Kaushambi Nikay Chunav : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में एक ऐसा मामला सामने आया, जहां बीजेपी नेता ने खुलेआम निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाईं. कौशांबी जिले में एक भाजपा नेता ने चुनाव आयोग के नियम को ठेंगा दिखाते हुए बैलट पेपर के फोटो खींच कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. निर्वाचन आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को निकाय चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग शांतिपूर्ण ढंग से चल रही थी, लेकिन अचानक लगभग 1:30 बजे दोपहर को सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक फोटो को लेकर मतदान करा रहे कर्मचारियों पर सवाल खड़ा हो गया. गुड्डन तिवारी नाम के एक युवक ने अपने फेसबुक आईडी पर निर्वाचन आयोग की नियमों को ठेंगा दिखाते हुए एक फोटो अपलोड की थी.


गुड्डन तिवारी कथित तौर पर भाजपा नेता बताया जा रहा है. इसमें कथित तौर पर बैलट पेपर मैं कमल के चुनाव चिन्ह निशान पर मुहर लगा हुआ था. फोटो वायरल होने के बाद चुनाव लड़ रहे दूसरी पार्टियों के प्रत्याशियों ने निष्पक्ष चुनाव नहीं होने का अंदेशा जताया. हालांकि कैमरे के सामने किसी ने भी कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. वायरल फोटो का संज्ञान लेकर निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई की बात कही है.