मनमीत गुप्ता/ अयोध्या:  राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का इलाज इस वक्त लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है. अब खबर आ रही है कि उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है. ऐसे में उन्हें अयोध्या वापस लाने की तैयारी हो रही है. इसके लिए अयोध्या की मणिराम दास छावनी में स्पेशल ICU वार्ड बनाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

VIDEO: ट्रैक्टर में लगा AC, सड़क पर धरना, देखिए किसानों की शान-ओ-शौकत वाला प्रदर्शन


स्वास्थ्य में हो रहा सुधार 
मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी और महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य महंत कमल नयन दास ने बताया है कि महंत नृत्य गोपालदास के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उनको अयोध्या मणिराम दास छावनी लाने की तैयारी की जा रही है. 2 दिनों में महंत नृत्य गोपाल दास को मेदांता अस्पताल लखनऊ से अयोध्या लाया जा सकता है. 


पहले लव कपल को खोजकर पकड़ा, फिर कराई शादी, जानिए- क्यों हो रही बस्ती पुलिस की तारीफ 


स्पेशल ICU वॉर्ड 
महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम मणिराम दास छावनी में भंडार स्थान के ऊपर ICU का निर्माण किया जा रहा है. जहां पर सभी तरीके की मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी. बता दें,  कृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा में महंत नृत्य गोपाल दास को कोरोना संक्रमण हुआ था. इसके बाद वे ठीक हो गए थे. हालांकि, दोबारा उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, तो फिर से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. 


Video: नोएडा से दिल्ली तक छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी हुई कम


सीएम योगी ने की थी मुलाकात 
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्‍थित मेदांता अस्‍पताल पहुंचे थे. यहां उन्होंने  महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की थी और उनका हालचाल जाना था. गौरतलब है कि महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर आंदोलन से जुड़े संतो में से एक हैं. उन्होंने राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाई है. वह पहले राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष थे. उसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बनने के बाद ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं. 


WATCH LIVE TV