राजवीर चौधरी / बिजनौर  :उत्तर प्रदेश के बिजनौर कोर्ट से आज एक बड़ी खबर सामने आई है जहां कोर्ट के अंदर हुए अहसान हत्याकांड के आरोपी शाहनवाज हत्याकांड मे पुलिस ने आरोपी सुमित को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है और  एक लाख का जुर्माना भी लगाया है . सज़ा सुनने के बाद कटघरे मे खड़ा हत्या आरोपी दहाड़े मार मारकर रोने लगा .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या था शाहनवाज हत्याकांड केस 
साल 2019 में 17 दिसंबर को बिजनौर कोर्ट में शाहनवाज पर गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी .कोर्ट में हुई हत्या से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था. उस वक्त दिल्ली पुलिस शाहनवाज एवं जब्बार को लेकर कोर्ट में पेश करने के लिए बिजनौर लाई थी, सीजेएम कोर्ट में दोपहर को अहसान हत्याकांड केस में शाहनवाज और जब्बार को पेश किया गया था,इसी दौरान कोर्ट में ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी, जिससे कोर्ट में भगदड़ मच गई और वकील एवं वादकारी भी जान बचा कर भागने लगे.


कब आया शाहनवाज हत्याकांड पर फैसला 
बुधवार को बहराइच से कड़ी सुरक्षा के बीच सुमित को बिजनौर कोर्ट लाया गया. जिसमें बुधवार को कोर्ट ने उसे हत्या, जानलेवा हमला और अवैध शस्त्र रखने का दोषी करार दिया है  . जिसके बाद गुरुवार यानी 23 मई को कोर्ट ने सुमित को आजीवन कारावास की सजा सुना दी है