Mahobha: उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में पहाड़ी पर अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है. यहां पर अवैध खनन के लिए की जा रही ब्लास्टिंग के दौरान बड़ा हदसा हो गया. इस विस्फोट की चपेट में आने से 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 8 मजदूरों के दबे होने की आशंका है. पूरी घटना कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास की है. सूचना पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. वहीं आक्रोशित परिजन मौके पर हंगामा भी शुरू कर दिया और जाम लगा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह हादसा महोबा के करबई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास की इस पहाड़ी पर हुआ. इस पहाड़ पर अक्सर अवैध खनन के लिए बिस्फोट किए जाते हैं. आज 12 मार्च को खनन के लिए किया गया विस्फोट इतना भयंकर था कि उसकी चपेट में आने से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि बताया जा रहा है कि 8 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. पुलिस घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची है. फ़िलहाल मौके पर पुलिस प्रशासन की टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं.


ये खबर भी पढ़ें- गोकशी के शक में कासिम की हत्‍या करने वाले 10 आरोपितों को आजीवन कारावास, हापुड मॉब लिंचिंग केस में कोर्ट का बड़ा फैसला
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस और प्रशासन के द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास शुरू किया गया.  मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू हुई. वहीं, घायलों को आनन- फानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इस पूरे मामले में खनिज अधिकारी की लापरवाही का मामला सामने आ रहा है.  इस घटना में मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका भी बनी हुई है. पुलिस मौके पर पहुंचकर शीघ्र पूरी स्थिति पर अपडेट का दावा कर रही है.