Mathura Hariyali Teej: बुधवार 7 अगस्त को हरियाली तीज पर ठाकुर जी बांकेबिहारी की नगरी में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. सुबह के पांच बजे से ही बांकेबिहारी मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं का आना जाना शुरू हो गया है. जबकि मंदिर में हिंडोले को सजाया संवारा जा रहा था.  भक्तों की बढ़ती भीड़ को देख सेवायतों ने ठाकुर बांकेबिहारी जी को बेशकीमती स्वर्ण-रजत हिंडोला में विराजमान कराया और सुबह 6.15 बजे मंदिर के पट खोल दिए गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश विदेश से आए श्रद्धालु
स्वर्ण रजत हंडोला में विराजमान ठाकुर जी के दर्शन के लिए देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर  पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. 


सफाई कर्मचारी तैनात
धर्मनगरी के बाकी मंदिरों में शाम को हिंडोला सजाए जाएंगे. मंदिर के आसपास और गलियों में अतिरिक्त सफाई कर्मचारी तैनात किए गए है ताति सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाए. इश बार हरियाली तीज के मौके पर बाँके बिहारी में दर्शन करने आ रहे भक्तों की भीड़ को रोकने पर प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है. 


जयकारों से गूंज उठा वातावरण 
हिंडोले में हरे रंग का अद्भुत पोशाक धारण किए ठाकुर बांकेबिहारी की छवि को देख श्रद्धालु सुधबुध खो बैठे और भक्तों के बीच से बांकेबिहारी के जयकारे शुरू हुए तो पूरा वातावरण गूंज उठा. 


ये भी पढ़े-  Ganga Flood: प्रयागराज में उफान पर गंगा और यमुना, वाराणसी के सभी घाट पानी में समाए, हाई अलर्ट पर प्रशासन