Saharanpur News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से दर्दनाक हादसा हुआ है. सूत्रों के अनुसार युवक बाइक से शारदानगर पुल से जा रहा था. इस दौरान चीनी मांझा (पतंग की डोरी) से गला कटने के बाद 38 साल के एक शख्स की जान चली गई है. मामला कुतुबशेर थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने छह दुकानदारों अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक की पहचान अतुल शर्मा के रूप में हुई है. शहर पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु मांगलिक ने गुरुवार को बताया कि बुधवार शाम को कुतुबशेर पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति के बारे में कॉल आई थी, जो शारदा नगर फ्लाईओवर पर एक तार से घायल हो गया था. 


एएसपी के मुताबिक, घायल व्यक्ति को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया था. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है. पूछताछ के दौरान मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा अतुल शर्मा घर से अपनी मोटरसाइकिल से सामना लेने बाजार जा रहा था और जब वह शारदा नगर फ्लाईओवर पर पहुंचा तो एक तार उसके गले में फंस गया. 


पुलिस ने कहा कि जिले में चाइनीज मांझे की छापामारी की जा रही. अब तक पुलिस ने छह दुकानदारों अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से प्रतिबंधित चाइनीज मांझे के 52 बंडलों के जब्त किया गया है. दरअसल चीनी मांझा पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाले धागे में लगाया जाता है. इसमें कांच की कोटिंग का इस्तेमाल होता है, जो कई बार इंसानों और पक्षियों के लिए जानलेवा साबित होता है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 2017 में कांच की परत वाली पतंगों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था.