ओमकार सिंह/चित्रकूट: नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए चित्रकूट में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें नामांकन के पांचवें दिन कर्वी से कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन कुशवाहा ने कर्वी नगरपालिका से नामांकन पत्र दाखिल किया है,जबकि मऊ नगर पंचायत से सपा के सचिन रस्तोगी ने पर्चा भरा है. भाजपा ने भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है.  कर्वी नगर पालिका से बीजेपी ने नरेंद्र गुप्ता, राजापुर नगर पंचायत से संजीव मिश्रा,मानिकपुर नगर पंचायत से बिट्टी देवी,मऊ नगर पंचायत से मऊ से अमित द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया गया है. इन सभी के नामांकन सोमवार को होंगे. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी हैं और पार्टी ने उनपर विश्वास जताया है. वह मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाएंगे. उन्होंने कहा जातीय समीकरण मे भी वह खरे उतर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम की तपोभूमि चित्रकूट में सभी सियासी दल चारों निकायों पर जीत के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान मे उतरने को बेताब हैं. कोई जनता के बीच अपनी पार्टी और सरकार की सफलताएं गिना रहा है, तो कोई चुनावी घोषणा पत्र जारी कर मतदाताओं को रिझाने के प्रयास में जुटा हुआ है. इस बार जिले की चारों निकायों में एक लाख 37 हजार 913 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगें.


भाजपा ने जिले की सदर सीट चित्रकूटधाम कर्वी नगर पालिका में निर्दलीय चुनाव जीतकर चेयरमैन रहे गोपाल करवरिया को अपना प्रत्याशी बना कर सिर्फ एक बार ही खाता खोल सकी है, जबकि समाजवादी पार्टी ने श्रीमती लक्ष्मी देवी साहू व नरेंद्र गुप्ता को प्रत्याशी बनाकर दो बार चेयरमैन की सीट पर कब्ज़ा जमा चुकी है. वहीं बीएसपी का आज तक नगर पालिका में खाता तक नही खुल सका है. इसके अलावा जिले की नगर पंचायत राजापुर,मानिकपुर और मऊ में भी ज्यादातर निर्दलीय प्रत्याशियों का ही दबदबा रहा है.


Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान