Sanjeev Balyan: उत्तर प्रदेश में भाजपा के लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे निराशाजनक रहें हैं. चुनाव परिणामों के बाद से ही मुजफ्फरनगर से पूर्व भाजपा सांसद और भारत सरकार में मंत्री रहे संजीव बालियान और पूर्व भाजपा विधायक संगीत सोम का बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी विवाद में आज संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की है. यह आरोप उनके ऊपर भाजपा के ही पूर्व विधायक रहे संगीत सोम ने लगाए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या थे आरोप
भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम ने भाजपा के ही पूर्व सांसद और भारत सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर आस्ट्रेलिया में जमीनों की खरीद-फरोख्त करने का गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद आज संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर उनपर लगाए गए इन आरोपों की निष्पक्ष जांच सीबीआई द्वारा करवानी की अपील की है. इसके साथ ही बीजेपी नेता बालियान ने जांच करवाने से इन आरोपों के पीछे छिपे षडयंत्रकारियों का चेहरा बेनकाब करने की भी बात कही है.


मुजफ्फरनगर के विकास पर दिया जोर
बालियान ने शाह को लिखी चिट्ठी में जांच की मांग के अलावा मुजफ्फरनगर के विकास पर भी जोर देते हुए लिखा है कि साल 2014 से पहले मुजफ्फरनगर में रोजाना अपराध की खबरें आती थीं. परंतु आजकल ऐसी स्थिति नहीं है. 


चिट्टी में बलियान ने क्या कहा !
भारत के गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में संजीव बालियान ने पहले पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है. इसके साथ ही लगातार तीसरी जीत को बालियान ने पीएम के आदर्शों एवं सांस्कृतिक व सामाजिक मूल्यों के प्रति उनकी सत्यनिष्ठा, कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण बताया है. इन सबके बाद पूर्व सांसद ने विदेशों में जमीनों की खरीद-फरोख्त पर बात करते हुए लिखा है कि हाल ही के दिनों में एक महत्वपूर्ण बात प्रकाश में आई है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक ने एक पत्र पत्रकारों को वितरित किया है. इस पत्र में मुझ पर भ्रष्टाचार के निराधार आरोप लगाए गए हैं. मै उसमें लगाए गए सभी आरोपों को खंडन करता हूं, और क्योंकि मैं प्रधानमंत्री की विगत दोनों सरकारों में मंत्री रहा हूं. इसके नाते मुझ पर लगाये गए ऐसे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराना मेरा दायित्व बनता है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उन सभी आरोपों की सीबीआई से या अन्य किसी उच्च स्तरीय संस्था से जांच कराई जाए, ताकि मुझ पर लगाये गये उन सभी आरोपों की सच्चाई देश के समक्ष आ सके और इसके पीछे के षडयंत्रकारियों का चेहरा भी बेनकाब हो सके.


यहां देखें चिट्ठी:




और पढ़ें - संगीत सोम और संजीव बालियान विवाद में हरेंद्र मलिक की इंट्री,कर डाली CBI जांच की मांग


और पढ़ें - संजीव बालियान की हार पर हाहाकार के बीच पूर्व विधायक संगीत सोम को नोटिस