UP News: रोडवेज सिटी बसों में अब यात्रा करना और भी सुविधाजनक होने वाला है. मेट्रो रेल की तरह इन बसों में भी स्मार्ट कार्ड के जरिए कैशलेस यात्रा की जा सकेगी. यात्रियों को स्मार्ट कार्ड के से हर एक टिकट की खरीद पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. स्मार्ट कार्ड के जरिए पहला टिकट बनवाकर सेल्वा कुमारी जे. ने योजना का विधिवत शुभारंभ किया है. 


प्रथम चरण 
बीते दिन गुरुवार को मंडलायुक्त और मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की अध्यक्ष सेल्वा कुमारी जे. के द्वारा वन यूपी, वन कार्ड की शुरुआत की गई. जानकारी के मुताबिक डिजिटल भुगतान को नगरीय परिवहन की बसों में बढ़ावा देने के लिए पहले चरण में कुछ दिन पहले ही लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में यात्री किराये की धनराशि के भुगतान की व्यवस्था कॉमन मोबिलिटी कार्ड से कर दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरा चरण
दूसरे चरण की बात करें तो बीते दिन गुरुवार से ही इलेक्ट्रिक बसों में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था शुरू कर दी गई है. ये इलेक्ट्रिक बसें मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलती हैं. परिचालक के पास से यात्री अपना स्मार्ट कार्ड हासिल कर पाएंगे जो कि न्यूनतम 100 रुपये के रिचार्ज के साथ बिना किसी अतिरिक्त फी के उपलब्ध कराया जाएगा. कार्ड के जरिए हर एक टिकट को खरीदने यात्री किराए में 10 प्रतिशत की छूट भी पा सकेंगे. स्मार्ट कार्ड से एक सबसे बड़ा फायदा ये भी होगा कि यात्रियों और परिचालकों को छूट्टे की झंझट से छुटकारा मिलेगा. स्मार्ट कार्ड में 1000 रुपये तक का रिचार्ज किया जा सकेगा और 50 रुपये के गुणांक से यह रिचार्ज किसी भी इलेक्ट्रिक बस परिचालक से करवाया जा सकेगा. 


और पढ़ें- Gorakhpur News: गोरखपुर में दिवाली से पहले दर्दनाक सड़क हादसा, DCM की खड़ी बस से हुई टक्कर, 6 की मौके पर मौत, 25 घायल


Watch: Diwali 2023: क्या दिवाली पर दिन में भी होता है मां लक्ष्मी का पूजन, जानें शुभ मुहूर्त और धन प्राप्ति के उपाय