड़िता के अनुसार, जब उसने और उसके परिवार वालों ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो आरोपियों की ओर से उन्‍हें डराया-धमकाया गया. उनके साथ मारपीट भी की गई. मामले में एडीजी लखनऊ राजीव कृष्‍ण का कहना है कि केस को लखनऊ स्‍थानांतरित कर दिया गया है. उनके अनुसार जांच के बाद ही आरोपों को साबित किया जा सकता है. एडीजी ने बताया कि जांच में पाया गया कि दोनों पक्षों में 10-12 साल से विवाद चल रहा है. एडीजी जोन ने पीडि़ता और उसके परिवार से मुलाकात करके कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है.




मामले में बांगरमऊ से आरोपी बीजेपी विधायक का कहना है कि मामले की स्क्रिप्‍ट महिला के परिवार ने तीन दिन पहले उन्‍नाव में रची थी. उन्‍होंने कहा '2002 के चुनाव में जब मैं चुनाव लड़ रहा था तो वहां एक लड़के का अपहरण हुआ था. तब भी मुझ पर आरोप लगाया. जिन दो निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा था, पुलिस उन्‍हें मामले से निकालने का प्रयास कर रही थी. तब इन लोगों को लगा कि मैंने उन लोगों की मदद की. हां मैं पूरे जिले के लोगों की मदद करता हूं'.




कुलदीप सिंह सेंगर ने आगे कहा 'इन लोगों ने पिछले छह महीनों से फेसबुक, व्‍हाट्सएप समेत अन्‍य माध्‍यमों से मेरे खिलाफ कई शिकायतें कीं. इन्‍होंने मेरे खिलाफ लगभग सभी विभागों में पत्रों के माध्‍यम से भी कई मामलों में फंसाने के लिए शिकायतें कीं. प्रशासन और पुलिस ने जांच भी की. अब यह इनकी आखिरी स्क्रिप्‍ट बची थी. तीन दिन पहले इनमें पारिवारिक झगड़ा हुआ था. तब भी इन्‍होंने मेरा नाम खींचने की कोशिश की थी. अब रविवार को ये लोग सीएम आवास के बाहर खुदकुशी करने पहुंच गए.


उन्‍नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक हैं कुलदीप सिंह सेंगर. (फोटो ANI)

कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा 'मैं प्रशासन से अनुरोध करना चाहता हूं कि मामले की जांच कराई जाए और जो भी आरोपी हों उन्‍हें सजा दिलाई जाए.'