BJP Muslim Candidates in Municipal Election : बीजेपी ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मुस्लिमों पर बड़ा दांव खेला है. उसने कई मुस्लिम बहुल जिलों की नगरपालिका और नगर पंचायत में उन्हें टिकट देकर नई रणनीति का इजहार किया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पार्टी ने सबसे ज्यादा मुस्लिमों को टिकट दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव में 350 से ज्यादा मुस्लिमों को टिकट दिए हैं.  इसमें 5 नगर पालिका अध्यक्ष, 35 नगर पंचायतों के चेयरमैन का टिकट मुस्लिमों को दिया गया है. हालांकि पहले के स्थानीय निकाय चुनाव में मुस्लिमों को टिकट देने से  बीजेपी परहेज करती रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी नगर निकाय चुनाव में मुस्लिमों को टिकट देकर भविष्य की सियासी संभावनाओं को परखना चाहती है.  
उधर, स्वार विधानसभा सीट से बीजेपी की सहयोगी अपना दल एस ने भी मुस्लिम प्रत्याशी उतारा है. 


कहां से किसको बीजेपी का टिकट


1. बिजनौर की अफजलगढ़ पालिका अध्यक्ष सीट का खतीजा को टिकट 
2. रामपुर की टांडा पालिका अध्यक्ष के लिए मेहनाज जहां को टिकट 
3. रामपुर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए डॉ मुसेरत मुजीब को टिकट 
4. बदायूं की ककराला पालिका अध्यक्ष पर मरगून अहमद खा को टिकट 
5. आजमगढ़ की मुबारकपुर पालिका अध्यक्ष के लिए तमन्ना बानो को टिकट 


मुस्लिम चेहरों को सबसे ज्यादा टिकट पश्चिमी क्षेत्र में मिले हैं. पश्चिमी यूपी की 18 नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में हैं. ब्रज क्षेत्र में 8, अवध क्षेत्र में छह, गोरखपुर क्षेत्र में दो मुस्लिम चेहरों को टिकट मिला है. सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, गोरखपुर, जौनपुर, लखनऊ सहित कई जिलों में सभासद और पार्षदों के टिकट भी मुस्लिमों को दिए गए हैं.


नगरपालिका अध्यक्ष की बात करें तो बिजनौर के अफजलगढ़ से खतीजा, रामपुर की टांडा सीट से मेहनाज जहां, रामपुर से मुसरत मुजीब, बदायूं की ककराला सीट से मरगून अहमद खां और आजमगढ़ की मुबारिकपुर नगरपालिका से तमन्ना बानो को भाजपा ने टिकट दिया है.बिजनौर में बीजेपी ने वार्ड सदस्यों के लिए 64 टिकट मुस्लिमों को दिए हैं, जो एक जिले में सबसे ज्यादा हैं. अलीगढ़ में 18 और बरेली में 9 मुस्लिम भाजपा के टिकट पर पार्षदी लड़ रहे हैं.


 


Watch: देखिए सरकार और जन प्रतिनिधियों से क्या चाहते हैं गाजियाबाद के वोटर