राजवीर चौधरी/बिजनौर : बिजनौर जिले के अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव भिक्कावाला में पिछले कई दिनों से गुलदार के आतंक ने लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रखा था. लेकिन वन विभाग की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आदमखोर गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में गुलदार के खौफ की हालत यह है कि किसानों ने अपने खेतों पर जाना छोड़ दिया है. बच्चे भी स्कूल जाते हुए डर रहे हैं और वन विभाग भी लोगों को शाम के समय अपने घरों से बाहर न निकलने का सुझाव दे रहे हैं. मार्च महीने में गुलदार ने 2, अप्रैल में 4 और जून में 2, जुलाई में 3, अगस्त में 3, और सितम्बर में दस लोगो को मार डाला, इस तरह गुलदार अब तक जिले में 25 लोगों की जान ले चुका है और लगभग तीन दर्जन से ज्यादा लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है.


यह घटना बिजनौर के नूरपुर रोड पर घटित हुई, जहां वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था. गुलदार शिकार की तलाश में आया और पिंजरे में कैद हो गया. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर गुलदार का सुरक्षित रेस्क्यू किया.


गुलदार के पकड़े जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है, अब सो सकेंगे चैन की नींद. बिजनौर में गुलदार के हमले से अब तक 25 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए कई दिनों से अभियान चलाया जा रहा था. गुलदार के पकड़े जाने से लोगों को राहत मिली है और इलाके में शांति बहाल हुई है. इस घटना के बाद लोगों ने वन विभाग की टीम को धन्यवाद दिया और उनकी बहादुरी की प्रशंसा की.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Meerut Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पड़ें: Meerut News: दो भाइयों के आपसी विवाद में चली गोली, मेरठ के पॉश इलाके में मचा हड़कंप
यह भी पड़ें: Bijnor News: कब्र खोदकर गर्दन काट ले गए, बिजनौर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश