Meerut News : मेरठ में माहौल खराब करने की कोशिश की गई. यहां अराजकतत्‍वों ने जाहरवीर बाबा के मंदिर परिसर में भगवान हनुमान और शनिदेव की मूर्ति खंडित कर दी. घटना से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाया. मेरठ पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्‍वासन दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है मामला 
दरअसल, मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र के सिखेड़ा गांव में जाहरवीर बाबा के मंदिर परिसर में हनुमान जी और शनिदेव की मूर्ति स्‍थापित है. बुधवार रात को अराजकतत्‍वों ने मंदिर में घुस कर मूर्तियों को खंडित कर दिया. रोजाना की तरह गुरुवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर परिसर पहुंचते तो मूर्ति खंडित देख आक्रोशित हो गए. 


महीनों से पुजारी की तबीयत खराब  
गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर इंचौली थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई. मूर्ति खंडित करने के विरोध में हंगामा कर रहे ग्रामीणों को पुलिस ने शांत कराने की कोशिश की. ग्रामीणों ने बताया कि परिसर में पुजारी पाल बाबा रहते हैं, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वह कुछ महीनों से नहीं हैं. पुलिस को मंदिर के बाहर लगा कैमरा भी खराब मिला. 


नई मूर्ति स्‍थापित कराई गई 
ग्रामीणों ने बताया कि अराजकतत्वों ने मूर्ति खंडित कर माहौल खराब करने की कोशिश की है. उन्होंने पुलिस से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है.  हालांकि गुरुवार दोपहर के बाद पुलिस द्वारा मंदिर परिसर में भगवान हनुमान और शनिदेव की नई प्रतिमाएं स्थापित करा दी गईं. 


Watch: 600 किलो गाय के घी से होगी रामलला की आरती, जोधपुर से अयोध्या पहुंचा शुद्ध देसी घी