Meerut News: सावधान इंडिया जैसे मशहूर टीवी शो से लोगों में अपराध को लेकर जागरुक करने वाले रोहित राणा बुरे फंस गए हैं. टीवी शो सावधान इंड‍िया के स्क्रिप्‍ट राइटर रोहित राणा की पत्‍नी ने प्रताड़ना का आरोप लगाकर मेरठ के गंगानगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. रोहित राणा की पत्‍नी का आरोप है कि लगातार दहेज की मांग किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक उनका मानसिक शोषण भी किया जा रहा है. उन्होने आरोप लगाया है कि दहेज ना मिलने पर अपनी पत्नी के साथ कई बार मारपीट की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी को परेशान करने का आरोप
मशहूर टीवी कार्यक्रम सावधान इंडिया के स्क्रिप्‍ट राइटर रोहित राणा सावधान इंडिया समेत कई फिल्मों और धारावाहिकों के स्क्रिप्‍ट राइटर हैं. उन पर आरोप है कि दहेज न मिलने पर अपनी पत्नी को प्रताड़ित करते हैं. रोहित राणा और उसके परिजनों के खिलाफ गंगानगर थाने में दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. उन्होंने मुंबई में पत्नी के साथ कई बार मारपीट की. पिता से रुपये मंगवाकर पीड़िता किसी तरह मायके लौटी. मायके आने के बाद भी पति की ओर से धमकियां दी जा रही हैं.


2017 में हुई थी शादी
गंगानगर क्षेत्र के सलारपुर निवासी प्रीति चौधरी की शादी 2017 में रोहित कुमार राणा पुत्र महक सिंह राणा निवासी मसूरी थाना इंचौली के साथ हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद सास संतोष देवी, ननद भावना, रजनी, ज्योति व पति रोहित कुमार दहेज में 10 लाख रुपये की मांग करते थे. मांग पूरी न होने पर आएदिन मारपीट करते थे, उसके पिता ने कई बार पैसे दिए. एक फरवरी 2018 को पति उसे मुंबई ले गया. वहां पति ने उसका मानसिक और शारीरिक शोषण किया. आए दिन छोटी-छोटी बातों पर उसके साथ मारपीट की गई. प्रीति ने बताया कि उसके पिता ने कई बार पति को पैसे ट्रांसफर किए हैं. प्रीति के दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं, पुत्री कृतिका (6) साल की, और पुत्र विराट (2) साल का हैं.


पुलिस ने शुरू की जांच
जब उसका सब्र का बांध टूट गया उसने अपने माता-पिता को बताया कि वह बहुत बीमार है, और ऐसा ही हाल रहा तो वह मर जाएगी. उसे वापस आने के लिए खर्च तक नहीं दिया जा रहा है. प्रीति ने बताया कि उसके पिता ने पैसे भेजकर अपने पास बुलाया और तब इलाज कराया. 23 दिसंबर 2023 से वह दोनों बच्चों के साथ मायके में रह रही थी. लेकिन आशुतोष राणा का मानसिक यातना बंद नहीं हुआ, वह अब फोन पर गाली-गलौज कर परिणाम भुगत लेने की धमकी देता है. प्रीति ने बताया वह काफी मानसिक अवसाद में है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


17 हजार न होने से खो दी IIT सीट, UP के दलित छात्र को हर जगह खाने पड़े धक्के तो सुप्रीम कोर्ट ने दी उम्मीद की रोशनी