Meerut News in Hindi, मेरठ: नमो भारत रैपिड रेल के ट्रैक से चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बुधवार की रात को भी ऐसी ही एक घटना मेरठ में देखने को मिली. परतापुर थाने के सामने से रिठानी के पास बदमाशों ने पहले तो स्टेशन के पिलर से रस्सा बांधा और फिर ट्रैक पर चढ़कर 300 मीटर ओचई वायर चुरा ले गए. पेट्रोलिंग टीम की चेकिंग के समय इस चोरी की घटना का पर्दाफाश हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ट्रैक पर चढ़े फिर वायर काटा
नमो भारत रैपिड रेल का संचालन गाजियाबाद से मेरठ साउथ तक होता है. मेरठ साउथ से शताब्दीनगर स्टेशन के बीच निर्माण कार्य जारी है. बुधवार रात को परतापुर थाने के सामने से रिठानी तक बदमाशों ने दो भागों में कॉपर का तीन सौ मीटर ओएचई वायर चुरा लिया. चोरी हुई वायर की कीमत लगभग 25 लाख बताई जा रही है. जानकारी है कि पिलर पर रस्सा बांध कर बदमाश पहले ट्रैक पर चढ़े फिर वायर काट ले गए. 


 चोरी का ट्रेनों के संचालन पर कोई असर नहीं 
भूड़बराल स्थित साउथ स्टेशन के पास ट्रैक से एक माह पहले भी बदमाशों ने कॉपर का 30 मीटर तार चुराया. परतापुर थाने में चोरी की तहरीर कंपनी के अधिकारियों ने दी थी लेकिन अब तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं हो सकता है. एएसपी अंतरिक्ष जैन का कहना है कि इस बार की घटना की जानकारी नहीं है और न तो इस बारे में तहरीर दी गई है. तहरीर आने पर कार्रवाई होगी. एनसीआरटीसी के सीपीआरओ पुनीत वत्स के मुताबिक चोरी का ट्रेनों के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है.
 
पहले चोरी की वजह से रोकना पड़ा था नमो भारत का ट्रायल
 मेट्रो और नमो भारत की स्टेशन साइट पर इससे पहले भी चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसी साल अप्रैल माह में बदमाशों ने परतापुर क्षेत्र में 12 लाख कीमत के करीब 22 सौ मीटर सिग्नल केबल चुरा लिया था जिसे नमो भारत ट्रेन का ट्रायल छह दिन रोकना पड़ा. यह ट्रायल मुरादनगर से मेरठ साउथ (भूड़बराल) स्टेशन तक होना जिसमें गोरी हुई. 


और पढ़ें- Bijnor News: रामलीला मंच पर तांडव!, बिजनौर में 'राम-रावण' को इंस्‍पेक्‍टर ने जड़े थप्‍पड़, गांव वालों पर भांजीं लाठियां 


और पढ़ें- Bijnor News: नवरात्रि में कुट्टू की पकौड़ी खाने से पहले हो जाएं सावधान, बिजनौर में 150 से ज्यादा लोग पहुंचे अस्पताल