शिवम प्रताप सिंह/मुजफ्फरनगर: मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना मे फेसबुक पर आपत्ति जनक टिप्पणी करने पर देर रात मुस्लिम समुदाय द्वारा काटे गए हँगामे मे पुलिस ने अब कार्यवाही करनी शुरू कर दी है. एसएसपी अभिषेक सिंह के निर्देश पर जिले मे आचार सहिंता लागु होने के बाद इतनी भारी संख्या मे लोगो के एकत्र होने व हंगामा नारेबाजी करने के मामले मे पुलिस ने 500 से 700 लोगो के खिलाफ गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर दिया है .वीडियो फुटेज के आधार पर हंगामा करने वाले लोगो को चिन्हित करके कठोर कार्यवाही करने की कार्यवाही शुरू हो गयी है.


एसएसपी ने सुबह बुढ़ाना पहुंचकर सबसे पहले कस्बे के मुस्लिम समाज के मौजीज लोगो के साथ बैठक की और शांति बनाये रखने की अपील की और गिरफ्तारी के बाद आरोपी को छोड़ने की अफवाह फैलाने वालों की जानकारी देने की भी अपील की.एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया की अब क्षेत्र मे शन्ति का माहौल है देर रात जिन लोगो द्वारा आरोपी को छोड़ने की अफवाह फैलाकर हंगामा काटा गया था 500 से 700 लोगो के खिलाफ आचार सहिंता का उलघन समेत कई गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर दिया गया है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर एक दुकानदार द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट करने के मामले में साम्प्रदायिक माहौल बिगड गया था. जिसके बाद शनिवार देर रात्रि में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों ने कोतवाली के निकट मेन रोड पर जाम लगाकर हंगामा किया. गुस्साई भीड़ ने उसकी दुकान पर भी पथराव किया.  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया. पुलिस के समझाने के  बाद किसी तरह हंगामा शांत कराया गया. तनाव को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 


तीन धाराओं में मुकदमा दर्ज
आरोपी अखिल त्यागी के खिलाफ 3 धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. 299, 353BNS और 67 IT एक्ट में मामला दर्ज हुआ है. फिलहाल आरोपी कोतवाली बुढ़ाना की हवालात में बंद है. इस मामले में अखिल त्यागी अकेला आरोपी बनाया गया है.


क्या है पूरा मामला
दरअसल, निखिल त्यागी नाम के युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस बात की जानकारी मिलते ही मुस्लिम समाज में रोष फैल गया. आक्रोशित भीड़ ने  त्यागी की दुकान पर भी पथराव करके अपना गुस्सा उतारा. हंगामे के दौरान पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की हुई. सड़क पर सैकडों लोगों ने बवाल मचाया. पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को किसी तरह शांत कराया.इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. मामले में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के नगर अध्यक्ष आस मोहम्मद की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है. फिलहाल हालत काबू में और नजाकत को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात है. 
 
घटना के बाद fIR
अखिल त्यागी के चचेरे भाई प्रवेश त्यागी के द्वारा कल रात की घटना के बाद FIR दर्ज़ कराई गयी है. bns की धारा 191(2) , 191(3),125,324(4) के तहत मामला दर्ज़ किया गया है. ये जानकारी अखिल के चचेरे भाई प्रवेश और गोपाल जो पडोसी है उनके मुताबिक है.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Meerut Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


Muzzafarnagar Viral Video: मुजफ्फरनगर में बहराइच जैसी हिंसा फैलाने की थी साजिश?, बुढ़ाना बवाल का वीडियो सामने आया