Greater Noida News : यमुना सिटी के सेक्टर-21 में बनने वाली अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी का जून में शिलान्यास हो सकता है . फिल्म सिटी के इस कार्यक्रम में दिग्गज हस्तियां जुट सकती हैं. फिल्म निर्माता बोनी कपूर 6 से 9 जून तक लॉस एंजिलिस फिल्म फेस्ट में नई तकनीकों का अध्ययन करेंगे . इसमें दुनियाभर की फिल्म उद्योग से जुड़ी कंपनियां नई तकनीकों का प्रदर्शन करेंगी . इसी योजना के अनुसार, फिल्म सिटी का निर्माण शुरू किया जाएगा .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी सरकार कैबिनेट ने दी मंजूरी :


यमुना प्राधिकरण का कहना है कि यूपीसरकार ने कैबिनेट में फिल्म सिटी को मंजूरी दे दी है. इसका कांट्रैक्ट घोषित हो चुका है और बोनी कपूर की कंपनी को आवंटन पत्र भी मिल चुका है. परियोजना के पहले फेज में 1510 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं. यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी के लिए 230 एकड़ भूमि का नियंत्रण भी ले लिया है . वहीं, कंपनी ने फिल्म सिटी को विकसित करने का पूरा ले आउट प्लान भी तैयार कर लिया है.


1000 एकड़ में बनेंगे विभिन्न स्टूडियो :


फिल्म सिटी के निर्माण को शुरू करने के लिए प्राधिकरण शासन स्तर से सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं.ऐसे में चुनाव के बाद फिल्म सिटी का निर्माण शुरू होने की उम्मीद है. यीडा के सेक्टर-21 में 1000 एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है. बताया जा रहा है कि इसका विकास दो चरणों में होगा.उल्लेखनीय है कि फिल्म सिटी में अयोध्या के राम मंदिर , उत्तराखंड के चार धाम समेत विभिन्न प्रमुख धार्मिक स्थलों के साथ प्रमुख लोकेशन के स्टूडियों होंगे.