पारस गोयल/मेरठ : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन था. ऐसे में भाजपा ने रविवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी  थी. जिसके बाद अब भाजपा के प्रत्याशियों का नामांकन भी जोर शोर से कराया जा रहा है. बात अगर मेरठ की करें तो मेरठ में प्रभारी मंत्री पंकज सिंह, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, ऊर्जा मंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर, सांसद राजेंद्र अग्रवाल सहित तमाम दिग्गजों ने पहुंचकर पहले तो एसजीएम गार्डन में आयोजित नामांकन जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद विजय रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ मेरठ से महापौर प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया नामांकन स्थल पहुंचे और पर्चा दाखिल किया. हरिकांत आहलूवालिया वर्ष 2012 में भी भाजपा से महापौर रह चुके हैं अब एक बार फिर भाजपा ने हरिकांत अहलूवालिया पर दांव खेलकर सबको चौंका दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं प्रभारी मंत्री पंकज सिंह ने कहा कि संगठन की मजबूती ही जीत का मूल मंत्र है. ऐसे में अगर कुछ कार्यकर्ता नाराज भी हैं तो उनको पार्टी के लोग जाकर मनाएंगे क्योंकि वह हमारे परिवार के सदस्य हैं. पंकज सिंह का कहना है कि विकास और कानून व्यवस्था ही भाजपा की जीत का रास्ता है. 


यह भी पढ़ें : सोनभद्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबले के आसार, जानिए क्या है अहम मुद्दा


बीएसपी ने मेरठ नगर निगम मेयर के लिए हसमत अली को उम्मीदवार बनाया है. मेरठ में बसपा का मुस्लिम कार्ड सपा का भी सियासी समीकरण बिगाड़ रहा है. क्योंकि मेरठ में मुस्लिमों की आबादी चार लाख से ज्यादा है और एससी वोटर डेढ़ लाख से ज्यादा हैं. इसलिए बीएसपी का यह दांव सही भी साबित हो सकता है, सपा ने इस सीट पर विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को टिकट दिया. सपा के मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट न मिलने से मुस्लिम काफी नाराज बताए जा रहे हैं. वहीं अलीगढ़ से बसपा ने इस बार अपना नगर निगम का उम्मीदवार बदला है. जहां पिछली बार बीएसपी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी लेकिन बीएसपी ने इस बार उम्मीदवार बदलकर सभी को हैरान कर दिया है.


Watch: रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे रामानंद सागर की रामायण के 'राम'